all-india-gurjar-mahasangh-sent-a-letter-to-chief-minister-ashok-gehlot-regarding-the-9-list-demands-of-gurjar-community
all-india-gurjar-mahasangh-sent-a-letter-to-chief-minister-ashok-gehlot-regarding-the-9-list-demands-of-gurjar-community

गुर्जर समाज की 9 सूञी मांगों को लेकर अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पञ भेजा

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 05 अप्रैल 2021  – अखिल भारतीय गुर्जर महासघ राष्ट्रीय अध्यक्ष रविशंकर धाभाई ने गुर्जर समाज की 9 सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पञ भेजकर गुर्जर समाज के गणमान्य व्यक्तियों को गैर राजनीति विभिन्न राज्य सरकार के बोर्ड इत्यादि में नियुक्ति,

अखिल भारतीय गुर्जर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि गुर्जर समाज के गणमान्य व्यक्तियों को गैर राजनीतिक विभिन्न पदों पर नियुक्तियों में उपयुक्त स्थान दे । हम आपको पुर्ण विश्वास दिलाते है यदि आप और आपकी पार्टी एवम सरकार द्वारा राजस्थान में इस माह उप चुनाव से पहले गैर राजनीति पदो में गुर्जर समाज के विभिन्न में नियुक्ति एवम स्थान थे जिससे गुर्जर समाज आपकी पार्टी को ऐतिहासिक विजय हासिल करने में एक महत्वपूर्ण भागीदारी एवम योगदान निभाए ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष रविशंकर धाभाई ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय को समय समय पर हमारे संगठन द्वारा निम्न विषयों/पत्रों द्वारा कई मांगे व समस्याओं से अवगत कराया गया था लेकिन अभी तक इसमें संबंध में हमारी समस्या का ठोस निवारण/निराकरण नही किया गया है । इसलिए आपसे पुनः निवेदन है कि इस संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को देकर अनुग्रहित करें।
. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पत्र में बताया कि पन्नाधाय सर्किल, प्रताप नगर, सांगानेर, जयपुर में पन्नाधाय की मूर्ति लगवाने के संबंध में 20.07.2019
.जयपुर में उपयुक्त स्थान पर गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति -21.09.2020 स्वायत शासन विभाग स्तर पर क्रियावान बाकी है
. सर्किट हाउस, खासा कोठी, जयपुर, गुर्जरी के चौराहा पर गुर्जरी की मूर्ति स्थापित करने।
. देवनारायण बोर्ड़ की स्थापना एवम इस बोर्ड में गुर्जर समाज के अनुभवी गणमान्य व्यक्तियों की नियुक्ति करे ।
.एमबीसी आरक्षण की सख्ती से पालना एवम क्रियान्वयन।
.धाभाई ने पञ में बताया की राजस्थान के प्रत्येक जिले में गुर्जर छात्रावास की सुविधाएं एवम गुर्जर छात्रावासों की दयनीय हालत और उनके विकास एवम मूलभूत सुविधाएं मुहिया कराने ।
.गुर्जर रेजिमेंट के गठन की मांग और आपकी संबंधित विभाग को अनुशंसा करने ।
.स्कूल पाठ्यक्रम में गुर्जर जाति के महापुरुषों (माँ पन्नाधाय, विजय सिंह पथिक, धन सिंह कोतवाल 1857 की क्रांति के नायक, मिहिर भोज, अन्नतपाल तोमर एवम अन्य वीर गुर्जर इत्यादि को शामिल करने ।

भगवान श्री देवनारायण जयंती की अनिवार्य छुटी घोषित करने। रविशंकर धाभाई ने पञ में बताया कि अब आगामी 7 फरवरी 2022 को अनिवार्य छुटी घोषित करें।

धाभाई ने पञ में बताया कि मुख्यमंत्री जी से आशा है कि आप समय रहते हमारे समाज के उत्थान एवम विकास में आपकी पार्टी एवम सरकार का विशेष योगदान एवम सहयोग प्रदान करेंगे।