हीरो मोटोकॉर्प ने हार्ले-डेविडसन के बिजनेस के लिये एक समर्पित वर्टिकल स्थापित किया

Editor-Manish Mathur

जयपुर 04 फरवरी 2021 – विश्व में मोटरसाइकल्स और स्कूटर्स के सबसे बड़े विनिर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में हार्ले-डेविडसन के उत्पादों और मर्चेंडाइज के वितरण के अपने नये व्यवसाय को चलाने के लिये एक अलग वर्टिकल स्थापित किया है।

 वैश्विक ऑटोमोटिव विशेषज्ञ रवि अवलूर को इस नये वर्टिकल का बिजनेस यूनिट हेड नियुक्त किया गया है। रवि हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एवं सीईओ डॉ. पवन मुंजाल को रिपोर्ट करेंगे।

 रवि इंजिन और इंजिन कम्पोनेंट्स के विनिर्माता कूपर से हीरो मोटोकॉर्प में आये हैंजहाँ वे स्ट्रेटजी और इंटरनेशनल बिजनेस के हेड थे। कूपर से पहले रवि दुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर थे।

नई बिजनेस यूनिट की टीम में भारत में हार्ले-डेविडसन के परिचालन में शामिल रहे चार एक्जीक्यूटिव्स भी हैंजिन्हें बिक्रीविपणनग्राहक अनुभवसेवा और लॉजिस्टिक्स में वर्षों की योग्यता प्राप्त है।

 कंपनी ने 18 जनवरी से डीलर्स को हार्ले डेविडसन का होलसेल डिस्‍पैच भी शुरू कर दिया है।

 इस बीचहीरो मोटोकॉर्प ने देश के प्रमुख भागों में हार्ले-डेविडसन के मौजूदा 11 डीलरों को ऑन-बोर्ड किया है।

हीरो मोटोकॉर्प राष्ट्रीय स्तर परअपने व्यापक डीलर नेटवर्क के माध्यम से नवनियुक्त डीलरों द्वारा अभी कवर किये गये 11 शहरों के आगे भी अपने सर्विसपार्ट्स और एसेसरीज बिजनेस का विस्तार करेगा।

ग्राहकों पर केन्द्रित होने और वैश्विक मापदंड वाली बिक्री एवं बिक्री-पश्चात सेवा के लिये अपनी प्रतिबद्धता के साथ हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसनदोनों ही भारत में हार्ले डेविडसन के मौजूदा और होने वाले ग्राहकों को स्वामित्व का सुगम और बाधारहित अनुभव प्रदान करने के लिये वचनबद्ध हैं।

About Manish Mathur