tata-motors-launches-an-industry-first-ceramic-coating-in-house-service-with-the-all-new-safari
tata-motors-launches-an-industry-first-ceramic-coating-in-house-service-with-the-all-new-safari

टाटा मोटर्स ने ऑल न्यू सफारी के साथ इंडस्ट्री की पहली सिरेमिक कोटिंग इन हाउस सर्विस लॉन्च की

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 01 अप्रैल 2021 : भारत के प्रमुख ऑटो ब्रैंड टाटा मोटर्स ने आज ऑल-न्यू सफारी के साथ सिरेमिक कोटिंग को लॉन्च करने की घोषणा की। यह इंडस्ट्री में अपनी तरह की पहली सेवा है। सिरेमिक कोटिंग कारों के रंग-रूप को और शानदार बनाने के लिए एडवांस्ड हाइड्रोफिलिक फॉर्म्युलेशन टेक्नोलॉजी है। यूवी के लिए यह सर्विस 28,500 रुपये (जीएसटी समेत) में टाटा मोटर्स के सभी अधिकृत डीलर्स के यहां उपलब्ध होगी।

एयरोस्पेस इंडस्ट्री और हाइपर-कार निर्माताओं द्वारा इस्तेमाल की गई सिरेमिक कोटिंग गाड़ी को एक हार्ड फिनिश देती है, जो पेंटवर्क के साथ मिलकर किसी भी वाहन की बनावट और रंग-रूप को और निखार देती है।

मौजूदा पारंपरिक ट्रीटमेंट की तुलना में यह कार पर किसी भी तरह के मलबे और गंदगी को जमने नहीं देती। यह ट्रैफिक से होने वाले प्रदूषण, केमिकल रिएक्शन (एसिड रेन), सॉल्वेंट्स और सड़क पर पड़े हुए मृत जानवरों के अवशेषों को गाड़ी पर चिपकने से बचाती है। कोटिंग  की मजबूत क्रिस्टल जैसी परत अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से गाड़ी की चमक को फीका नहीं पड़ने देती। सेल्फ क्लीनिंग विशेषताओं के कारण न केवल कार का रखरखाव आसान हो जाता है, बल्कि यह ऑक्सीकरण और जंग लगने से भी गाड़ी को बचाता है। यह कार में मौजूद सभी मटीरियल जैसे ग्लास, पेंट्स, रिम्स पहिए, विनाइल-प्लास्टिक और चमड़े की पूरी तरह सुरक्षा करता है। इसी तरह यह कार हमेशा पूरी तरह से नया दिखने के अपने वादे पर खरा उतरती है। टाटा मोटर्स इस सर्विस का विस्तार टाटा की दूसरी यात्री गाड़ियों तक करेगा। इस सर्विस की कीमत अलग-अलग मॉडल की कारों के लिए अलग-अलग होगी।

 श्री डिंपल मेहता, हेड कस्टमर केयर – डोमेस्टिक और इंटरनेशनल बिजनेस, पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट, टाटा मोटर्स  ने इस सर्विस के लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए कहा, नए प्रॉडक्ट्स के लॉन्‍च के अलावा हम इंडस्ट्री में पहली बार प्रदान की जा रही सिरेमिक कोटिंग सर्विस पेशकश पर भी फोकस कर रहे हैं। टाटा मोटर्स ने अपनी लॉन्च की गई कारों और यूवी में उपभोक्ताओं की लगातार बढ़ती मांग को पूरा किया है। अब उपभोक्ता हमसे बेहतरीन ऑफ्टर सेल सर्विस की उम्मीद कर रहे हैं, जोकि इन नए जमाने प्रॉडक्ट्स को फर्निश करती है। उनकी इसी मांग को पूरा करने के लिए, हमने कार केयर टेक्‍नोलॉजीज में 3 एम, वुएर्थ, बारढाल, सिंकद स्टेनले बीजी और एसके केयर जैसी कई विश्‍वस्‍तरीय कंपनियों से साझेदारी की है। ताकि हम इन हाउस भारत में इंडस्‍ट्री की पहली सर्विस को ला सकें। हमें पूरा विश्वास है कि यह मूल्‍य वर्धित सेवा, दूसरी सेवाओं के साथ मिलकर वाहन को सर्वाधिक महत्‍वपूर्ण सुरक्षा मुहैया कराएगी। साथ ही, हम अपने उपभोक्ताओं को श्रेणी में सर्वोत्‍तम आफ्‍टरसेल्‍स सर्विस मुहैया कराना जारी रखेंगे।”

कार की बॉडी की मजबूत क्वॉलिटी बेहतरीन प्रॉडक्ट का भरोसा दिलाती है। कार की मजबूत बनावट पर खास ध्यान देते हुए, टाटा मोटर्स अपनी ऑल न्यू सफारी में अतिरिक्‍त मूल्‍यवर्धित सेवाएं प्रदान कर रहा है, जिससे समूची उत्‍पाद पेशकश और भी दिलकश हो जाती है।

 पेंटाकेयर एक्‍सटेंडेड वॉरंटी : सफारी के लिए हमने 5 साल और असीमित किमी की पेंटाकेयर एक्‍सटेंडेड वॉरंटी लॉन्‍च की है। उपभोक्ताओं के पास इस कार की विस्‍तारित वॉरंटी के तीन विकल्प होंगे। इनमें 2+1साल/1.15  लाख किमी (जो भी पहले हो), 2+2 लाख/ 1.30 किमी (जो भी पहले हो) और 2+3 साल (पेंटाकेयर) /अनिलिमिटेड किमी वॉरंटी शामिल हैं। वॉरंटी पैकेज में कार के सभी महत्वपूर्ण हिस्सों जैसे इंजन, इंजन मैनेजमेंट सिस्टम, एयर कंडीशनिंग सिस्टम, ट्रांसमिशन सिस्टम, गियर बॉक्स, फ्यूल सिस्टम जैसी कई अन्य आवश्यक मेंटेनेंस सर्विसेज कवर की जाती है। इसके अलावा एक्‍सटेंडेड वॉरंटी में 50,000 किमी तक क्लच और सस्पेंशन में आने वाली किसी भी खराबी को भी कवर किया जाता है।

 वैल्यू केयर मेंटेनेंस प्लान- सालाना मेंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट (एएमसी) : टाटा मोटर्स ने अखिल भारतीय स्तर पर वैल्यू केयर के नाम से एक मेंटेनेंस सर्विस प्लान भी लॉन्च किया है, जो गाड़ी की मरम्मत पर आने वाली असंभावित लागत का खर्च उठाने की गारंटी देता है। इसके अलावा यह गाड़ी चलाते समय इंजन में प्रयोग किए जाने वाले लुब्रिकेट्स की कीमतों के उतार-चढ़ाव के दौरान भी ग्राहकों की स्थिर रूप से काफी बचत कराता है। उपभोक्ता तीन प्लान में से एक चुन सकते हैं, जिनमें वैल्यू केयर गोल्ड, वैल्यू केयर प्रॉमिस टु प्रोटेक्ट और वैल्यू केयर सिल्वर प्लान शामिल हैं। इन तीनों प्लान से उपभोक्ता कई तरह की सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं। जैसेकि कार के किसी हिस्से में अचानक आई खराबी को ठीक कराना, ऑयल रिप्‍लेसमेंट कराना, कंस्यूमेबल्स, सर्विस पार्ट्स को ठीक कराना, निर्धारित अवधि में समय-समय पर कार की सर्विसिंग कराना शामिल है।

About Manish Mathur