oppo-introduces-the-f19-the-sleekest-smartphone-with-5000mah-battery-33w-flash-charge
oppo-introduces-the-f19-the-sleekest-smartphone-with-5000mah-battery-33w-flash-charge

OPPO ने किया F19 का लाॅन्च, 5000mAh बैटरी’ और 33W फ्लैश चार्ज से युक्त सबसे स्लीक स्मार्टफोन

Editor-Manish Mathur 

जयपुर 09 अप्रैल 2021 – अग्रणी ग्लोबल स्मार्ट डिवाइस ब्राण्ड OPPO ने अपनी प्रख्यात F सीरीज़ के तहत एक और स्लीक डिवाइस OPPO F19 का लाॅन्च किया है। OPPO F19, F सीरीज़ के तहत एक और आधुनिक मिनिमलिस्टिक स्लीक डिवाइस है जो 33W फ्लैश चार्ज, 5000mAh बैटरी, लाईटवेट एवं स्लीक डिज़ाइन से युक्त है। हाल ही में OPPO F19 प्रो सीरीज़ के लाॅन्च के साथ कंपनी ने मात्र 6 सालों की छोटी सी अवधि में F सीरीज़ उत्पादों की 10 मिलियन युनिट्स बेचने की ऐतिहासिक उपलब्धि भी हासिल की है।

अब तक के सबसे तेज़ लाॅन्च कार्यक्रम’’ की मेजबानी स्टैण्ड-अप काॅमेडियन ज़ाकिर खान के द्वारा की गई। F19 के फ्लैश चार्ज की तरह कार्यक्रम मात्र 5 मिनट में समाप्त हो गया। F19 5.5 घण्टे का टाॅकटाईम देता है!

F सीरीज़ हमेशा से भारतीय युवाओं को लुभाती रही है और उनकी जीवनशैली के अनुरूप उन्हें बेजोड़ अनुभव प्रदान करती रही है। F उद्योग जगत में पहली बार कई आधुनिक इनोवेशन्स लेकर आई है। उदाहरण के लिए OPPO F3 में ड्यूल सेल्फी कैमरा, OPPO F7 में 25 MP फ्रन्ट कैमरा और सबसे स्लीक OPPO F17 Pro।

इसी दृष्टिकोण को बनाए रखते हुए हमेशा सक्रिय रहने वाले युवा उपभोक्ताओं के लिए OPPO F19कई शानदार फीचर्स के साथ आता है जैसे 33Wफ्लैश चार्ज, 5000mAh की बड़ी बैटरी, ।AMOLED FHD+ डिस्प्ले, इन-स्क्रीन फिंगरप्रिन्ट और एंड्रोइड 11 पर आधािरत आधुनिक कलर ओएस 11.1; ये सभी फीचर्स स्लीक और स्टाइलिश बाॅडी में दिए गए हैं। वास्तव में OPPO F19 इस कीमत वर्ग में 5000mAh बैटरी के साथ सबसे स्लीक स्मार्टफोन है।’

लाॅन्च के अवसर पर दमयन्त सिंह खनोरिया, चीफ़ मार्केटिंग आॅफिसर, OPPO ने कहा, ‘‘ टेक्नोलाॅजी की बात करें, आपकी रोज़मर्रा की ज़रूरतों की या स्टाइलिश स्लीक डिज़ाइन की; ज़्यादा से ज़्यादा उपभोक्ताओं को आधुनिक तकनीक के फायदे उपलब्ध कराने की OPPO की प्रतिबद्धता के साथ F सीरीज़ सही मायनों में हर तरह के स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए अनुकूल है। F19, F सीरीज़ के सभी वादों पर खरा उतरता है, हमने इस फोन की पिछली पीढ़ी की तुलना में बेहतर डिज़ाइन और बेहतर स्क्रीन के साथ आपको बेहतर अनुभव प्रदान करने का प्रयास किया है।’’

‘‘F सीरीज़ की धरोहर की पुष्टि इस तथ्य से होती है कि ब्राण्ड अब तक भारत में F सीरीज़ के 10 मिलियन स्मार्टफोन बेच चुका है। हमारे रीटेल पार्टनर रिलायन्स डिजिटल और टाटा क्रोमा ने इस उपलब्धि को हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वे 2016 में F1प्लस से लेकर 2021 में F19 प्रो सीरीज़ तक के लिए हमारे सभी F सीरीज़ उत्पादों के रीटेल एसोसिएट रहे हैं। इस ऐतिहासिक उपलब्धि तक पहुंचने में उनका योगदान हमारे लिए उल्लेखनीय रहा है। हम अपने उपभोक्ताओं के प्रति भी आभारी हैं जिनके सहयोग के बिना हम इस सफलता को हासिल नहीं कर पाते।’’ उन्होंने कहा।

