मकर संक्रांति पर नारायण सेवा संस्थान ने राजस्थानी लोक कलाकारों में बांटे निशुल्क राशन किट

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 15 जनवरी 2021 –  मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर, नारायण सेवा संस्थान ने मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर रहे राजस्थानी लोक कलाकारों और वंचित 33 परिवारों को मुफ्त राशन किट वितरित किए हैं।
कोरोना से हुई क्षति के कारण, नारायण सेवा संस्थान ने राजस्थानी लोक कलाकारों के परिवारों को मुफ्त राशन किट वितरित करने का निर्णय लिया।
राजस्थानी लोक कलाकार लक्ष्मी सपेरा का कहना है कि कोरोनाकाल में लोक नृत्य कार्यक्रम पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिससे हमारे परिवारों में आजीविका का प्रबंधन करना मुश्किल हो गया है। इसके कारण, नारायण सेवा संस्थान हमारी मदद के लिए आगे आया।
इस अवसर पर जरूरतमंदों की सेवा के लिए 6 राज्यों में राशन वितरण योजना चलाई जा रही है। जयपुर सहित भोपाल, हरिद्वार, पटना, वृंदावन और अहमदाबाद में मुफ्त राशन किट अभियान आयोजित किए गए हैं।
इस अवसर पर, नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर, कोरोना प्रतिबंध के मद्देनजर राजस्थानी लोक कलाकारों में खुशी साझा करने के लिए एक मुफ्त राशन किट वितरण शिविर का आयोजन किया गया है। मकर संक्रांति के दिन, एनजीओ ने आगे बढ़कर 206 परिवारों को मुफ्त में राशन किट वितरित किए।
154120 मुफ्त भोजन राशन किट, 77005 मॉस्क वितरण और कृत्रिम अंग वितरण शिविर लगाए गए हैं। पिछले कुछ महीनों में, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में कई परिवारों को मुफ्त मासिक राशन वितरित किए गए हैं।

About Manish Mathur