नॉलेज पिटारा की ओर से कॅरियर मेंटरशिप प्रोग्राम में एक्सपर्ट्स ने दिए टिप्स

Editor-Dinesh Bhardwaj
जयपुर, 21 फरवरी 2021 – युवाओं को कॅरियर गाइडेन्स के क्षेत्र में सक्रिय संस्था नॉलेज पिटारा और एलिवेटर्स के तत्वावधान में रविवार को खासाकोठी स्थित होटल रेडिसन जयपुर में कॅरियर मेंटरशिप प्रोग्राम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में एजुकेशन एक्सपर्ट्स ने स्टूडेन्ट्स को मैनेजमेंट के क्षेत्र में कॅरियर सलेक्शन और भविष्य की संभावनाओं की जानकारी दी।
नॉलेज पिटारा के बिजनेस हैड जय शर्मा ने बताया कि सुबह 11 बजे से प्रारम्भ हुए इस कार्यक्रम में स्टूडेंट्स को मैनेजमेंट सेक्टर में कॅरियर, वर्तमान में चल रहे कोर्सेस, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, सलेक्शन और प्लेसमेंट प्रोसेस के बारे में बताया गया। वर्कशॉप के दौरान स्टूडेंट्स को इंटरव्यू, जीडी-पीआई और संबंधित एप्लिकेशन्स के बारे में भी बताया गया।
एक्सपर्टस का कहना था कि एडमिशन और प्लेसमेंट के लिए किसी इंस्टीट्यून और कंपनी के सलेक्शन प्रोसेस को जानना बेहद जरूरी है। इंटरव्यू में सलेक्ट होने के लिए कंटेम्परेरी सब्जेक्ट और करंट अफेयर्स पर निरंतर अपडेट रहना चाहिए। इसके लिए किसी सूचना के सोर्स का पता लगाकर उसे क्रॉस चैक जरूर करें, ताकि अपडेशन के साथ ही नियोक्ता और इन्टरव्यूअर पर अच्छा प्रभाव छोड़ सकेंगे।

About Manish Mathur