भारतीय स्टेट बैंक ने देशभर में आयोजित किए रक्तदान शिविर

Editor-Manish Mathur

जयपुर 24 जनवरी 2021 –  देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने देशव्यापी रक्तदान शिविरों का आयोजन किया। एसबीआई की इकाई स्ट्रेस्ड एसेट्स रेजोल्यूशन ग्रुप (एसएआरजी) के नेतृत्व में आयोजित इस पहल का वर्चुअल तौर पर उद्घाटन बैंक के चेयरमैन श्री दिनेश कुमार खारा ने किया।

देशभर में 40 केंद्रों पर इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से आयोजित विभिन्न रक्तदान शिविरों में 2360 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। शिविरों में बैंक के कर्मचारियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में उनके परिजनों ने भी स्वेच्छा से रक्तदान किया और इस तरह जिंदगी बचाने की मुहिम को लेकर अपनी ओर से महत्वपूर्ण योगदान किया। सभी मंडलों के सर्कल प्रबंधन समिति के सदस्यों ने इन शिविरों के आयोजन में अपने-अपने केंद्रों में एसएआरजी को पूर्ण सहयोग दिया।

श्री अश्वनी भाटिया, एमडी (जीबी एंड एस, सीसीजी, आईटी और रिस्क), श्री एस सेली, डीएमडी (एसएआरजी), सुश्री शबनम नारायण, सीजीएम (एसएआरजी) और श्री कृष्णसिंह बड़गूजर, सीजीएम (नाॅन-इंफ्रा), एसएआरजी भी रक्तदान शिविर के उद्घाटन में समारोह में उपस्थित थे।

एसबीआई के अध्यक्ष श्री दिनेश खारा ने इस अवसर पर कहा, ‘‘इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के साथ जुड़कर और जीवन बचाने से जुड़ी इस नई पहल का हिस्सा बनकर हमें प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है। रक्तदान शिविरों का आयोजन एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और मुझे लगता है कि हमें नियमित रूप से ऐसे शिविरों का आयोजन करना चाहिए। हम देशभर में फैले अपने उन सभी प्रतिभागियों को भी बधाई देना चाहेंगे, जो विशेष रूप से वर्तमान महामारी के दौर में भी रक्तदान करने के लिए आगे आए हैं।’’

रक्तदान शिविरों के दौरान बैंक कर्मचारियों ने कोविड प्रोटोकॉल की पालना करना भी सुनिश्चित किया।

About Manish Mathur