countrys-first-pet-polymers-multispecialty-dog-and-cat-hospital-in-jaipur
countrys-first-pet-polymers-multispecialty-dog-and-cat-hospital-in-jaipur

देश का पहला पेट पाॅलिषर्स मल्टीस्पेशलिटी डाॅग एवं कैट हाॅस्पिटल जयपुर में

Editor-Dinesh Bhardwaj
जयपुर 19 अप्रैल 2021  – पालतु जानवरों की देखभाल एवं उन्हें उपचार संबधी सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देष्य से देश का पहला पेट पाॅलिशर्स मल्टीस्पेशलिटी डाॅग एवं कैट हाॅस्पिटल जयपुर में स्थापित किया गया है। मानसरोवर मेट्रो स्टेषन के निकट 1093, रानीसती नगर में स्थापित पेट पाॅलिशर्स न केवल मल्टीस्पेशलिटी डाॅग एवं कैट हाॅस्पिटल है बल्कि यहां पर पेट एसेसरीज, पेट फुड, पेट डे केयर सेंटर, पेट हाॅस्टल इत्यादि की सुविधाऐं भी है। यह हाॅस्पिटल 16 अप्रैल से पालतु जानवरों की देखभाल एवं उपचार के लिये अपनी सेवाऐं देना शुरू कर देगा।
पेट पाॅलिशर्स की निदेशक डाॅ. सुमन रावत ने बताया कि यह अपनी प्रकार का भारत का पहला एकमात्र हाॅस्पिटल होगा जहां कि पेट से संबंधित सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे उपलब्ध होगी एवं पेट का वैक्सीनेशन व उपचार के लिए 24 घंटे डाॅक्टर व पैरावेट (नर्सिंग स्टाफ) उपलब्ध रहेंगे।
उन्होने बताया कि पेट पाॅलिशर्स पर इमरजेंसी सर्विस 24 घंटे उपलब्ध रहेगी, नियमित समय के बाद इमरजेंसी में पेट का उपचार किया जाएगा एवं एंबुलेंस में पेट को लाने व ले जाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
उन्होने बताया कि पेट हाॅस्टल व डे केयर सेंटर बनाया गया है जिसमें पेट मालिक बाहर जाते समय दिनभर के लिए अथवा पेट को कुछ दिनों के लिए यहां छोड़ सकते है। पेट पाॅलिषर्स में आपरेशन व इन डोर सर्विस भी सेंटर पर उपलब्ध रहेगी। यह अत्यंत अत्याधुनिक तरीके से बनाया गया है। डाॅ. सुमन रावत ने बताया कि रोड़साइड पर एक्सीडेंट डाॅग व कैट तथा पतंगों, पटाखों से घायल पक्षियों का इलाज निःषुल्क किया जाएगा।

About Manish Mathur