राजस्थान इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल 2021 में जोधपुर के फ़िल्म निर्माता ओम छंगाणी होंगे प्राइड ऑफ़ राजस्थान अवार्ड से सम्मानित

Editor-Dinesh Bhardwaj
जयपुर :12  फरवरी 2021 : रिफ फिल्म क्लब द्वारा आयोजित और फेडरेशन ऑफ़ फिल्म सोसाइटीज़ ऑफ़ इंडिया ( नॉर्थ रीजन ) द्वारा मान्यता प्राप्त राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) का सातवां संस्करण 20 से 24 मार्च  2021 को जयपुर और जोधपुर में एक हाइब्रिड प्रारूप में सिनेमा में संगीत थीम पर आयोजित किया जाएगा और राजस्थान स्थापना दिवस का जश्न भी मनाएगा।
राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ ) के संस्थापक , निर्देशक और सीईओ, श्री सोमेंद्र हर्ष ने बताया की इस वर्ष राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्राइड ऑफ़ राजस्थान अवार्ड जोधपुर के फ़िल्म निर्माता , ओम छंगाणी को दिया जाएगा। प्राइड ऑफ राजस्थान हर वर्ष की तरह रिफ में फिल्मी दुनियां की ऐसी शख्सियत को दिया जाता है जिसकी जड़े राजस्थान से जुड़ी है और देश विदेश के सिनेमा में अपना मुकाम हासिल किया है।राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्राइड ऑफ राजस्थान अवार्ड की शुरुवात 2015 में की गयी थी जहा फ़िल्म अभिनेता प्रशांत गुप्ता को इस अवॉर्ड से नवाज़ा गया था , वर्ष 2016 में दृश्यम फिल्म्स के फाउंडर मनीष मुंद्रा।  वर्ष 2017 में इश्का फिल्म्स की फाउंडर प्रीति राठी गुप्ता , वर्ष 2018 में फिल्म निर्देशक सावन कुमार टाक , वर्ष 2019 में अभिनेता आशीष शर्मा और वर्ष 2020 में फ़िल्म प्रोड्यूसर गुलाब सिंह तंवर इस अवार्ड से सम्मानित हुए थे।
ओम छंगाणी सीमा कपूर द्वारा निर्देशित फ़िल्म “मिस्टर कबाड़ी ” और पद्मिनी कोलापुर , अशोक सराफ़ जैसे कलाकारों द्वारा अभिनीत मराठी फ़िल्म “प्रवास” के प्रोड्यूसर है। मराठी फ़िल्म प्रवास का चयन भारत के 51 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया के इंडियन पैनोरमा में भी हुआ था और गोवा में आयोजित समारोह में फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले रेड कार्पेट पे स्वागत और सम्मानित किया गया था । इसके आलावा ओम छंगाणी शशांक उदापुरकर द्वारा निर्देशित शॉर्ट फ़िल्म फोमो ( फियर ऑफ मिसिंग ऑउट) के भी प्रोड्यूसर है। जोधपुर के ओम छंगाणी एक फ़िल्म प्रोड्यूसर के साथ-साथ एक बिज़नेसमैन भी है। ओम छंगाणी “ओम एयर” नामक कंपनी के संस्थापक है जो की भारत की सबसे बड़ी हाइड्रोजन गैस सप्लाई करवाने वाली कम्पनियों में से एक है।
रिफ फिल्म क्लब के मैनेजिंग ट्रस्टी एवं राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक सोमेन्द्र हर्ष एवं अंशु हर्ष ने बताया कि “इस वर्ष राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) का सातवां संस्करण 20 से 24 मार्च  2021 हाइब्रिड प्रारूप यानी वर्चुअल एंड फिजिकल फॉर्मेट में जयपुर एवं जोधपुर मे आयोजित किया जाएगा। पिछले वर्ष की तरह राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज , ओपनिंग सेरेमनी जो की 20 मार्च 2021 को जयपुर मे जवाहर कला केंद्र के ओपन  थिएटर में आयोजित की जाएगी। इसके पश्चात आगे के चार दिन मे फिल्म स्क्रीनिंग, ओपनफोरम , टॉक शो , फिल्म एक्सिबिशन 21 से 24 मार्च  2021 को जोधपुर मे आयोजित किया जायेगा एवं क्लोजिंग सेरेमनी, रिफ अवार्ड नाईट 2021 का भव्य आयोजन 24 मार्च 2021 को जोधपुर मे आयोजित किया जायेगा “
राजस्थानइंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) के इस सातवे संस्करण मे शार्ट , डाक्यूमेंट्री , एनीमेशन , फीचर , रीजनल , राजस्थानी फिल्म एवं म्यूजिक एल्बम , फ़ेस्टिवल की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डॉट रिफ जयपुर डॉट ओआरजी पर जा कर सबमिट की जा सकती है और फ़िल्मफ्रीवे द्वारा भी की जा सकती है।  फ़िल्म सबमिट करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2021 है।
Attachments area

About Manish Mathur