ashiana-housing-launches-tarang-phase-iii-in-bhiwadi
ashiana-housing-launches-tarang-phase-iii-in-bhiwadi

आशियाना हाउसिंग ने भिवाड़ी में लॉन्च किया तरंग फेज़ III

Editor-Rashmi Sharma

 जयपुर 05 अप्रैल 2021 : आशियाना हाउसिंग लिमिटेड, रियल एस्टेट डेवलपर और सीनियर लिविंग स्‍पेस में अग्रणी, आशियाना तरंग फेज़ III के लॉन्‍च के साथ एक और उपलब्धि हासिल करने के लिए तैयार है। कंपनी की 1992 से भिवाड़ी में मजबूत विरासत है और इसने भिवाड़ी में 5900+ घरो को निर्माण किया हैं। इस हाउसिंग प्रोजेक्ट का उद्देश्य उपभोक्ताओं को उनके बजट के भीतर किफायती कीमतों में प्रीमियम लाइफ स्टाइल का बेहतरीन अनुभव लेने के पर्याप्त मौके उपलब्ध कराना है। आशियाना तरंग आगामी उपनगर के तौर पर भिवाड़ी के तीव्र विकास में योगदान करेगा। मानेसर और गुड़गांव से नजदीकी के साथ, भिवाड़ी तेजी से विकसित होता आवासीय क्षेत्र है। भिवाड़ी धीरे-धीरे एक ऐसे क्षेत्र के रूप में उभरता जा रहा है, जहां आने वाले वर्षों में औद्योगिक, आवासीय और सामाजिक-आर्थिक विकास की अपार संभावनाएं होंगी। 35 लाख से 44 लाख रुपये तक की कीमत में इसकी 96 यूनिट्स के लॉन्‍च के साथ आशियाना तरंग समझदार उपभोक्ताओं के लिए रेजिडेंशियल हॉट स्पॉट के रूप में भिवाड़ी के विकास को बढ़ावा देने में प्रमुख भूमिका निभाएगा। प्रोजेक्ट के तीसरे फेज़ के लिए रजिस्ट्रेशन 2 अप्रैल से शुरू हो गया है, जो 45 दिनों तक चलेगा।

 भिवाड़ी (दिल्ली-एनसीआर) में आशियाना  तरंग 13.26 एकड़ के क्षेत्र में फैला है। कंफर्ट होम्स की श्रेणी में आने वाले आशियाना तरंग में ऊंचे अपार्टमेंट्स शामिल हैं। शांति और सुकून से जीवन बिताने के लिए यहां  बेहतरीन आर्किटेक्चर के साथ 3.16 एकड़ का हरा-भरा क्षेत्र है। पेड़-पौधों और हरे-भरे माहौल से घिरे आशियाना तरंग के घरों में शानदार वास्तुकला के साथ सेहतमंद और चुस्त-दुरुस्त जीवन जीने के लिए घर के अंदर और बाहर खुले वातावारण में तरह-तरह की सुविधाएं दी गई हैं। 24×7 सुरक्षा के साथ आशियाना तरंग परिवारों के लिए एक स्वर्ग होगा। यहां पर बच्चों के खेलने-कूदने के लिए एक खास जगह होगी। इसके अलावा यहां तरह-तरह के खेलों की सुविधाएं भी दी जाएंगी। यहां 2 बीएचके या 3 बीएचके के कंफर्ट होम खरीदने का ऑफर उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है। यहां हरे-भरे पार्क और लॉन आदि होंगे, जिससे यहां रहने वाले परिवारों को स्वच्छ और हरियाली से भरपूर माहौल बनेगा।

 आशियाना हाउसिंग लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक अंकुर गुप्ता ने आशियाना तरंग के फेज़- III के लॉन्‍च पर कहा, “भिवाड़ी में आशियाना तरंग के पहले और दूसरे फेज़ का हमें उपभोक्ताओं से जिस तरह का बेहतरीन रेस्पांस मिला, उसने हमें अपने प्रोजेक्ट का आगे विस्तार करने के लिए प्रेरित किया। तीसरे फेज़ की पेशकश का उद्देश्य कई दूसरे उपभोक्ताओं को प्रसन्न करने का है। सुकून भरे माहौल में शांति से रहने के लिए यह आवास पूर्ण रूप से सुरक्षित होंगे और उपभोक्ताओं को उनके खर्च किए “रुपये की पूरी कीमत” अदा करेंगे। इस उपनगर में अपनी दमदार मौजूदगी के साथ हम भिवाड़ी के “रियल एस्टेट हॉट स्पॉट” बनने के सफर को देखकर और उसमें अपना योगदान देकर काफी उत्साहित हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि जिस तरह राजस्थान सरकार इस क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक और आधारभूत ढांचे के विकास पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है, उससे गुड़गांव-मानसेर बेल्ट में रह रहे या काम कर रहे बहुत से खरीदारों के लिए यहां घर खरीदना आदर्श पसंद होगा।“

आशियाना तरंग में आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस 13100 वर्ग फीट का क्लब हाउस बनाया गया है। यहां वॉकिंग या जॉगिंग ट्रैक के साथ नेट क्रिकेट, बैडमिंटन, लॉन टेनिस, हाफ बास्केटबॉल कोर्ट और एंफिथिएटर जैसी खेल कूद से जुड़ी अन्य सुविधाएं भी हैं। जिन उपभोक्ताओं के पास प्राइवेट गाड़ियां होंगी,  आशियाना तरंग में उन्हें पूरी तरह खुले या बंद पार्किंग स्पेस में अपनी गाड़ी पार्क करने का विकल्प चुनने का मौका मिलेगा। इसके अलावा पाइप लाइन से घरों में गैस पहुंचाने की सुविधा, पावर बैकअप, कूड़े-कचरे के निपटारे की नियमित व्यवस्था, एक कॉल पर इलेक्ट्रिशियन या प्लंबर को घर बुलाने की सुविधा और कॉमन एरिया का रखरखाव जैसी सुविधाएं यहां रहने वाले लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए दी जाएंगी।

संपूर्ण तौर पर देखा जाए तो स्थानीय समुदाय और समाज के बेहतर रहन-सहन के लिए प्रतिबद्ध आशियाना हाउसिंग ने भिवाड़ी में सरकारी स्कूलों के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से आशियाना हाउसिंग को प्रतिष्ठित भामा शाह पुरस्कार (2013-2019) के लिए दिया गया। आशियाना हाउसिंग ने निर्माण क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए पौधारोपण अभियान, कंप्यूटर शिक्षा और कौशल विकास प्रशिक्षण जैसी कई पहल की है। यह गतिविधियां भिवाड़ी मैन्युफैक्चसर्स एसोसिएशन (बीएमए), भिवाड़ी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (बीसीसीआई), भिवाड़ी इंटिग्रेटेड डिवेलपमेंट अथॉरिटी (बीआईडीए), राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट एंड इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन (आरआईसीसीओ), नगर परिषद और राज्य सरकार के सहयोग से चलाई  जा रही हैं।

About Manish Mathur