यूपीएल लिमिटेड ने दुनिया भर में स्थायित्वपूर्ण कृषि पेशकश के लिए जैव समाधान क्षमता बढ़ाने हेतु नया ‘एनपीपी’ बिजनेस यूनिट लॉन्चन किया

लंदन, 28 जून, 2021: यूपीएल लिमिटेड (एनएसई: यूपीएल और बीएसई: 512070), टिकाऊ कृषि उत्पादों और समाधानों में एक विश्व नेता, ने ‘एनपीपी’ – नेचुरल प्लांट प्रोटेक्शन – के लॉन्च की घोषणा की है, जो यूपीएल के प्राकृतिक और जैविक रूप से व्युत्पन्न कृषि आदानों के व्यापक पोर्टफोलियो को एक नया वैश्विक व्यापार है।

एनपीपी एक स्टैंड-अलोन ब्रांड के रूप में कार्य करेगा, जो यूपीएल के मौजूदा बायोसॉल्यूशन पोर्टफोलियो, आरएंडडी प्रयोगशालाओं के नेटवर्क और दुनिया भर में सुविधाओं को मजबूत करेगा, जो वर्तमान में यूपीएल के कुल राजस्व का 7% है।

एनपीपी की वैश्विक पेशकश यूपीएल के व्यापक वैश्विक वितरण पदचिह्न से लाभान्वित होती रहेगी, जो नवाचार, अनुसंधान और विकास क्षमताओं पर आधारित होगी, और वैश्विक स्तर पर उत्पादों को तेजी से बाजार में लाने के लिए यूपीएल की अद्वितीय, सिद्ध क्षमता द्वारा समर्थित होगी।

एनपीपी का व्यापक पोर्टफोलियो विकसित और विकासशील कृषि बाजारों में समान रूप से किसानों के दर्द बिंदुओं को संबोधित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा – जिसमें अजैविक तनाव, मिट्टी का स्वास्थ्य, अवशेष और प्रतिरोध प्रबंधन शामिल है।

जय श्रॉफ, ग्‍लोबल सीईओ, यूपीएल लिमिटेड ने कहा:

“दो दशकों से अधिक समय से, यूपीएल बायोसॉल्यूशन के विकास और स्केलिंग में निवेश कर रहा है। हमारे वर्तमान पोर्टफोलियो की ताकत न केवल टिकाऊ कृषि के लिए हमारे प्रगतिशील दृष्टिकोण के लिए, बल्कि किसानों, उपभोक्ताओं और पर्यावरण की नवाचार और प्रौद्योगिकी जरूरतों को पूरा करने के लिए दुनिया भर में हमारी टीमों के समर्पण के लिए भी वसीयतनामा है। हमारा ओपनएजी उद्देश्य सहयोग को प्रगति के केंद्र में रखता है, और एनपीपी भविष्य की जैविक प्रौद्योगिकियों को आकार देने और बढ़ाने के लिए यूपीएल के वैश्विक पदचिह्न पर काम करेगा।”

फेबियो टोर्रेटा, मुख्‍य परिचालन अधिकारी, एनपीपी, यूपीएल ने कहा:

“एनपीपी दुनिया को बदल सकता है। कृषि में सकारात्मक, प्रगतिशील परिवर्तन के एक नए युग को चलाने के लिए इसके पास सही क्षमताएं, सही मानसिकता और सही तकनीकी कौशल और संसाधन हैं। पारंपरिक कृषि रसायनों की तुलना में जैव-समाधान बाजार 2025 तक दो अंकों की वृद्धि के लिए 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए निर्धारित है, जो एकल अंकों की वृद्धि का अनुभव करने के लिए अनुमानित हैं। एनपीपी एक अधिक स्थायी खाद्य भविष्य को आकार देने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

एनपीपी की सबसे बड़ी शक्तियों में से एक कंपनी की पूरे क्षेत्रों में नवाचार को पार-परागण करने की क्षमता होगी, दूसरे बाजार में प्रवेश की गति और गहराई को बढ़ाने के लिए एक बाजार की जरूरतों को समझना और सीखना। एनपीपी अपने पोर्टफोलियो में उत्पादों और प्लेटफार्मों को जोड़ने, वैश्विक भागीदारी और प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाने, पर्यावरणीय स्थिरता, किसान लचीलापन में योगदान देने और दुनिया भर में खाद्य मूल्य श्रृंखलाओं में सुधार करने में चुस्त होगी।

About Patrika Jagat