कल्याण ज्वैलर्स ट्रस्ट का छठा एडिशन – सितारों से सजी एक अनूठी फिल्म

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 05 फरवरी 2021 – कल्याण ज्वैलर्स की ट्रस्ट सीरीज की विज्ञापन फिल्मों की परंपरा को ध्यान में रखते हुए ब्रांड ने आज कल्याण के सभी ब्रांड एंबेसडर अभिनीत एक डिजिटल फिल्म के साथ अपने #TrustIsEverything अभियान के छठे एडिशन को लॉन्च करने की घोषणा की। किसी भी विवाह बंधन की नींव में सबसे महत्वपूर्ण स्तंभों में से एक है- ‘विश्वास’, और कल्याण ज्वैलर्स ट्रस्ट सीरीज की विज्ञापन फिल्में भरोसे और विश्वास के इसी जज्बे को प्रदर्शित करती आई हंै। 90-सेकंड की यह बहुभाषी डिजिटल फिल्म ब्रांड के वैश्विक और क्षेत्रीय ब्रांड एंबेसडर्स को एक साथ लाती है, ताकि वे अपनी अलग पहचान, भाषा, संस्कृति और परंपराओं का जश्न मना सकें और यह दर्शा सकें कि विभिन्नताओं के बावजूद वे भरोसे की भावना के साथ आपस में जुड़े हुए हैं।

ट्रस्ट विज्ञापन श्रृंखला के माध्यम से वर्षों से कल्याण ज्वैलर्स ने विश्वास को उजागर किया है – जो कि ब्रांड के लिए कोर वैल्यू भी रखता है और जिस पर ब्रांड ध्यान केंद्रित करता है। इस डिजिटल फिल्म की शुरुआत अमिताभ बच्चन की आवाज में इस प्रभावशाली संवाद के साथ होती है- ‘भरोसा सिर्फ एक लफ्ज नहीं है, न कोई कल्पना- वो तो एक गहरा अहसास है!’

उपभोक्ता केंद्रित पहल और बीआईएस हॉलमार्किंग व 4-लेवल प्रोडक्ट सर्टिफिकेशन जैसे अग्रणी कार्यक्रमों के साथ कल्याण ज्वैलर्स अपनी कारोबारी प्रथाओं में भी विश्वास पर ही जोर देता है। #MyGoldMyRight अभियान से शुरू करते हुए नवीनतम #BharosaHiSabKucchHai अभियान के साथ ब्रांड ने लगातार विश्वास की भावना को रचनात्मक तरीकों से चित्रित किया है।

नए अभियान के माध्यम से इस परंपरा को फिर से लागू करते हुए कल्याण ज्वैलर्स ने देश भर में शादी समारोहों में आभूषण की प्रतीकात्मक भूमिका को प्रदर्शित किया है, और ब्रांड की हाइपर लोकल ज्वैलरी डिजाइनों पर भी प्रकाश डाला है। ये ऐसे आभूषण हैं, जो सभी भारतीय शादियों के एक अभिन्न अंग मुहूर्त ब्राइडल कलैक्शन का हिस्सा हैं।

जया बच्चन की आवाज में ‘भरोसा रखो’ से लेकर अमिताभ बच्चन की धीर-गंभीर आवाज वाली ‘भरोसा ही सब कुछ है’ तक- ये सभी फिल्में हमें उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक सभी घरों में शुभ विवाह मुहूर्त के दौरान नजर आने वाली भावनाओं को हमारे सामने प्रदर्शित करती हैं। साथ ही,  विभिन्न संस्कृतियों की परंपराओं और उनकी बारीकियों को उजागर करती हंै।

फिल्म में दुल्हन की जिंदगी में आने वाले खुशनुमा पलों की यात्रा को बेहद खूबसूरत अंदाज में पिरोया गया है – सगाई के दिन से लेकर, परिवार के साथ शादी के लिए आभूषणों की खरीदारी, फिर रिसेप्शन और अंत में अपने नए घर में गृहप्रवेश तक – प्रत्येक रस्म को दुल्हन की नजरों से एक अलग अंदाज में देखने की कोशिश की गई है। फिल्म का उद्देश्य विभिन्न संस्कृतियों, भाषाओं, परंपराओं और मूल्यों के सार को प्रस्तुत करना है, ताकि इस विश्वास को उजागर किया जा सके कि ‘विश्वास’ ही रिश्तों का आधार है – हर जगह!

मल्टी-स्टार #TrustIsEverything फिल्म को सीमित कलाकारों और क्रू मेंबर्स के साथ सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों के साथ शूट किया गया है। कल्याण ज्वैलर्स के राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर फिल्म को डिजिटल रूप से लॉन्च किया। कल्याण ज्वैलर्स इस डिजिटल फिल्म को टेलीविजन के साथ-साथ कंपनी के डिजिटल प्लेटफाॅर्म पर प्रमोट करेंगे।

रुज्तनेजप्ेम्अमतलजीपदह का हिस्सा बनें और फिल्म को यहां देखें – here.

कल्याण ज्वैलर्स के बारे में केरल राज्य के त्रिशूर में मुख्यालय वाले कल्याण ज्वैलर्स भारत में सबसे बड़े आभूषण निर्माता और वितरक हैं। इसका पहला शोरूम 1993 में शुरू हुआ था। तब से अब तक दो दशक से भी ज्यादा समय से कल्याण ज्वैलर्स भारतीय बाजार में मजबूती से खड़ा है। कल्याण ज्वैलर्स भारतीय ज्वैलरी बाजार में ग्राहकों को इस इंडस्ट्री से जुड़े कुछ विषयों जैसे पारदर्शिता, सोने की शुद्धता, वजन, आभूषण की कीमत आदि के बारे में जागरूक करने, अपनी ज्वैलरी के लिए उच्च क्वालिटी स्टैंडर्ड स्थापित करने और अपने उत्पाादों की कीमत के बारे में पूरी पारदर्शिता रखने के मामले में सबसे अग्रणी रहा है। अपने उत्पादों में कल्याण सोने और हीरे तथा प्रीसियस स्टोन्स की ट्रेडिशनल और कंटम्पररी ज्वैलरी ग्राहकों की पसंद और जरूरत के हिसाब से तैयार कराता है। 30 जून 2020 तक कल्याण ज्वैलर्स के पश्चिम एशिया और भारत में 137 शोरूम हो चुके हैं।

About Manish Mathur