भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन की ब्याज दरें घटाई, 6.70 प्रतिशत से होती हैं शुरू

Editor-Ravi Mudgal 

जयपुर 01 मार्च 2021 –  देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन पर मिलने वाले आॅफर्स को और अधिक आकर्षक बना दिया है। 70 बीपीएस तक की भारी रियायतें उपलब्ध कराने के बाद अब बैंक की ब्याज दरों की शुरुआत 6.70 प्रतिशत से होती है (31 मार्च 2021 को समाप्त होने वाली सीमित अवधि की पेशकश)। लोन आवेदन की प्रोसेसिंग के लिए बैंक फिलहाल कोई शुल्क नहीं ले रहा है। ब्याज में रियायत ऋण राशि और उधारकर्ता के सिबिल स्कोर पर आधारित होगी। एसबीआई का मानना है कि अच्छे पुनर्भुगतान का रिकाॅर्ड रखने वाले ग्राहकों को बेहतर ब्याज दरों का लाभ दिया जाना चाहिए।

होम फाइनेंस में मार्केट लीडर होने के नाते एसबीआई उपभोक्ताओं की भावनाओं का पूरा ख्याल रखता है। बैंक के नए आॅफर के तहत ग्राहकों को अपने घर के लिए अब कम ईएमआई चुकाना होगा और इस तरह बाजार में डिमांड और बढ़ सकेगी।

एसबीआई होम लोन की ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी होती हैं। 75 लाख रुपए तक के ऋण के लिए ब्याज दरें 6.70 फीसदी से शुरू होती हैं और इससे अधिक की राशि पर यह दर 6.75 प्रतिशत के हिसाब से लागू होगी।

ग्राहक 5 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज रियायत प्राप्त करने के लिए योनो ऐप के माध्यम से अपने घर के आराम से भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर बैंक ने महिला उधारकर्ताओं को विशेष 5 बीपीएस रियायत उपलब्ध कराने का एलान भी किया है।

सलोनी नारायण, डीएमडी (रिटेल बिजनेस), एसबीआई ने कहा, ‘‘हमारे ग्राहकों को हमारी पारदर्शिता के कारण हम पर पूरा भरोसा है। घटी हुई ब्याज दरें होम लोन की सर्वोत्तम ब्याज दरों में से एक हैं, जिसकी चाहत कोई भी व्यक्ति कर सकता है।’’

About Manish Mathur