एलएसएटी – इंडिया 2021 मार्च सत्र के लिए पंजीकरण 14 मार्च को बंद होंगे

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 12 मार्च 2021  – लाॅ स्कूल एडमिशन काउंसिल (एलएसएसी) की एलएसएटी – इंडिया 2021 परीक्षा के मार्च सत्र के लिए पंजीकरण 14 मार्च तक खुले हैं। वे उम्मीदवार जो अभी तक एलएसएटी-इंडिया परीक्षा के लिए पंजीकरण नहीं कर पाए हैं, वे discoverlaw.in/register-for-the-test के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस पंजीकरण के बंद होने के बाद परीक्षार्थियों को आॅनलाइन परीक्षा के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान की जाएगी।

ऐसे विद्यार्थी जो सीबीएसई परीक्षा से पहले एलएसएटी – इंडिया में शामिल होना चाहते हैं, उनके लिए एलएसएटी – इंडिया ने 25 मार्च, 2021 की एडमिनिस्ट्रेशन डेट की घोषणा की है। इस विकल्प को चुनने वाले उम्मीदवार मार्च में परीक्षा दे सकते हैं और अपने लॉ कॉलेज आवेदन के लिए इन अंकों का उपयोग कर सकते हैं। उम्मीदवार जून में होने वाली परीक्षा में भी री-टेस्ट दे सकते हैं, जो 14 जून के सप्ताह के दौरान होगा, और उनके सबसे अच्छे स्कोर को उनके पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश के लिए रिपोर्ट किया जाएगा। जून एडमिनिस्ट्रेशन के लिए पंजीकरण 4 जून, 2021 को बंद हो जाएगा।

वर्तमान महामारी के दौर में एलएसएटी-इंडिया के लिए परीक्षा आॅनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तकनीक का उपयोग किया जाएगा, ताकि परीक्षा की गोपनीयता और सुरक्षा को बरकरार रखा जा सके।

एलएसएटी – इंडिया का उपयोग भारत के कई शीर्ष लॉ कॉलेजों द्वारा उनके लाॅ पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा के रूप में किया जा रहा है। एलएसएटी – इंडिया छात्रों को कई शीर्ष लॉ स्कूलों में आवेदन करने के लिए एकल परीक्षा देने की अनुमति देता है, इसलिए एलएसएटी – इंडिया उन छात्रों के लिए एक शानदार विकल्प है जो अपने अवसरों को अधिकतम करना चाहते हैं और तनाव से बचते हुए समय और धन की बचत करना चाहते हैं। प्रमुख प्रवेश मानदंडों में से एक के रूप में एलएसएटी – इंडिया को स्वीकार करने वाले कॉलेजों की सूची यहां देखें –

https://www.discoverlaw.in/associated-law-college.

आवेदक परीक्षा की तैयारी के लिए आवश्यक सामग्री को डिस्कवर लॉ वेबसाइट (discoverlaw.in/prepare-for-the-test) से डाउनलोड कर सकते हैं। या वे discoverlaw.in पर उपलब्ध LSAC LawPrep माध्यम से स्वयं-निर्देशित और अधिक मजबूत तैयारी के अनुभव का विकल्प चुन सकते हैं।

About Manish Mathur