vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone
vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone

वी ने गूगल पर पेश की 24X7 कस्टमर असिस्टेन्स अपने वीआईसी चैटबाॅट को स्मार्टफोन पर गूगल के बिज़नेस मैसेज के साथ किया इंटीग्रेट

Editor-Ravi Mudgal 

जयपुर 19 अप्रैल 2021  – अपने उपयोगकर्ताओं को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने के प्रयासों को जारी रखते हुए भारत के अग्रणी दूरसंचार ब्राण्ड वी ने उद्योग जगत में पहली बार गूगल के बिज़नेस मैसेज के साथ इंटीग्रेशन की घोषणा की है। वी ने अपने सभी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को 24/7 रियल टाईम कस्टमर सर्विस उपलब्ध कराने के लिए अपने वीआईसी चैटबाॅट को गूगल के बिज़नेस मैसेज के साथ इंटीग्रेट किया है।

एआई पावर्ड वीआईसी, असिस्टेड सर्विसेज़ के लिए लाईव एजेन्ट कनेक्ट के साथ इनेबल्ड है, जिसे गूगल के बिज़नेस मैसेज के साथ भी एक्सटेंडेड किया है। यह इनोवेशन गूगल सर्च या गूगल मैप्स पर ‘चैट’ या ‘मैसेज अ लाईव एजेन्ट’ को फांइड करने और वी या वी स्टोर सर्च करने में मदद करता है।

इसके साथ वी भारत में गूगल के बिज़नेस मैसेज के साथ इंटीग्रेट करने वाला पहला टेलीकाॅम ब्राण्ड बन गया है।

पिछले साल, वी व्हाॅट्सऐप पर चैटबाॅट वीआईसी सर्विस पेश करने वाला पहला आॅपरेटर बन गया- जो क्रान्तिकारी एआई-पावर्ड डिजिटल कस्टमर सर्विस एवं सपोर्ट वर्चुअल असिस्टेन्ट है। इसने हाल ही में वीआईसी के माध्यम से व्हाॅटसऐप पर बिलों के भुगतान और रीचार्ज को भी इंटीग्रेट किया था।

वीआईसी वी के उपभोक्ताओं को बिल भुगतान, रीचार्ज, वीएएस, प्लान एक्टिवेशन, नए कनेक्शन, डेटा बैलेन्स, बिल रिक्वेस्ट सहित विभिन्न आवश्यकताओं के लिए तुरंत प्रतिक्रिया देता है। वीआईसी एक सहज, इस्तेमाल में आसान, सुरक्षित प्लेटफाॅर्म है जो एआई की पावर का उपयोग कर उपभोक्तओं को वी के साथ बातचीत करने का मौका देता है।

About Manish Mathur