अमेज़न प्राइम वीडियो पर द फैमिली मैन, मिर्जापुर, पाताल लोक और अन्य लोकप्रिय टाइटल्स फ्री में कैसे देखें

Editor-Rashmi Sharma 

जयपुर 21 जनवरी 2021  – क्या आपको प्राइम वीडियो का कंटेन्ट पसंद है? क्या आप अपना सब्सक्रिप्शन रिन्यू कराना चाहते हैं- लेकिन यह महीने का आखिरी समय है और पैसे कम हैं? हमारे पास आपके लिये एक समाधान है- नये अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के साथ अब आप अपने पसंदीदा शोज और मूवीज फ्री में देख सकते हैं! सर्वश्रेष्ठ श्रेणी का कंटेन्ट देखने के लिये आपको केवल अपना सेल फोन चाहिये और एयरटेल प्री-पेड कनेक्शन, और आप अपने पसंदीदा कंटेन्ट का मजा कभी भी, कहीं भी ले सकते हैं!

अमेज़न प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन क्या है?

पिछले सप्ताह अमेज़न प्राइम वीडियो ने प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन पेश किया था- 89 रू. के शुरूआती मूल्य पर एक मोबाइल-ओन्ली प्लान। प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन एक सिंगल-यूजर मोबाइल-ओन्ली प्लान है, जो ग्राहकों को एसडी क्वालिटी की स्ट्रीमिंग देता है और इसे भारत जैसे मोबाइल को प्राथमिकता देने वाले देश के लिये खासतौर पर बनाया गया है।

आप अपने पसंदीदा शोज फ्री में कैसे देख सकते हैं?

भारत में प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन लॉन्च के हिस्से के तौर पर, बंडल्ड प्री-पेड पैक्स वाले सभी एयरटेल ग्राहक अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर एयरटेल थैंक्स एप से अमेज़न पर साइन अप कर आसानी से 30 दिन का फ्री ट्रायल ले सकते हैं। इस तरह दर्शक बिना किसी अतिरिक्त खर्च के एक महीने के लिये अपने पसंदीदा शोज को एक्सेस कर सकते हैं।

पूरा प्राइम वीडियो कैटालॉग उपलब्ध है- लेकिन अगर आपको अनुशंसाएं चाहियेतो नीचे हमारी चहेती अमेज़न ओरिजिनल सीरीज के बारे में बताया गया है

 पाताल लोक

अगर आपको क्राइम, थ्रिलर्स और सस्पेंस पसंद हैं, तो आपकी वॉच लिस्ट में पाताल लोक जरूर होना चाहिये। इस शो में, एक पुलिसवाले के पास पैसा, नौकरी और रहने की जगह नहीं है और उसे एक महत्वपूर्ण केस मिलता है, जब एक पत्रकार की हत्या के प्रयास में चार सस्पेक्ट्स को दबोचा जाता है। जाँच करते हुए वह पाताल लोक में पहुँच जाता है और चारों सस्पेक्ट्स के अतीत की चैंकाने वाली खोज करता है। यह शो समाज की कड़वी सच्चाइयों पर प्रकाश डालता है और एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर के इर्द-गिर्द है, जो अपने परिवार की नजरों में ‘सदाबहार हीरो’ बनने की पूरी कोशिश करता है। अब प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन पर पाताल लोक फ्री में देखिये।

द फैमिली मैन

आप द फैमिली मैन के नये सीजन का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के 30 दिन के फ्री ट्रायल के साथ सीजन 1 को स्ट्रीम कर सकते हैं। द फैमिली मैन एक नयेपन वाली एक्शन-ड्रामा सीरीज है, जिसमें एक मध्यम-वर्गीय व्यक्ति की कहानी है, जो नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी के स्पेशल सेल के लिये काम करता है। वह आतंकवादियों से देश को बचाने की कोशिश करता है, लेकिन उसे अपने परिवार को भी अपनी गुप्त, बहुत दबाव और कम वेतन वाली नौकरी के प्रभाव से बचाना है। यह शो एक संपूर्ण पारिवारिक एंटरटेनर है, जो अपने अंत तक आपको बांधे रखेगा।

