now-send-money-abroad-conveniently-with-axis-bank-mobile-app
now-send-money-abroad-conveniently-with-axis-bank-mobile-app

अब एक्सिस बैंक मोबाइल ऐप के साथ आसानी से पैसा विदेश भेजें

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 13 अप्रैल 2021  –  देश में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने अपने एक्सिस मोबाइल ऐप पर ष्सेंड मनी अब्रॉडष् फीचर की सुविधा शुरू की है। यह पहल बैंक की ष्दिल सेष् वाली फिलाॅस्फी के अनुरूप हैए जिसमें निरंतर इनोवेशन के माध्यम से ग्राहकों को और अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने पर फोकस किया जाता है।

मोबाइल ऐप पर इस सुविधा को शामिल करने के साथ एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक सुविधाजनक और परेशानी मुक्त सेवा पेश की हैए जिसके तहत ग्राहक दो आसान चरणों के माध्यम से विदेश में पैसा भेज सकते हंै। ग्राहक 100 से अधिक विभिन्न मुद्राओं में विदेश में पैसे भेज सकते हैं और इसके लिए उन्हें किसी भी शाखा में जाने की आवश्यकता भी नहीं होती। वे विभिन्न प्रयोजनों जैसे शिक्षा शुल्क भुगतानए परिवार के रखरखावए स्वास्थ्य संबंधी खर्चों आदि के लिए प्रति लेनदेन 25000 अमेरिकी डाॅलर तक भेज सकते हैं। प्रस्ताव को और अधिक उपयोगी बनाने के लिएए एक्सिस बैंक डिजिटल चैनलों पर अधिमान्य मूल्य निर्धारण के साथ आकर्षक दर भी दे रहा है।

ष्सेंड मनी अब्रॉडष् फीचर के साथए बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए यह एक ओमनी.चैनल अनुभव बनाया हैए क्योंकि मोबाइल बैंकिंग और इंटरनेट बैंकिंग लेनदेन के बीच पूर्ण एकीकरण है और ग्राहक दोनों चैनलों पर पेई को जोड़ सकते हैं और भुगतान को ट्रैक कर सकते हैं।
इस फीचर के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए एक्सिस बैंक के ईवीपी एंड हेड . प्राइवेट बैंकिंग एंड थर्ड पार्टी प्रोडक्ट्स सतीश कृष्णमूर्ति ने कहाए ष्ष्आम तौर पर विदेशी मुद्रा लेनदेन को पारंपरिक रूप से जटिल लेनदेन के रूप में देखा जाता हैए जिसमें लंबी दस्तावेजों की प्रक्रिया भी शामिल होती है। लेकिन एक्सिस बैंक मोबाइल ऐप के साथ यह प्रक्रिया बेहद सरल हो जाती है और ग्राहक इसे घरेलू हस्तांतरण की तरह ही आसानी से पूरा कर सकते हैं। हमारे मोबाइल ऐप के जरिये ग्राहक अपने बैंकिंग संबंधी कामकाज आसानी से पूरे कर सकते हैं। हमारा निरंतर प्रयास है कि हम अपने सभी प्रस्तावों में ग्राहकों को आसानी और सुविधा प्रदान करें और अब ष्सेंड मनी अब्रॉडष् सुविधा के माध्यम से हम एक बहुत आवश्यक सेवा को उनकी फिंगरटिप्स पर ले आए हैं।

इस सुविधा का उपयोग करने के इच्छुक ग्राहक प्रेषण आरंभ करने के लिए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं .
एक्सिस मोबाइल ऐप में लॉगिन करें, पैसे भेजने के विकल्प पर क्लिक करें और लेनदेन को पूरा करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

स्टेप – 1 एड पेई आॅप्शन पर क्लिक करें, पेई की डिटेल्स भरें और पेई को एड करें

स्टेप – 2 एक बार पेई एक्टिवेट होने के बाद पे आइकन पर क्लिक करें और पेमेंट की शुरुआत करें

एक्सिस बैंक के बारे में
एक्सिस बैंक देश का तीसरा सबसे बड़ा निजी बैंक है। एक्सिस बैंक सभी श्रेणी के ग्राहकों, बडे़ और मध्यम कार्पोरेटस, एसएमई, कृषि और रिटेल आदि के लिए सभी तरह की बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराता है। देश भर में 31 दिसंबर, 2020 को इसकी 4,568 घरेलू शाखाओं और एक्सटेंशन काउंटर्स तथा 11 हजार 629 एटीएम के जरिए बैंक का नेटवर्क 2,521 शहरों और कस्बों तक फैला है। इससे बैंक अपने कई उत्पादों और सेवाओं के जरिए हर तरह के ग्राहकों तक पहुंच रहा है। एक्सिस ग्रुप में एक्सिस म्यूचअल फंड, एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस फाइनेंस, एक्सिस ट्रस्टी, एक्सिस कैपिटल, ए ट्रेड्स लिमिटेड, फ्रीचार्ज और एक्सिस बैंक फाउंडेशन शामिल है।

About Manish Mathur