switch-mobility-and-siemens-partner-to-create-a-sustainable-future-through-green-mobility
switch-mobility-and-siemens-partner-to-create-a-sustainable-future-through-green-mobility

स्विच मोबिलिटी और सीमेन्स ने ग्रीन मोबिलिटी के जरिए टिकाऊ भविष्य के निर्माण हेतु साझेदारी की

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 12 अप्रैल 2021 : स्विच मोबिलिटी ऑटोमोटिव लिमिटेड ने भारत में ई-मोबिलिटी बाजार की की आवश्यकताएँ पूरी करने हेतु 170 वर्षों से अपनी इंजीनियरिंग उत्कृष्टता, नवाचार, गुणवत्ता और विश्वसनीयता के लिए जानी जाने वाली वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी, सीमेन्स लिमिटेड के साथ आज सहयोग किया। स्वामित्व की कुल न्यूनतम लागत के माध्यम से शून्य उत्सर्जन गतिशीलता का समर्थन करने के की मजबूत प्रतिबद्धता के साथ दोनों कंपनियों ने सहयोग किया।

स्विच मोबिलिटी ऑटोमोटिव और सीमेन्स ने इलेक्ट्रिक कमर्शियल मोबिलिटी सेगमेंट में एक सहकारी तकनीकी साझेदारी कायम करने और भारत में ई-मोबिलिटी प्रोजेक्ट्स को क्रियान्वित करने हेतु एक समझौता-पत्र पर हस्ताक्षर किया है।

इस समझौते का उद्देश्य भारत के विभिन्न वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों को क्षमतापूर्ण, किफ़ायती, और स्थायी ई-मोबिलिटी समाधान प्रदान करना है। इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए, स्विच मोबिलिटी लिमिटेड, अपने मजबूत इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहन उद्योग के अनुभव को उपयोग में लाएगा, जबकि सीमेन्स अपने प्रामाणिक, उच्च क्षमतापूर्ण एवं स्यूचर-रेडी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर टेक्नोलॉजी के साथ मजबूत एवं विश्वसनीय मध्यम-वोल्टेज ग्रिड कनेक्शन समाधान उपलब्ध कराएगा। सीमेंस का चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन, चार्जर्स के कम ऊर्जा खपत परिचालन को बढ़ाएगा।

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए स्विच मोबिलिटी लिमिटेड के चेयरमैन, श्री धीरज हिंदुजा ने कहा, “स्विच मोबिलिटी का भारत के वाणिज्यिक वाहन बाजार में मजबूत रेकॉर्ड है और यह शून्य कार्बन उत्सर्जन परिवहन के हमारे उद्देश्य को पूरा करने में उपयुक्त स्थिति में है। भारत और यू.के. में पहले से ही 230 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों के हमारे सफल अनुभव के साथ, हमें भारत, यूरोप और दुनिया के कई बाजारों में स्विच के विस्तार के लिए अपार विकास के अवसर नज़र आ रहे हैं। हमारी सोच इलेक्ट्रिक उत्पादों को इस पेशकश के माध्यम से और अधिक किफायती बनाने की है, और नवीन तकनीकी समाधानों में अपनी समृद्ध तकनीक के लिए मशहूर, सीमेन्स की भी यही सोच है। हमारा मानना है कि सहयोगपूर्ण एप्रोच से प्रक्रिया को गति मिलेगी। मैं इस सहयोग से बेहद उत्साहित हूं और मेरा दृढ़ विश्वास है कि भारत में वाणिज्यिक ई-मोबिलिटी के भविष्य की दृष्टि से इस सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

साझेदारी के बारे में अपनी राय व्यक्त करते हुए, स्विच मोबिलिटी लिमिटेड के निदेशक, श्री नितिन सेठ ने कहा, “सीमेन्स के साथ हमारा सहयोग प्रमुख चिन्हित क्षेत्रों पर केंद्रित होगा और हमारी इंडस्ट्री को स्वच्छ एवं टिकाऊ गतिशीलता समाधानों की ओर बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। हमारा उद्देश्य स्वामित्व की न्यूनतम लागत (TCO) को प्राप्त करना है और सीमेन्स के साथ हमारा सहयोग भारत में व्यवसायों एवं पर्यावरण के लिए शानदार समाधान बनाने पर जोर देगा।”

सीमेन्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री सुनील माथुर ने कहा, “सीमेन्स वाणिज्यिक वाहनों के लिए ई-मोबिलिटी समाधान में दुनिया में अग्रणी है। हम दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाणिज्यिक वाहनों के लिए विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। स्विच मोबिलिटी का उद्देश्य भारत में बढ़ते ई-मोबिलिटी बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए उच्च-गुणवत्ता वाले तकनीकी-व्यावसायिक समाधानों को लागू करना है।”

समझौता के तहत, सीमेन्स फाइनेनिशियल सर्विसेज (एसएफएस), जो सीमेन्स एजी की वित्तपोषण शाखा है, ओएचएम ग्लोबल मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड में अल्पांश निवेश पर विचार करेगी, जो स्विच मोबिलिटी ऑटोमोटिव लिमिटेड की अनुषंगी के रूप में ईएमएएएस प्लेटफॉर्म कंपनी बनाई जाएगी।

About Manish Mathur