राजस्थान कृषि महाविद्यालय में जलपूजन कार्यक्रम सम्पन्न

Editor-Rashmi Sharma 

जयपुर 23 मार्च 2021  – महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर के संघटक राजस्थान कृषि महाविद्यालय में विश्वविद्यालय निर्देशानुसार जलपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में राजस्थान कृषि महाविद्यालय, उदयपुर के अधिष्ठाता डॉं0 दिलीप सिंह द्वारा इस कार्यक्रम की विस्तृत चर्चा करते हुऐ महाविद्यालय के विभागाध्यक्ष, कर्मचारियों एवं विद्यार्थी समुदाय की उपस्थिति पर सन्तोष व्यक्त करते हुऐ कहा कि आज की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुऐ जल के महत्व को समझना चाहिये और कहा कि जल ही जीवन है । डॉं0 सिंह द्वारा सभी को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि 22 मार्च हमारे जीवन में अह्म दिन है, इस दिन हम सभी को जल-स्त्रोतों को संरक्षित रखने का संकल्प लेना चाहिये,  जिससे बढ़ती हुई जनसंख्या, औद्योगिक एवं कृषि क्षेत्र में बढ़ती हुई जल की मॉंग को ध्यान में रखते हुऐ जल का समुचित उपयोग मानव जीवन में किया जा सके । कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय सस्य विज्ञान फार्म पर जल-पूजन किया गया तथा जल स्त्रोत की साफ-सफाई करवाई गई । कार्यक्रम के अन्त में महाविद्यालय अधिष्ठाता डॉं0 सिंह द्वारा उपस्थिति सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को जल संरक्षण की प्रतिज्ञा दिलाई व सभी ने जल को बर्बाद न करने का संकल्प लिया ।

इस अवसर पर महाविद्यालय विभागाध्यक्षों व कर्मचारियों द्वारा महाविद्यालय परिसर स्थिति जल-स्त्रोतों की साफ-सफाई भी करवाई गई ।
कार्यक्रम के अन्त में महाविद्यालय सहायक छात्र कल्याण अधिकारी        डॉं0 आर0एच0 मीणा ने सभी का आभार व्यक्त किया ।

About Manish Mathur