सुपर स्लीक और फास्टः 5 मिनट के लिए चार्ज करें और 5.5 घण्टे का टाॅकटाईम पाएं
बड़ी 5000mAh बैटरी से युक्त OPPO F19 पूरे दिन पावर और दिन भर शानदार बैटरी लाईफ देता है। इसके अलावा आपको चार्जिंग में कम समय देना पड़ता है और 33W फ्लैश चार्ज के साथ आप दिन भर ज़्यादा आनंद उठा सकते हैं। आप अपने फोन को सिर्फ 5 मिनट चार्ज कर 5.5 घण्टे टाॅकटाईम या 2 घण्टे तक यूट्यूब का लुत्फ़ उठा सकते हैं। OPPO F19 सिर्फ 72 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। या आप 30 मिनट में इसे 54ः तक चार्ज कर सकते हैं। तो अगर आप रात को सोने से पहले अपने फोन को चार्ज करना भूल गए हैं और आपके पास सिर्फ कुछ ही मिनट हैं तो F19 का 33W फ्लैश चार्ज सुनिश्चिम करता है कि आपके गंतव्य पर पहुंचने तक आपके पास पर्याप्त बैटरी लाईफ हो।

OPPO F19 एआई नाईट चार्ज के साथ आता है, जो इंटेलीजेन्ट तरीके से आपके फोन को इंटरवैल्स में चार्ज करता है, ताकि जब आप रात को सो रहे हों, तब फोन लगातार चार्ज न होता रहे। एआई नाईट चार्ज के साथ, चार्जिंग की अवधि आपकी नींद और चार्जिंग की आदतों के मुताबिक कस्टमाइज़ हो जाती है जिससे लम्बे समय तक बैटरी चार्ज करने का जोखिम कम हो जाता है और आपकी डिवाइस को अस्थिर वोल्टेज के कारण भी नुकसान नहीं पहुंचता। इससे बैटरी के ज़्यादा गर्म होने या लम्बे समय तक चार्ज होने के कारण खराब होने का खतरा नहीं रहता और बैटरी की लाईफ बढ़ती है।

स्लीक डिज़ाइनः स्लीक और फास्ट
OPPO F19 शानदार स्लीक बाॅडी के साथ आता है, वास्तव में 20000 से नीचे के सेगमेन्ट की बात करें तो यह 5000 mAh बैटरी से युक्त सबसे स्लीक’ स्मार्टफोन है। आप यह देखकर हैरान रह जाएंगे कि इतनी बड़ी बैटरी के बावजूद OPPO F19 स्लिम और खूबसूरती से डिज़ाइन की गई बाॅडी में फिट हो जाता है। OPPO F19 के साथ OPPO ने ऐसी पतली डिवाइस पेश की है, जिसके साथ उपयोगकर्ता न केवल परफोर्मेन्स का लुत्फ़ उठा सकते हैं बल्कि 3डी कव्र्ड ग्रिप के साथ आरामदायक ग्रिप का अनुभव भी पा सकते हैं। वास्तव में OPPO F19 एकमात्र फोन है जिसकी मोटाई सिर्फ 7.5mm और वज़न तकरीबन 175G है। इसमें डाई-कास्टिंग एलुमिनियम एलाॅय तकनीक का उपयोग किया गया है ताकि मदरबोर्ड कवर का सबसे मोटा हिस्सा भी सिर्फ 0.21mm मोटाई का हो। बैटरी दोनों साईड्स पर फोन को स्लीक बनाती है और साथ ही मजबूती भी देती है।