मिर्जापुर सीजन 2

अक्खड़, किरकिरे और तीव्र प्रभाव वाले क्राइम ड्रामा मिर्जापुर की दूसरी किस्त ने अपने रिलीज वाले दिन इंटरनेट पर धूम मचा दी थी और कुछ ही दिनों में यह अमेज़न प्राइम वीडियो पर भारत में सबसे ज्यादा देखा गया शो बन गया था। सीजन 2 में मिर्जापुर की दुनिया ज्यादा ताकत, राजनीति और बदले पर आधारित है। इसमें लोग षड्यंत्र करते हैं, एक-दूसरे को धोखा देते हैं, अपने साथ बंदूकें रखते हैं और उनका इस्तेमाल करने में संकोच भी नहीं करते हैं। यह सीजन मिर्जापुर की हिंसक दुनिया तक ही सीमित नहीं है, बल्कि हमें ताकत के उन गलियारों में ले जाता है, जहाँ राजनीति और अपराधियों के गठजोड़ का बोलबाला है। यह सीजन हमें मिर्जापुर के बाहर भी ले जाता है, जहाँ कुछ हिंसक और ताकतवर परिवार कई तरह के गैर-कानूनी धंधे चलाते हैं। यह एक अन्य नया थ्रिलर है, जिसे देखकर आप अटकलें लगाते रहेंगे कि मिर्जापुर पर आखिरकार किसका राज होगा। अब प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के साथ मिर्जापुर सीजन 2 को फ्री में देखिये।

मेड इन हैवेन

अगर आपने कभी पारिवारिक शादियों में मजा किया है या दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी करने वाले आंटियों ने कभी आपसे पूछा है कि ‘बेटा तुम कब शादी करोगे?’, तो मेड इन हैवेन शो आपके लिये है। ज़ोया अख्तर और रीमा कागती द्वारा निर्मित इस शो में दिल्ली के दो वेडिंग प्लानर्स की कहानी है, जिसमें परंपराओं और आधुनिक आकांक्षाओं का टकराव भारी भरकम भारतीय शादियों के परिदृश्य में कई रहस्यों और झूठ का खुलासा करता है। अलग-अलग शादियों पर आधारित हर एपिसोड में ऐसे मुद्दे और समस्याएं दिखाई पड़ती हैं, जो बाहरी और सुखद दोनों हैं और जिन्हें देखकर आप हंसेंगे, रोएंगे और मुस्कुराएंगे। अब प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के साथ मेड इन हैवेन को फ्री में देखिये।

इनसाइड एज सीजन 1 और सीजन 2

आईपीएल से मिलता-जुलता इनसाइड एज बताता है कि खेल और उसे खेलने वाले कैसे मैच-फिक्सिंग, राजनीति, सट्टेबाजी, कपट, डोपिंग घोटाला, आदि से त्रस्त होते हैं। यह पावरप्ले लीग में खेल रही एक टी20 क्रिकेट फ्रैंचाइजी मुंबई मेवरिक्स की कहानी है। यह हितों के टकराव के परिदृश्य पर आधारित है, जहाँ स्वार्थ को अच्छा माना जाता है और पैसा व ताकत हावी रहते हैं। इनसाइड एज की कहानी में हाथापाई, तेज आवाज या कैदी नहीं हैं। खेल के पीछे का खेल देखने लायक है। यह रोमांस, ड्रामा और सच्चाई की एक रोलर-कोस्टर राइड है, जो आखिरी गेंद तक आपको बांधकर रखेगी। अब प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के साथ इनसाइड एज सीजन और सीजन 2 फ्री में देखिये।

About Manish Mathur