hero-motocorp-and-gogoro-announces-strategic-partnership-to-accelerate-electrification-of-transport
hero-motocorp-and-gogoro-announces-strategic-partnership-to-accelerate-electrification-of-transport

हीरो मोटोकॉर्प और गोगोरो ने परिवहन का विद्युतीकरण तेज करने के लिये रणनैतिक भागीदारी की घोषणा की

Editor-Ravi Mudgal

 जयपुर 24 अप्रैल 2021 – हीरो मोटोकॉर्प और गोगोरो इंक ने भारत में स्‍थायी इलेक्ट्रिक परिवहन को अपनाये जाने को गति देने के लिये आज एक रणनैतिक भागीदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के साथ विश्‍व में मोटरसाइकलों और स्‍कूटरों के सबसे बड़े उत्‍पादक हीरो और अर्बन बैटरी स्‍वैपिंग और स्‍मार्ट परिवहन नवाचार में वैश्विक अग्रणी गोगोरो एकजुट हुई हैं। ये कंपनियाँ भारत में गोगोरो का उद्योग-अग्रणी बैटरी स्‍वैपिंग प्‍लेटफॉर्म आरम्भ करने के लिये बैटरी स्‍वैपिंग का एक संयुक्‍त उपक्रम स्‍थापित करेंगी और बाजार में हीरो ब्राण्‍ड के, लेकिन गोगोरो नेटवर्क से पावर्ड वाहन लाने के लिये इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास पर मिलकर काम करेंगी। 

इस नई भागीदारी के विषय में, हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एवं सीईओ डॉ. पवन मुंजाल ने कहा कि, “गोगोरो के साथ हमारी रणनैतिक भागीदारी परिवहन का भविष्‍य बनने के हमारे लक्ष्‍य के अनुसार है, जिसे हम निर्माण, सहकार्य और प्रेरणा के अपने मिशन के माध्‍यम से साकार कर रहे हैं। आज का दिन हमारी यात्रा में एक अन्‍य बड़े माइलस्‍टोन को रेखांकित करता है, क्‍योंकि टू-व्‍हीलर्स में हीरो के नेतृत्‍व, हमारी वैश्विक पैठ और नवाचार के पावरहाउस को हम स्‍वैपिंग बिजनेस मॉडल में गोगोरो के नेतृत्‍व से मिला रहे हैं, जो उन्‍होंने विगत वर्षों में ताइवान और बाकी दुनिया में दिखाया है।

उन्‍होंने आगे यह भी कहा कि, “यह भागीदारी उस काम का  विस्‍तार करेगी, जो हम जयपुर में स्थित अपने सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी (सीआईटी) और जर्मनी में स्थित अपने टेक सेंटर के शोध एवं विकास केन्‍द्रों में कर रहे हैं। हीरो और गोगोरो का लक्ष्‍य और प्रतिबद्धता भारत और विश्‍व में स्‍मार्ट, स्‍थायी इलेक्ट्रिक परिवहन को अपनाये जाने को गति देने के हमारे एक समान उद्देश्‍य के अनुसार है। इस नई साझेदारी के साथ हम परिवहन के स्‍थायी प्रतिमान की प्रस्‍तुति का वचन देते हैं, पहले भारत में और फिर दुनिया के अन्‍य बाजारों में। यह भागीदारी भारत सरकार के इलेक्ट्रिफिकेशन अभियान को मजबूती देगी और आगे बढ़ाएगी और इसका भारत में ऊर्जा और परिवहन के भविष्‍य पर बड़ा असर होगा।”

गोगोरो इंक के फाउंडर और सीईओ होरास ल्‍युक ने कहा कि, “हम शहरी परिवहन के रूपांतरण और स्‍मार्ट शहरों के विकास की महत्‍वपूर्ण अवस्‍था में हैं। भारत में 225 मिलियन से ज्‍यादा गैस-पावर्ड दोपहिया वाहन हैं, इसलिये यहाँ स्‍मार्ट और स्‍थायी इलेक्ट्रिक परिवहन और रिफ्यूलिंग की जरूरत मायने रखती है। हीरो और गोगोरो की साझेदारी इन चुनौतियों को सम्‍बोधित करती है और स्‍मार्ट वाहनों की आपूर्ति और गोगोरो के नेटवर्क से बैटरी स्‍वैपिंग के साथ रिफ्यूलिंग के लिये बाजार में हीरो की मजबूती और गोगोरो के उद्योग-अग्रणी नवाचारों का फायदा उठाएगी।”

About Manish Mathur