दुनिया के सबसे तेज स्ट्रेटेजिक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म – स्ट्रीक के साथ 5पैसा ने की पार्टनरशिप

भारत के एकमात्र सूचीबद्ध डिस्काउंट ब्रोकर 5पैसाडाॅटकाॅम ने स्ट्रीक के साथ साझेदारी की है, जो दुनिया में सबसे तेज बैक-टेस्टिंग क्षमताओं वाला एक स्ट्रेटेजिक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। स्ट्रीक प्लेटफॉर्म रिटेल ट्रेडर्स और निवेशकों को असीमित ट्रेडिंग रणनीतियों को बनाने, बैक-टेस्ट और तैनात करने की सुविधा देता है। 5पैसाडाॅटकाॅम के ग्राहक कम समय के लिए अपनी जरूरत के अनुसार, किफायती दरों पर साइन अप करने से पहले कम समय के लिए स्ट्रीक प्लेटफॉर्म को मुफ्त में एक्सप्लोर कर सकते हैं।

स्ट्रीक प्लेटफॉर्म आपके द्वारा अंग्रेजी में लिखी गई स्ट्रेटेजी और आइडिया को 75 से अधिक तकनीकी संकेतकों की सहायता से कम्प्यूटरीकृत कोड में बदलने की अनुमति देता है। यह प्लेटफॉर्म क्लाउड पर बैक-टेस्टिंग, पेपर ट्रेडिंग, लाइव डिप्लोयमेंट और स्कैनर्स भी प्रदान करता है। कोई भी विभिन्न समय-सीमाओं में किसी भी इंस्ट्रूमेंट पर पांच साल तक की लुक-बैक अवधि के साथ सभी ट्रेडिंग रणनीतियों का बैक-टेस्ट कर सकता है।

रिटेल ट्रेडर्स बिना किसी मार्जिन का उपयोग किए एक समय में अनेक स्ट्रेटेजी को लागू कर सकते हैं और अपनी स्ट्रेटेजी के लिए सिगनल्स जनरेट कर सकते हैं। इसलिए कई उपकरणों की निगरानी अब एक क्लिक की दूरी पर है। एक बार स्ट्रेटेजी लागू होने के बाद, ट्रेडर को उसकी रणनीतियों के आधार पर एंट्री और एग्जिट सिगनल्स के बारे में सूचित किया जाएगा।

5पैसाडाॅटकाॅम के सीईओ प्रकर्ष गगदानी ने कहा, ‘‘हमारे ग्राहकों के बीच बढ़ी हुई व्यापारिक भागीदारी के साथ, स्ट्रीक पार्टनरशिप हमारे लिए बहुत ही स्ट्रेेटेजिक पाॅइंट है। हमारे ट्रेडर्स के पास अब अपने ट्रेड को एक्जीक्यूट करने के लिए सबसे उन्नत तकनीकें और स्ट्रेटेजीज हो सकती हैं जो कि दुनिया में सबसे तेज बैक-टेस्टिंग प्रोसेस द्वारा समर्थित हैं। इस तरह हमारे ग्राहकों के लिए यह हर सूरत में एक फायदेमंद स्थिति है।’’

स्ट्रीक एआई टेक्नोलॉजीज के को-फाउंडर और सीईओ हर्ष मनोहर ने कहा, ‘‘स्ट्रीक दुनिया का पहला प्लेटफॉर्म है जो रिटेल ट्रेडसर्् को ट्रेडिंग रणनीतियां बनाने, बैकटेस्ट करने और उन्हें बिना कोड के शेयर बाजारों में लाइव करने में सक्षम बनाता है। स्ट्रीक के साथ, आप लक्ष्य के अनुसार ट्रेडिंग संबंधी निर्णय ले सकते हैं और मानवीय पूर्वाग्रहों को दूर कर सकते हैं। हम इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि 5पैसा के साथ साझेदारी करते हुए अपने प्लेटफॉर्म और सेवाओं को अधिक भारतीय खुदरा ग्राहकों तक पहुंचा सकेंगे।’’

स्ट्रीक एक ऐसा प्लेटफाॅर्म है जो रिटेल ट्रेडर्स को बिना कोडिंग के रणनीतिक रूप से ट्रेडिंग करने में सक्षम बनाता है। इसके 1,000,000 से अधिक उपयोगकर्ता हैं जिन्होंने 75 मिलियन से अधिक बैक-टेस्ट रन किए हैं और अब तक 3 बिलियन अमेरिकी डाॅलर का लेनदेन मूल्य उत्पन्न किया है।

1.4 मिलियन से अधिक ग्राहकों वाले 5पैसा कैपिटल ने हाल ही में वार्ड फेरी, फेयरफैक्स और रिमको सहित मार्की निवेशकों से ₹251 करोड़ जुटाए हैं। अपेक्षित विकास पूंजी के साथ, कंपनी भारत में शीर्ष तीन ब्रोकर्स की सूची में शामिल होने की राह पर है।

About Manish Mathur