vaccination-of-1580-railway-beneficiaries-under-mega-covid-vaccination-campaign-on-north-western-railway
vaccination-of-1580-railway-beneficiaries-under-mega-covid-vaccination-campaign-on-north-western-railway

उत्तर पश्चिम रेलवे पर मेगा कोविड टीकाकरण अभियान की मे 1580 रेलवे लाभार्थियों का टीकाकरण हुआ

Editor-Dinesh Bhardwaj
जयपुर 03 अप्रैल 2021  – उत्तर पश्चिम रेलवे पर राज्य के स्वास्थ्य प्रशासन के समन्वय से 45 वर्ष से अधिक आयु के रेलवे लाभार्थियों के लिए मेगा कोविड टीकाकरण अभियान आज से आरम्भ किया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर केन्द्रीय अस्पताल जयपुर तथा अजमेर, बीकानेर व जोधपुर स्थित मण्डल रेलवे अस्पताल पर संचालित नियमित कोविड टीकाकरण केन्द्रों के साथ-साथ 12 अतिरिक्त कोविड टीकाकरण केन्द्र स्थापित किये गये हैं। इन कोविड टीकाकरण केन्द्रों का उद्देश्य 45 वर्ष से अधिक आयु के रेलवे लाभार्थियों का टीकाकरण करना है। इन केन्द्रों पर प्रतिदिन टीकाकरण की संख्या के लिए लक्ष्य भी आवंटित किये गये है। प्रथम दिन 1580 रेलवे लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। यह उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर 31.03.2021 तक 8591 स्वास्थ्यकर्मी, सहरूग्णता वाले रेलकर्मी, वरिष्ठ नागरिक तथा रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ का टीकाकरण किया गया है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार उत्तर पष्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय जयपुर पर स्थित कोविड टीकाकरण केन्द्र पर 45 वर्ष से अधिक आयु के रेलवे अधिकारियों, कर्मचारियों तथा उनके परिवार के लिए दिनांक 01.04.21 से 09.04.21 तक विषेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके लिए चरणबद्ध तरीके से विभागवार अनुसूची जारी की गई है। प्रधान कार्यालय पर इस अभियान के दौरान कुल 1800 रेलवे लाभार्थियों और उनके परिजनों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है।
इसके अतिरिक्त टीकाकरण अभियान में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय तथा राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड प्रोटोकाॅल जैसे सुरक्षित दूरी, मास्क पहनने आदि का पालन किया जा रहा है। इस सुविधा के नियमित निगरानी के लिए डाॅक्टर तथा कर्मचारियों को नोडल अधिकारियों के रूप में नामित किया है।

About Manish Mathur