AMOLED FHD+ पंच-होल डिस्प्ले, शानदार व्यूइंग के लिए

OPPO F19 का ।AMOLED FHD+ डिस्प्ले 2400 – 1080 अल्ट्रा-हाई रेज़ोल्यूशन स्क्रीन के साथ आता है जो आपको गेम्स और वीडियो का शानदार अनुभव प्रदान करता है। F19का 6.4’’ स्क्रीन 90.8 फीसदी अल्ट्रा-हाई स्क्रीन-टूू-बाॅडी रेशो के साथ आता है। स्क्रीन को अधिकतम स्पेस देने के लिए फ्रन्ट कैमरा में छोटे 3.688 mm पंच-होल कैमरा और सुपर-थिन 1.60 mm बेज़ल्स का उपयोग किया गया है। बेज़ल्स से युक्त कैमरा होल-पंच लाईट रिंग की तरह है, जैसे ही आप काॅल रिसीव करते हैं या फ्रन्ट कैमरा का उपयोग करते हैं, यह जल जाता है। यानि फोन की बड़ी मोबाइल स्क्रीन पर आप बेहतरीन तस्वीरें देख सकते हैं और पसंदीदा टीवी शोज़ एवं मोबाइल गेम्स का लुत्फ़ उठा सकते हैं। डिस्प्ले के नीचे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिन्ट 3.0 डिस्प्ले में कोई रूकावट नहीं आने देता।

OPPO F19 खूबसूरत बैक कवर डिज़ाइन और स्मूद 3डी कव्र्ड बाॅडी के साथ आता हे, जो आज के दौर में आधुनिक डिज़ाइन के साथ बेहरतीन लुक देता है, अपने हाथ में इसे पकड़ कर आप शानदार अनुभव महसूस करेंगे। बैक कवर प्रिज़्म ब्लैक और मिडनाईट ब्लू कलर्स में आता है। प्रिज़्म ब्लैक अपने शानदार ब्लैक कलर के साथ हर किसी का ध्यान आकर्षित कर लेगा, वहीं मिडनाईट ब्लू के साथ आप आईसी ब्लू ग्रेडिएन्ट का बेजोड़ अनुभव पा सकते हैं। इन सब के अलावा OPPO F19 में मिडल फ्रेम के लिए वैक्युम प्लेटिंग प्रक्रिया का उपयोग किया गया है, जो फोन के उपर नीचे लाईट रिफलेक्ट करने पर इसे प्रीमियम, मैटेलिक लुक देती है।

सुपर स्मूद परफोर्मेन्स
OPPO F19 आज के आधुनिक उपयोगकर्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है जो अपने फोन का उपयोग काम के साथ-साथ गेमिंग के लिए भी करते हैं। OPPO F19 क्वालकोम स्नैपड्रैगन 662 चिप के साथ सुपर स्मूद परफोर्मेन्स देता है। फास्ट 6 GB रैम के साथ यह दिन भर रूकने वाला नहीं है। आप इसमें 128 जीबी वीडियोज़, फोटो, शोज आदि स्टोर कर सकते हैं, तो अब आपको फोन में स्पेस खाली करने के लिए किसी कंटेंट को डिलीट नहीं करना पड़ेगा और आप निश्चिंत होकर आॅफलाईन कंटेंट का लुत्फ़ उठा सकेंगे। और अगर आप आॅनलाईन वीडियो देख रहे हैं या मोबाइल गेम्स खेल रहे हैं तो OPPO F19 का ड्यूल चैनल नेटवर्क बड़ी आसानी से वाय-फाय एवं मोबाइल नेटवर्क के बीच स्विच कर लेता है ताकि आप आॅनलाईन ब्राउज़िंग एवं गेमिंग के दौरान शानदार और स्मूद अनुभव पा सकें। ड्यूल चैनल नेटवर्क वाय-फाय और मोबाइल नेटवर्क दोनों पर चलता है तथा बेहतर ऐप डाउनलोड स्पीड देता है।

