टाटा मोटर्स ने आज से 30,000 रुपए में अपनी प्रमुख एसयूवी – ऑल-न्यू सफारी की बुकिंग्‍स शुरू की

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 04 फरवरी 2021 – भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने घोषणा की कि वह आज से ऑल-न्यू सफारी के लिए बुकिंग खोल देगी। ग्राहक इस नई प्रीमियम एसयूवी को https://cars.tatamotors.com/suv/safari के जरिए या निकटतम टाटा मोटर्स अधिकृत डीलरशिप पर जाकर 30,000 रुपए देकर बुक कर सकते हैं। यह राशि रिफंडेबल होगी और जल्द बुकिंग करने वाले ग्राहकों को डिलीवरी लिस्ट में प्राथमिकता मिलेगी। यह कार कंपनी के डीलर नेटवर्क पर देखने और टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा सभी नई सफारी की कीमत की घोषणा और डिलीवरी 22 फरवरी 2021 से शुरू होगी।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल्‍स बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट श्री शैलेश चंद्रा के अनुसार, नई सफारी को हमारे मीडिया मित्रों द्वारा पूर्वावलोकन ड्राइव के दौरान विशेष रूप से अपने प्रीमियम डिजाइन और तीन सीटों की आरामदायक पंक्तियों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। हम इस नए अवतार में अपने प्रतिष्ठित ब्रांड को लॉन्च करने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। आज से सफारी हमारे नेटवर्क पर प्रदर्शनटेस्‍ट ड्राइव और बुकिंग के लिए उपलब्ध है। हमें विश्वास है कि सफारी हमारे ग्राहकों के लिए शक्तिप्रतिष्ठा और उत्साह की भावना पैदा करेगी।

एसयूवी बाजार में तहलका मचाते हुए ऑल-न्यू सफारी इस सेगमेंट को फिर से सक्रिय करने के लिए तैयार है, जिसे क्लास डिफाइनिंग फीचर्स से लैस किया गया है। जैसे-

  • उत्कृष्ट एक्सटीरियर : सफारी को अनोखे एक्सटीरियर के साथ दबंग अवतार में पेश किया गया है। इसमें सुरुचिपूर्ण ग्रिल, अकल्पनीय स्टेप रूफ शामिल हैं। इसके अलावा एक्सटीरियर में लगाए गए टेलगेट को अल्ट्रा-प्रीमियम फिनिश दिया गया है। एक असंबद्ध मजबूत रुख के साथ इसमें मूर्तिकला, पहिया मेहराब और शार्प R18 डायमंड कट अलॉय को लगाया गया है, जो इसे एक मजबूत रूप देता है। क्रोम के सावधानीपूर्वक एसेंट से नई सफारी को आभूषण जैसा लुक मिलता है।
  • प्रीमियम इंटीरियर : नई सफारी के अंदरूनी हिस्सों को उत्तम दर्जे के मेटेरियल से तैयार किया गया है, जिसमें बेहतरीन सुविधाओं के अलावा आरामदायक अनुभव के लिए कई क्यूरेट विकल्प दिए गए हैं। यह वाहन ऐश वुड डैशबोर्ड, बेस्ट-इन-सेगमेंट पनोरामिक सनरूफ, कैप्टन सीटों और विशाल तीसरी  पंक्ति में बैठने के साथ आलीशान बेनेकेकालिको ओएस्टर व्हाइट इंटीरियर के साथ आएगा ।
  • व्यापक परफॉर्मेंस : सफारी 170 PS क्रायोटेक डीजल इंजन के साथ आएगी, जो 6 स्पीड ऑटोमैटिक / मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा।
  • अत्याधुनिक इंफोटेनमेंट: इसमें 9 जेबीएल स्पीकर के साथ 8.8 “फ्लोटिंग आइलैंड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।
  • सुपीरियर ‘इन-टच’ इंटरफेस :

o      iRA कनेक्टेड कार तकनीक

o      ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक

o      बॉस मोड

नई सफारी ट्रिम स्तरों में सुविधाओं के साथ पैक है, जो प्रत्येक प्रकार को अपने तरीके से वांछनीय बनाती है। बेस एक्सई वेरिएंट ड्यूल एयरबैग, ऑल डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ हिल होल्ड कंट्रोल और रोल ऑन मिटिगेशन की पेशकश करता है, जिससे यह सभी के लिए एक बेहतरीन पैकेज बन गया है। बेहद चर्चित मल्टी ड्राइव मोड्स और टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम की मांग एक्सएम वेरिएंट से शुरू होती है।

उपरोक्त के अलावा, एक्‍सटी वेरिएंट iRA कनेक्टिविटी, R18 अलॉय व्हील्स, पूरी तरह से स्वचालित जलवायु नियंत्रण और सेगमेंट में सबसे व्यापक पैनोरमिक सनरूफ प्रदान करता है।

इसके अलावा टॉप लाइन एक्‍सजेड वेरिएंट में जीनोन एचआईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, टेरेन रिस्पांस मोड, छह एयरबैग, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 8.8 “टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ 9 जेबीएल स्पीकर और एक सबवूफर, पावर्ड ड्राइवर सीट और डायमंड कट 18” अलॉय व्हील्स प्रदान करता है। पनोरैमिक सनरूफ सभी  तीनों पंक्तियों से पहले कभी ना देखा गया व्‍यू प्रस्तुत करता है।

नई सफारी ओमेगार्क की प्रमाणित क्षमता के साथ टाटा मोटर्स की पुरस्कार विजेता इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज को मिलाकर प्रतिष्ठा और उत्कृष्ट प्रदर्शन की विरासत को आगे बढ़ाती है। ओमेगार्क लैण्ड रोवर के प्रसिद्ध डी8 प्लेटफॉर्म से निकला एक आर्किटेक्चर है। यह नए युग के एसयूवी ग्राहकों को संतुष्ट करने के लिए विकसित की गई है, जो डिजाइन, असाधारण वर्सेटिलिटी, आलीशान और आरामदायक इंटीरियर, एक आधुनिक, बहुमुखी जीवन शैली के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन की मांग करते हैं।

About Manish Mathur