optimus-infracom-completes-acquisition-of-shares-in-optimus-electronics-from-vistran
optimus-infracom-completes-acquisition-of-shares-in-optimus-electronics-from-vistran

ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम ने विस्ट्रान से ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स में शेयरों का अधिग्रहण पूरा किया

Editor- Rashmi Sharma

जयपुर 20 अप्रैल 2021 – अग्रणी दूरसंचार उपक्रम ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम लिमिटेड ने विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन से ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में उसके 27,60,000 (सत्ताईस लाख साठ हजार) इक्विटी शेयरों (कुल शेयर पूंजी का 19.91 प्रतिशत) का अधिग्रहण पूरा करने की आज घोषणा की।

ऑप्टिमस इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की कुल शेयर पूंजी का 80.09 प्रतिशत पहले से ही ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम लिमिटेड के पास था। इससे पूर्व, 18 दिसंबर, 2020 को इस कंपनी के निदेशक मंडल ने स्वामित्व एवं नियंत्रण मजबूत करने के निर्णय पर विचार कर उसे मंजूरी दी थी। इस अधिग्रहण (19.91 प्रतिशत) के बाद ओईएल, ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडरी बन गई है।

शेष हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने के बाद इस संयुक्त उद्यम का अस्तित्व समाप्त हो गया है जिसके लिए इस कंपनी और विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन ने समझौता किया था।

इस अधिग्रहण के पूरा होने पर ऑप्टिमस इन्फ्राकॉम के चेयरमैन श्री अशोक कुमार गुप्ता ने कहा, इस अधिग्रहण का लक्ष्य स्वामित्व मजबूत कर एवं ऑप्टिमस की ब्रांड छवि बढ़ाकर सभी भागीदारों के लिए मूल्य सृजन को आगे बढ़ाना है। इससे हमें मौजूदा कारोबार को सुदृढ़ करने के साथ ही नए कारोबारी क्षेत्रों में उतरने में भी मदद मिलेगी। साथ ही इससे अन्य कारोबारी जोखिम में कमी आएगी और अधिक वित्तीय लचीलापन एवं आय हासिल करने में मदद मिलेगी।

About Manish Mathur