48MP रियर एआई ट्रिपल कैमरा के साथ लें शानदार तस्वीरें
F सीरीज़ की बात करें तो OPPO F19 एक बेहतरीन स्मार्टफोन है, जिसकी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की आधुनिक तकनीकों के साथ आप बेहतरीन सेल्फी ले सकते हैं और रियर एआई ट्रिपल कैमरा के साथ शानदार वीडियो बना सकते हैं। 48MP मेन कैमरा व्यापक डायनामिक रेंज के साथ अंधेरे हिस्सों को भी बेहतर तरीके से दिखाता है। मेन कैमरा 2MP डेप्थ और बोकेह पोर्टेट जैसे फीचर्स के साथ शानदार तस्वीरों को कैमरे में कैद कर लेता है, वहीं 2MP मैक्रो कैमरा बेहरीन मैक्रो शाॅट्स लेता है। 15 फिल्टर्स के साथ आप अपनी तस्वीरों को कई गुना आकर्षक बना सकते हैं। OPPO F19 तस्वीरों को बेहतर बनाने के लिए एआई सीन एन्हान्समेन्ट के साथ आता है, जो फिल्टर्स और तकरीबन एक दर्जन विभिन्न प्रकार के फोटोग्राफी-परफेक्ट फीचर्स के साथ के साथ आॅटोमेटिक तरीके से तस्वीरों को एन्हान्स करता है।
फोन को फ्लिप कीजिए और आप देखेंगे OPPO F19 का एआई सेल्फी कैमरा, जो 16 एमपी सेंसर से पावर्ड है। इसकी मदद से आप अपने और अपने दोस्तों की जीवंत एवं साफ तस्वीरें कैमरे में कैद कर सकते हैं। जहां रियर कैमरा फोटो को एन्हान्स करता है, वहीं एआई सेल्फी कैमरा भी कुछ अलग नहीं है। एआई ब्यूटीफिकेशन से आप किसी भी तस्वीर के लुक को बेहतर बना सकते हैं। एम्बिएन्ट लाइट की बात करें तो OPPO F19 इंटेलीजेन्ट तरीके से आपकी स्किन और मेकअप को टच-अप करता है और सुनिश्चित करता है कि आपकी तस्वीर नैचुरल दिखे।

सुरक्षित, रोमांचक और कस्टमाइज़ किया जा सकने वाला अनुभव

आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा की बात करें तो OPPO F19 लो बैटरी एसएमएस फीचर के साथ आता है, जो आपके महत्वपूर्ण काॅन्टैक्ट्स का उस समय एलर्ट भेज देता है जब फोन की बैटरी कम हो, यह आॅल-सिनारियो एसओएसएमरजेन्सी काॅन्टैक्स फीचर, एमरजेन्सी काॅल सर्विस, एसओएस सिगनल लाईट के साथ आता है। इससे आप पहले से सेट किए गए एमरजेन्सी विवरण को देख सकते हैं।
आपको बैटरी खत्म होने की चिंता न सताए, इसके लिए सुपर पावर सेविंग मोड है जो सिर्फ 5ःबैटरी रह जाने के बाद भी 2.7 घण्टे का टाॅकटाईम देता है।

OPPO F19 की सुरक्षा प्रणाली यहीं खत्म नहीं होती। सिस्टम सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आप अपने फोन को दोस्तों एवं परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं, लेकिन आपका निजी डेटा पूरी तरह से गोपनीय रहेगा। अगर आप चाहते हैं कि कोई आपका फोन इस्तेमाल कर रहा है, लेकिन वह आपके महत्वपूर्ण ऐप्स न देख सके, तो ऐप लाॅक के साथ, आप चुनिंदा ऐप्लीकेशन्स को लाॅक कर सकते हैं।

आॅल-डे आई केयर जैसे फीचर्स आपकी आंखों को दिन भर आरामदायक अनुभव प्रदान करते हैं। OPPO F19 रैम को फ्री कर देता है, ताकि आप बिना रूके मनोरंजन जारी रख सके। गेमिंग की बात करें तो OPPO F19 के शानदार फीचर्स के साथ आपकी गेमिंग बिना किसी रूकावट के जारी रहेगी। गेम फोकस मोड इनकमिंग काॅल्स एवं नोटिफिकेशन्स को ब्लाॅक कर देता है, जिससे गेमिंग में किसी तरह की रूकावट नहीं आती। इसी तरह वे लोग जो महत्वपूर्ण मैसेज को मिस नहीं करना चाहते वे बुलेट नोटिफिकेशन्स का उपयोग कर चुनिंदा ऐप्स के ज़रिए गेम स्क्रीन पर ज़रूरी नोटिफिकेशन या मैसेज देख सकते हैं।

कीमत और उपलब्धता
OPPO F19 भारत में 9 अप्रैल से दो कलर वेरिएन्ट्स प्रिज़्म ब्लैक और मिडनाईट ब्लू मंे उपलब्ध होगा। OPPO F19 का लाॅन्च रु 18990 की रीटेल कीमत पर 6ळठ त्।ड ध् 128ळठ स्टोरेज के साथ किया जाएगा।
OPPO F19 सभी मेनलाईन रीटेलरों और अग्रणी ई-काॅमर्स प्लेटफाॅम्र्स पर खरीद के लिए उपलब्ध होगा।