गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर, 21 जनवरी 2021 –  सामान्य प्रशासन विभाग के शासन सचिव दिनेश यादव ने एस एम एस स्टेडियम जयपुर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह- 2021 की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक ली। शासन सचिवालय में गुरूवार को आयोजित इस बैठक में उन्होंने कार्यक्रम से सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से विभागवार बिन्दुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करते हुए अपने दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें।

यादव ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूर्णतः पालन किया जाए। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजेशन और मास्क का विशेष रूप से ध्यान रखने के निर्देश दिये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर बैठने की व्यवस्थाएं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी, परेड, साफ सफाई, मंच की व्यवस्था, पेयजल, बिजली आदि की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के कहा। उन्होंने कहा कि सभा स्थल की सुरक्षा, यातायात तथा पारकिंग की व्यवस्था व मुख्य इमारतों पर सजावट और रोशनी की व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किये जाएं।

इस अवसर पर जयपुर विकास प्राधिकरण, कार्मिक, सार्वजनिक निर्माण विभाग, पीएचईडी, पुलिस, जेवीवीएनएल, चिकित्सा विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क, स्टेट मोटर, शिक्षा, पुरातत्व तथा स्वायत्त शासन आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

About Manish Mathur