get-rid-of-obesity-and-drive-away-obesity-acharya-satyanarayana-patodia-moral-academician-and-spiritual-motivator
get-rid-of-obesity-and-drive-away-obesity-acharya-satyanarayana-patodia-moral-academician-and-spiritual-motivator

मोटापे से मुक्ति पाएँ और मोटापे को दूर भगाएँ – आचार्य सत्यनारायण पाटोदिया नैतिक शिक्षाविद एवं आध्यात्मिक प्रेरक

Editor-Dinesh Bhardwaj
जयपुर 20 अप्रैल 2021  – आज के युग में  बिना ऑपरेशन  कराए, मोटापे को दूर करना बहुत जरूरी है। पेट के ऑपरेशन (Bariatric Surgery) में तो लाखों रुपये खर्च होते हैं, परंतु बिना ऑपरेशन कराये हमारा मोटापा दूर हो जाये, तो इससे अधिक फायदे की बात क्या हो सकती है ? क्या आप जानते हैं कि मेरा वजन बढ़ते बढ़ते 112  किलो हो गया था, परन्तु आज केवल 67  किलो रह गया है, यानी 45  किलो वजन कम  हो गया है और मैं नयी जवानी का अनुभव कर रहा हूँ ।
मीरा अस्पताल में एक *बॉडी कम्पोजीशन एनालाइजर मशीन*  है, जिसके द्वारा मुझे पता चला था कि 68  वर्ष की आयु में 112  किलो वजन होने पर, यह मशीन मेरी *बायो एज*  78  वर्ष बतला रही थी, यानि अपनी वास्तविक उम्र से 10  साल ज्यादा बूढ़ा हो चुका था।
आज 74  वर्ष की आयु  में जब मेरा वजन  मात्र 67 किलो ही रह गया है, तो यह मशीन मेरी *बायो एज*  60  वर्ष बता रही है, यानि वास्तविक उम्र से भी 14  वर्ष कम का Young हो गया हूँ। आप भी, मीरा अस्पताल, शिव मार्ग, बनी पार्क, जयपुर में आकर इस मशीन से अपनी बायो ऐज का पता *निःशुल्क* ही लगाएं कि आप कितने जवान हैं, या कितने बूढ़े हो गए हैं । इसके लिए प्रातः 10 से 5 बजे के बीच में ऑफिस में श्री नवीन जी या श्री मनीष जी से  सम्पर्क करें।
मैं प्रत्येक गुरुवार की रात्रि  8 बजे से 9 बजे तक एक वेबिनार का आयोजन मोटापा दूर करने की विधि बताने  के लिए करने जा रहा हूँ। यदि आप लाखों रुपये खर्च करके ऑपरेशन कराने की बजाय मेरे अनुभवों और तरीकों से अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो इस वेबिनार को जरूर अटेंड करिए।
*WhatsApp  यूनिवर्सिटी*  में फ्री का ज्ञान तो बहुत मिलता है, इसलिए उसकी कोई वैल्यू नहीं होती है। जैसे कि डॉक्टर से फ्री में  सैंपल की दवा घर ले जाकर कोई मरीज खायेगा ही और उसे फायदा होगा ही, ऐसा जरूरी नहीं है। Zoom meeting में भी सीमित Participants होना चाहिए।  इसलिए जो भी महानुभाव,  इस वेबिनार में शामिल होना चाहते हैं, वे कृपा करके कम से कम 500 रुपये का दान *मीरा चैरिटेबल ट्रस्ट जयपुर* को करके स्क्रीन शॉट भेज देंगे, तो उन्हें आगामी ज़ूम मीटिंग का लिंक और पासवर्ड भेज दूंगा। आप सपरिवार इस ज़ूम मीटिंग में शामिल होकर अपने वजन को बिना ऑपरेशन कराये, कम करना सीख सकते हैं और परिवार के सभी सदस्यों को सिखा सकते हैं।

About Manish Mathur