honda-2wheelers-india-announces-its-new-overseas-business-vertical
honda-2wheelers-india-announces-its-new-overseas-business-vertical

होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया अब राजस्थान में 20 लाख परिवारों की पहली पसंद

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर, 19 अप्रैल, 2021ः भारत में अपने संचालन के ऐतिहासिक 20वें वर्ष में, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने आज घोषणा की है कि राजस्थान में इसके दोपहिया वाहनों की कुल बिक्री अब 20 लाख युनिट्स के आंकडे़ को पार कर गई है।

राजस्थान में 20 लाख दोपहिया उपभोक्ता हासिल करने में होण्डा की यात्रा
2001 में होण्डा 2व्हीलर्स ने अपने पहले दोपहिया वाहन एक्टिवा के साथ अपना संचालन शुरू किया। राजस्थान में पहले 10 लाख उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने में होण्डा को 15 साल लगे-गौरतलब है कि राजस्थान, भारत में प्रमुख दोपहिया बाज़ार है।

3 गुना तेज़ी के साथ अपने उपभोक्ताओं को संतोषजनक सेवाएं प्रदान करते हुए होण्डा ने अब राजस्थान में अपने उपभोक्ताओं की संख्या को सफलतापूर्वक दोगुना कर लिया है, हाल ही में मात्र 5 सालों में 10 लाख नए उपभोक्ता होण्डा के साथ जुड़े हैं। इसी के साथ होण्डा अब राज्य में 20 लाख से अधिक दोपहिया वाहन उपभोक्ताओं को राइडिंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान कर रही है।

राज्य में अपने पहले 3-दिवसीय दौरे के दौरान दोपहिया रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते हुए श्री अत्सुशी ओगाता-मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए उपभोक्ताओं को धन्यवाद दिया और कहा, ‘‘पहली बार राजस्थान आना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है और यहां के लोग मुझे बहुत प्यार दे रहे हैं। होण्डा के पूरे परिवार और राज्य में 385 से अधिक नेटवर्क आउटलेट्स की ओर से मैं राजस्थान में हमारे 20 लाख उपभोक्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने होण्डा को अपनी पहली पसंद के रूप में चुना है। राज्य की क्षमता में मजबूत भरोसे के साथ हमने 2011 में तापुकारा (ज़िला अलवर) में अपनी दूसरी फैक्टरी शुरू की। आज मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है कि राजस्थान में बने हमारे गुणवत्तापूर्ण दोपहिया वाहन दुनिया भर में होण्डा के उपभोक्ताओं को लुभा रहे हैं।’’

होण्डा ने राजस्थान में मनाया उपभोक्ताओं के प्यार का जश्न
अपनी 20 सालों की यात्रा के दौरान होण्डा ने राजस्थान के उपभोक्ताओं का भरोसा जीता है और समय से पहले आधुनिक विश्वस्तरीय तकनीकें लेकर आई है फिर चाहे वह 2009 में काॅम्बी-ब्रेक सिस्टम (निर्धारित नियमों से एक दशक पहले) हो 2013 में होण्डा ईको टेक्नोलाॅजी (एचईटी) या एन्हान्सड स्मार्ट पावर (ईएसपी) टेक्नोलाॅजी और हमारे विश्वस्तरीय ठै.टप् माॅडलों में पेटेंट्स की लम्बी सूची।

शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में स्कूटरीकरण को गति प्रदान करने के लिए होण्डा के डिज़ाइन में कई सुधार किए गए जैसे बेहतर ग्राउण्ड क्लीयरेन्स, ज़्यादा माइलेज, आधुनिक टेलीस्कोपिक फोर्क आदि। राज्य के उपभोक्ताओं ने होण्डा को इतना प्यार दिया है कि आज राजस्थान में स्कूटर खरीदने वाले हर 3 में से 2 उपभोक्ता सिर्फ होण्डा का स्कूटर खरीद रहे हैं! साथ ही, होण्डा के 7 आकर्षक ठै.टप् माॅडल (सीडी 110 ड्रीम, लीवो, एसपी 125, शाईन, यूनिकोर्न, एक्स-ब्लेड और होर्नेट 2.0) मोटरसाइकल राइडरों को बेजोड़ अनुभव प्रदान कर रहे हैं।

प्रीमियम मोटरसाइकल कारोबार की बात करें तो भी, जयपुर में हमारा एक्सक्लुज़िव बिग विंग नेटवर्क 300-500 सीसी मिड-साइज़ प्रीमियम मोटरसाइकल प्रेमियों को खूब लुभा रहा है; जल्द ही होण्डा ने इस नेटवर्क में कई और बिगविंग खोलने की योजना बनाई है।

होण्डा के एक्सक्लुज़िव आॅफर उपभोक्ताओं को दे रहे हैं खरीददारी का बेजोड़ अनुभव
किफ़ायती दरों के साथ सही मायनों में मन की शांति प्रदान करते हुए, होण्डा कई आकर्षक फाइनैंस आॅफर्स एवं फीचर्स जैसे 6.5 फीसदी आकर्षक ब्याज़ दर, शून्य प्रोसेसिंग शुल्क, डोक्यूमेन्टेशन के लिए शून्य शुल्क और रु 1100 की न्यूनतम डाउन पेमेंट के साथ उपभोक्ताओं को सशक्त बना रही है।

राजस्थान में समाज के प्रति होण्डा की प्रतिबद्धता
कारोबार के दायरे से आगे बढ़कर, होण्डा समाज के लिए अनुकूल कंपनी बनने के लिए प्रयासरत है। ग्रामीण शिक्षा, महिला सशक्तीकरण एवं स्वास्थ्यसेवा के क्षेत्र में होण्डा के सीएसआर प्रयास राज्य में 2.5 लाख से अधिक लोगों पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न कर चुके हैं। होण्डा के 2 अडाॅप्टेड स्किल एन्हान्समेन्ट सेंटर (आईटीआई) कोटा एवं जोधपुर के युवाओं को नौकरी-उन्मुख तकनीकी कौशल के साथ सशक्त बना रहे हैं। साथ ही, होण्डा के सेफ्टी इन्स्ट्रक्टर्स एवं डीलरशिप्स राजस्थान में 4.3 लाख से अधिक लोगों को सड़क सुरक्षा की अच्छी आदतों पर जागरुक बना चुके हैं।

About Manish Mathur