अमेज़न प्राइम वीडियो ने लोकप्रिय कॉमेडियन जाकिर खान अभिनीत कॉमेडी सीरीज ‘चाचा विधायक हैं हमारे’ के दूसरे सीजन की घोषणा की

Editor-Manish Mathur

 जयपुर 18 मार्च 2021  – अमेज़न प्राइम वीडियो ने भारत के सबसे पसंदीदा कॉमेडियन जाकिर खान की मुख्य भूमिका वाली कॉमेडी सीरीज ‘चाचा विधायक हैं हमारे’ के बहु-प्रतीक्षित दूसरे सीजन की आज घोषणा की है। जाकिर खान द्वारा रचित, शशांत शाह द्वारा निर्देशित और ओनली मच लाउडर (ओएमएल) इंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित यह शो 26 मार्च, 2021 से दुनिया भर के दर्शकों को हंसी की जबर्दस्त खुराक देने का वादा करता है। इस हल्के-फुल्के मनोरंजक शो के दूसरे सीजन में सनी हिंदूजाजाकिर हुसैनकुमार वरुणव्योम शर्माअभिमन्यु सिंह वीनस सिंहओनिमा कश्यप और अल्का अमीन भी नजर आएंगी।

‘चाचा विधायक हैं हमारे’ एक मौज-मस्ती वाली कॉमेडी सीरीज है, जो रॉनी पाठक (जाकिर हुसैन का किरदार) पर आधारित है। रॉनी दोहरी जिंदगी जीने वाला शख्स है। दुनिया की नजरों में वह स्थानीय विधायक का भतीजा है, और खुद को एक युवा नेता समझता है। लेकिन हकीकत में वह 26 साल का एक बेरोजगार नौजवान है। शो के पहले सीजन ने रॉनी भैया के कारनामों के चलते दर्शकों का दिल जीत लिया था, क्योंकि इस बहुत बड़े झूठ की वजह से वह अलग-अलग तरह के हालात में उलझ जाता है। पहले सीजन की समाप्ति रॉनी की पोल खुल जाने के साथ हुई थी और उसका विधायक जी के साथ आमना-सामना हो गया था। इस मर्तबा रॉनी ने एक बड़े करियर के लक्ष्य पर अपनी निगाहें टिका रखी हैं, लेकिन वह खुद को जटिल परिस्थितियों में फंसा पाता है, जैसे कि उसके सामने एक नई प्रतिद्वंद्विता खड़ी हो जाती है, एक दिलचस्प प्रेम-त्रिकोण भी बन जाता है। नया सीजन रोमांचक होने का वादा करता है, जो पहले से ज्यादा झूठ, पहले से बड़ी चुनौतियों और पहले से अधिक बुक्काफाड़ हंसी से लैस होगा।

अमेज़न प्राइम वीडियो के निदेशक और मुखिया विजय सुब्रमण्यम का कहना है- “अमेज़न प्राइम वीडियो में हमारा यही प्रयास रहता है कि हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी उपलब्ध कराएं और उनके लिए हंसी की सटीक और सही खुराक पेश करें। ओएमएल के साथ हमारी दीर्घकालिक साझेदारी है और हम साथ मिलकर अपने दर्शकों को कॉमेडी के चंद आकर्षक और दिलचस्प प्रारूप पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जाकिर बड़े ही नेचुरल कॉमेडियन हैं और दर्शकों को उनका निष्ठावान व अलग किस्म के ब्रांड वाला ह्यूमर बेहद पसंद आता है। दुनिया भर के दर्शकों ने शो के पहले सीजन पर अपना असीम प्यार बरसाया था। हम जाकिर तथा ‘चाचा विधायक हैं हमारे’ की पूरी कास्ट के साथ सीजन 2 शुरू करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।”

इस सीरीज के रचयिता और मुख्य अभिनेता जाकिर खान ने बताया, “चाचा विधायक हैं हमारे की कहानी मेरे दिल के बहुत करीब है। शो के पहले सीजन को जोरदार प्रतिसाद मिला था और उसके बाद रॉनी भैया को स्क्रीन पर वापस लाने के लिए प्रशंसकों की तरफ से हजारों अनुरोध प्राप्त हुए। दूसरा सीजन बनाने के लिए हमने वाकई कड़ी मेहनत की है। इस बार हम रॉनी के कारनामों, ढेर सारी मौज-मस्ती और हंसी के फव्वारे लेकर लौटे हैं। मुझे हक से सिंगल, कॉमिकस्तान और विशेष रूप से चाचा विधायक हैं हमारे जैसे शो के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो के साथ सहभागिता करके बड़ा मजा आया। मेरे विचारों और सुझावों पर भरोसा जताने तथा मुझे अपना कंटेंट दिखाने का मंच प्रदान करने के लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं।“

शो के सीजन 2 के बारे में बात करते हुए ओएमएल इंटरटेनमेंट के सीओओ ध्रुव शेठ ने कहा, “अमेज़न प्राइम वीडियो के साथ हमारा जुड़ाव बेहद मजबूत है, जो देश में निर्मित कॉमेडी के लिए एक शानदार मंच रहा है। इस मंच ने दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में अपनी पहुंच का विस्तार किया है। हम 3 साल के अंतराल के बाद चाचा विधायक हैं हमारे का दूसरा सीजन लाकर बड़े खुश हैं। हमें विश्वास है कि दर्शक एक बार फिर इस सरल और हल्की-फुल्की कॉमेडी तथा रॉनी की हरकतों का आनंद लेंगे।”

चाचा विधायक हैं हमारे- सीजन 2 प्राइम वीडियो के कैटलॉग में मौजूद हॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शोज और फिल्मों में शामिल हो जाएगा। इस खजाने के अंदर भारत में निर्मित अमेजन ओरिजिनल सीरीज, जैसे कि तांडव, मिर्जापुर सीजन 1 और 2, कॉमिकस्तान सेमा कॉमेडी पा, ब्रीद: इंटू द शैडोज, बैंडिश बैंडिट्स, पाताल लोक, द फॉरगॉटेन आर्मी- आजादी के लिए, सन्स ऑफ द सॉइल: जयपुर पिंक पैंथर्स, फोर मोर शॉट्स प्लीज, द फैमिली मैन, मेड इन हेवन और इनसाइड एज आदि शामिल हैं। इसके साथ-साथ- कुली नं. 1, गुलाबो सिताबो, दुर्गामती, शकुंतला देवी, पोनमंगल वंदल, फ्रेंच बिरयानी, लॉ, सूफियम सुजातायुम, पेंगुइन, निशब्दम, दृश्यम2, मारा, वी, सी यू सून, सूराराई पोत्रु, भीमसेन नाला महाराजा, हलाल लव स्टोरी, मिडिल क्लास मेलोडीज, पुथम पुदु कालाई, अनपॉज्ड जैसी भारतीय फिल्में इस कैटलॉग का हिस्सा बन चुकी हैं। इसके अलावा पुरस्कार-विजेता तथा समीक्षकों द्वारा प्रशंसित वैश्विक अमेजन ओरिजिनल्स, जैसे कि कमिंग 2 अमेरिका, बोराट सब्सीक्वेंट मूवी फिल्म, टॉम क्लेंसी की जैक रेयान, द बॉयज, हंटर्स, फ्लीबैग और द मार्वलस मिसेज मैसेल को भी शामिल किया गया है। अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए यह सब बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध है।

About Manish Mathur