भारतपे ने की वित्त वर्ष 2022 में अपनी टेक टीम को 3 गुना बढ़ाने की घोषणा, रेफरल और जॉइनिंग भत्ते देने का भी एलान

नई दिल्ली, 21 जुलाई, 2021- व्यापारियों के लिए भारत की अग्रणी फिनटेक कंपनी भारतपे ने  अपनी टैक्नोलाॅजी टीम में टैलेंट पूल को और मजबूत करने के लिए आक्रामक हायरिंग योजनाओं की घोषणा की। मर्चेंट और कंज्यूमर लेंडिंग स्पेस में कई उत्पादों को लॉन्च करने की योजना बनाने वाली कंपनी भारतपे का लक्ष्य अपनी टेक्नोलॉजी टीम की ताकत को तीन गुना करने का है और इस क्रम में कंपनी 100 और सदस्यों को काम पर रखेगी। भारतपे ने आज अपनी रेफरल और जॉइनिंग पॉलिसी की घोषणा भी की, जो देश में किसी भी स्टार्ट-अप की ओर से घोषित होने वाली अपनी तरह की पहली पाॅलिसी है।

पहला- टेक टीम में शामिल होने वाले सभी लोगों के पास बाइक पैकेज या गैजेट पैकेज में से किसी एक को चुनने का विकल्प होगा। बाइक पैकेज में विकल्प के रूप में 5 सुपर बाइक हैं – बीएमडब्ल्यू जी 310 आर, जावा पारेक, केटीएम ड्यूक 390, केटीएम आरसी 390 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन। गैजेट पैकेज में शामिल हैं – ऐप्पल आईपैड प्रो (पेंसिल के साथ), बोस हेडफोन, हरमन कार्डन स्पीकर, सैमसंग गैलेक्सी वॉच, डब्ल्यूएफएच डेस्क और कुर्सी, और फायरफॉक्स टाइफून 27.5 डी साइकिल।

दूसरा- भारतपे 17 अक्टूबर से 14 नवंबर, 2021 तक आईसीसी मेन्स टी20 वल्र्ड कप के लिए दुबई में अपनी पूरी टेक टीम की मेजबानी करेगा। टेक टीम के सदस्यों को आईसीसी मेन्स टी20 वल्र्ड कप के मैच देखने और अपनी पसंदीदा टीम के लिए चीयर करने का मौका मिलेगा। .

तीसरा- मार्च- 22 में लागू होने वाले टेक टीम के अप्रेजल अब 8 महीने पहले कर दिए गए हैं। टीम ने सीटीसी और वृद्धिशील ईएसओपी के बीच 75 प्रतिशत वेतन वृद्धि अर्जित की है। यह वृद्धि 1 जुलाई, 2021 से प्रभावी हो गई है।

चैथा- बाइक पैकेज और गैजेट पैकेज किसी के लिए भी तकनीकी प्रतिभा को कंपनी के लिए रेफर करने पर उपलब्ध है और इसे पूरी टीम के साथ-साथ भारतपे के पूर्व सदस्यों के लिए भी विस्तारित किया गया है।

कंपनी की इस पहल के बारे में जानकारी देते हुए भारतपे के को-फाउंडर और सीईओ अशनीर ग्रोवर ने कहा, ‘‘भारतपे एक टेक-फस्र्ट फिनटेक है। जैसा कि हम भारत में बैंकिंग की अगली पीढ़ी का निर्माण कर रहे हैं, हम बड़े पैमाने पर बाजार में अग्रणी उत्पादों के निर्माण पर हमारे साथ काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ तकनीकी प्रतिभा को आमंत्रित करना और उत्साहित करना चाहते हैं। इसलिए, हम भारत में टेक प्रतिभा को मिलने वाले कम्पेनसेशन में अग्रणी भूमिका निभाएंगे, क्योंकि हमारे मॉडल की पूंजी दक्षता को देखते हुए हमारे व्यवसाय में यही एकमात्र वास्तविक निवेश है।’’

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें- ीमतमण्

भारतपे के बारे में

भारतपे की स्थापना फाइनेंशियल इनक्लूजन को भारतीय व्यापारियों के लिए एक वास्तविकता बनाने के उद्देश्य के साथ 2018 में अशनीर ग्रोवर और शाश्वत नकर्णी ने की थी। भारतपे ने देश का पहला यूपीआई इंटरऑपरेबल क्यूआर कोड, पहली जीरो एमडीआर भुगतान स्वीकृति सेवा और पहली यूपीआई भुगतान समर्थित मर्चेंट कैश एडवांस सेवा लॉन्च की। 2020 में कोविड के बाद भारतपे ने भारत का एकमात्र जीरो एमडीआर कार्ड स्वीकृति टर्मिनल – भारत स्वाइप भी लॉन्च किया। वर्तमान में 100 से ज्यादा शहरों में 65 लाख से अधिक व्यापारियों को सेवा देने वाली यह कंपनी यूपीआई ऑफलाइन लेनदेन में अग्रणी है, जिसके पास प्रति माह 10 करोड़ से अधिक यूपीआई लेनदेन प्रोसेस होते हैं (वार्षिक लेन-देन प्रोसेस्ड वैल्यू 10 बिलियन अमेरिकी डाॅलर)। लॉन्च के बाद से कंपनी पहले ही 1800 करोड़ रुपए से अधिक के डिस्बर्समेंट की सुविधा अपने कारोबारी साझेदारों को प्रदान कर चुकी है। भारतपे का पीओएस कारोबार बढ़कर प्रतिमाह 1400 करोड़ रुपए से अधिक हो गया। भारतपे ने अब तक इक्विटी और ऋण के जरिये 300 मिलियन डाॅलर जुटाए हंै। कंपनी के मार्की निवेशकों की सूची में कोएट्यू मैनेजमेंट, रिबबिट कैपिटल, इनसाइट पार्टनर्स, स्टीडव्यू कैपिटल, बीनेक्स्ट, एम्प्लो और सेक्विया कैपिटल शामिल हैं। जून 2021 में, कंपनी ने 100 मिलियऩ सदस्यों के साथ देश की सबसे बड़ी मल्टी-ब्रांड लॉयल्टी प्रोग्राम कंपनी, पेबैक इंडिया के अधिग्रहण की घोषणा की। जून 2021 में, सेंट्रम ग्रुप की स्थापित और लाभदायक एनबीएफसी शाखा, सेंट्रम फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (सेंट्रम) के साथ साझेदारी में, इसे भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा एक लघु वित्त बैंक स्थापित करने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी भी मिल गई है।

About Patrika Jagat