मायटेक ग्रुप ने खेल पारितंत्र का विस्तार करने के लिए रिति स्पोर्ट्स के साथ हाथ मिलाया

Editor-Rashmi Sharma 

जयपुर 15 मार्च 2021- मायटेक ग्रुप ने भारत के जमीनी स्तर के खेलों के पारितंत्र में निवेश करने के लिए रिति स्पोर्ट्स के साथ एक संयुक्त उद्यम की घोषणा की है। इन दोनों कंपनियों के एक साथ आने का मुख्य उद्देश्य जमीनी स्तर पर खेलों को लोकतांत्रिक बनाना है।

 

यह संयुक्त उद्यम कंटेंट तैयार करने और शानदार यूज़र अनुभव के साथ दर्शकों को शामिल कर समुदायों का निर्माण करने के लिए विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन टूल्स का उपयोग करेगा।

 

रिति स्पोर्ट्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक और इस संयुक्त उद्यम के बोर्ड के सदस्य अरूण पांडेय ने कहा, भारत में प्रतिभाशाली लोगों का असीमित पूल है। खेल प्रतिभा की पहचान करने और उन्हें निखारने को लेकर हमारे वर्षों से अनुभव से भारतीय खेलों की सीमा बढ़ाने में मदद मिलेगी। मैं मायटेक के साथ साझीदारी और खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक वैश्विक कंपनी का निर्माण करने को लेकर उत्साहित हूं।

 

मायटेक ग्रुप के संस्थापक और प्रबंध निदेशक सौरव बनर्जी ने कहा, हम रिति स्पोर्ट्स के साथ साझीदारी को लेकर बहुत गौरवान्वित और उत्साहित हैं। हमारा ध्यान हर स्तर पर भारत में खेलों को लोकप्रिय बनाने पर होगा। प्रतिभाओं की खोज खेल का मैदान उपलब्ध कराने और ऑनलाइन संसाधन उपलब्ध कराने से होगी।

 

मायटेक की स्थापना सौरव बनर्जी द्वारा अप्रैल, 2020 में की गई। सौरव हावर्ड बिजनेस स्कूल के छात्र रहे हैं और उनके पास प्रबंधन एवं वित्त का गहरा अनुभव है। उन्होंने वेंचर कैपिटल एवं मीडिया उद्योग में कई नेतृत्वकारी भूमिका निभाई है।

 

मायटेक ग्रुप के पास प्रख्यात बोर्ड एवं परामर्श सदस्य हैं जिसमें फ्यूजग्लोबल के संस्थापक केयुर पटेल, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के पूर्व चेयरमैन भास्कर प्रमाणिक, बीएमआर लीगल के संस्थापक मुकेश भूटानी, पिंक के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक गौरांग गांधी, विनिंग स्ट्रीक स्पोर्ट्स के सीईओ और कोलंबिया युनिवर्सिटी में अध्यापन कर रहे क्रिस लेंचेस्की, इंडसइंड बैंक के कंट्री हेड (वाणिज्यिक एवं ग्रामीण बैंकिंग) संजीव आनंद और सेइको वाच इंडिया के अध्यक्ष एवं सीओओ नीलाद्रि मजूमदार शामिल हैं।

About Manish Mathur