आईसीआईसीआई बैंक और एचपीसीएल ने लॉन्च किया ‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर’ को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

20 जुलाई, 2021, मुंबई- आईसीआईसीआई बैंक ने आज हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के साथ एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की घोषणा की, ताकि उपयोगकर्ता एक साथ कई क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के लाभ और रिवॉर्ड पॉइंट प्राप्त कर सकें। ‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड’ नामक यह कार्ड ग्राहकों को फ्यूल के साथ-साथ उनके दैनिक खर्च जैसे बिजली और मोबाइल और ई-कॉमर्स पोर्टल तथा बिग बाजार और डी-मार्ट जैसे डिपार्टमेंटल स्टोर पर अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ रिवार्ड्स और बेनिफिट्स प्रदान करता है। वीजा द्वारा संचालित यह कार्ड इसी तरह के दूसरे ऐसे कार्ड्स के बीच अद्वितीय है, जो आम तौर पर सिर्फ एक श्रेणी के खर्च पर ही लाभ प्रदान करते हैं।

 

‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड’ की लॉन्चिंग के अवसर पर आईसीआईसीआई बैंक के हैड- अनसिक्योर्ड एसेट्स श्री सुदीप्त रॉय ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई बैंक में हम ग्राहकों की बढ़ती और बदलती जरूरतों को पूरा करने वाले नए आॅफर्स पेश करने का लगातार प्रयास करते हैं। हमें ‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड’ लॉन्च करने के लिए एचपीसीएल के साथ साझेदारी करते हुए खुशी का अनुभव हो रहा है। आम तौर पर समान क्रेडिट कार्ड एक श्रेणी में खर्च पर त्वरित लाभ प्रदान करते हैं। लेकिन यह कार्ड उस बाधा को तोड़ता है, क्योंकि यह ग्राहकों को उनके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक लेनदेन पर बचत करने में सक्षम बनाता है। यह वास्तव में कार्ड को बचत का ‘सुपर स्टार’ बनाता है। हमें विश्वास है कि यह कार्ड ग्राहकों को डिजिटल भुगतान की सुविधा का आनंद लेते हुए अधिक बचत करने में सक्षम बनाएगा।’’

 

एचपीसीएल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर – रिटेल श्री एस के सूरी ने कहा, ‘‘एचपीसीएल ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए अनूठे आॅफर्स और पुरस्कारों के साथ आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी करके बहुत खुश है। यह क्रेडिट कार्ड रिटेल आउटलेट्स पर डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम को बढ़ावा देने में मदद करेगा और अपने इनोवेटिव आॅफर्स के साथ ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करेगा। जब ग्राहक हमारे एचपी पे ऐप पर इस कार्ड का उपयोग करेंगे तो उन्हें अतिरिक्त लॉयल्टी पॉइंट भी मिलेंगे।’’

 

ग्राहक ‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड’ के लिए बैंक के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म या मोबाइल बैंकिंग ऐप, आईमोबाइल पे के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उन्हें पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस और पेपरलेस तरीके से डिजिटल कार्ड मिलता है। फिजिकल कार्ड भी कुछ दिनों के भीतर आईसीआईसीआई बैंक द्वारा ग्राहक को भेज दिया जाता है। इसके अलावा, ग्राहक अपनी लेनदेन सेटिंग और क्रेडिट सीमा को आईमोबाइल पे ऐप पर आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं।

 

इसके अतिरिक्त, वे आईमोबाइल पे और इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके अपने मौजूदा आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड को ‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड’ में अपग्रेड कर सकते हैं।

 

आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं-

रिवॉर्ड

– एचपीसीएल रिटेल आउटलेट पर ईंधन पर खर्च पर 5 फीसदी कैशबैक जिसमें 4 प्रतिशत कैशबैक और 1 प्रतिशत सरचार्ज छूट शामिल है

– एचपीसीएल के ‘एचपी पे’ ऐप के माध्यम से किए गए ईंधन पर खर्च पर पेबैक रिवॉर्ड पॉइंट के रूप में अतिरिक्त 1.5 प्रतिशत लाभ

– बिजली और मोबाइल पर खर्च के साथ-साथ बिग बाजार और डी-मार्ट जैसे बड़े डिपार्टमेंटल स्टोर पर खरीदारी पर पेबैक रिवॉर्ड पॉइंट के रूप में 5 प्रतिशत का लाभ।

– ऑनलाइन शॉपिंग के लिए स्थानीय स्टोर और ई-कॉमर्स पोर्टल पर खरीदारी सहित अन्य सभी श्रेणियों पर प्रति 100 रुपए के खर्च पर 2 पेबैक पॉइंट

– 2000 पेबैक पॉइंट्स जॉइनिंग बेनिफिट के रूप में, जो कार्ड के सक्रिय होने पर ग्राहक के पेबैक खाते में जमा हो जाते हैं

– ‘एचपी पे’ ऐप वॉलेट में 1000 रुपए या उससे अधिक के पहले लेनदेन पर 100 रुपए का कैशबैक

वैल्यू एडेड बेनिफिट्स

– उद्योग में पहली विशेषता 24/7 काॅम्प्लीमेंट्री रोड साइड असिस्टेंस

– 1,50,000 रुपये के खर्च पर वार्षिक शुल्क में छूट

– काॅम्प्लीमेंट्री डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस

– बुक माई शो और आईनाॅक्स पर मूवी टिकट बुकिंग पर विशेष छूट

– बैंक के क्युलिनरी ट्रीट्स कार्यक्रम के माध्यम से विशेष भोजन की पेशकश

 

पेबैक पॉइंट ग्राहक के पेबैक खाते में जमा किए जाते हैं जो कार्ड जारी करने के समय स्वतः निर्मित होता है। ग्राहक इन पॉइंट्स को अपनी पसंद के अनुसार पेबैक वेबसाइट, ‘एचपी पे’ ऐप या पेबैक पार्टनर स्टोर्सध्वेबसाइट पर भुना सकते हैं। वे एचपीसीएल रिटेल आउटलेट्स पर ईंधन खरीदने के लिए पेबैक पॉइंट्स को भी भुना सकते हैं।

 

‘आईसीआईसीआई बैंक एचपीसीएल सुपर सेवर क्रेडिट कार्ड’ के बारे में अधिक जानने के लिए विजिट करें-

https://www.icicibank.com/Personal-Banking/cards/Consumer-Cards/Credit-Card/hpcl-super-saver/what-makes-this-work.page

 

खबरों और अपडेट के लिए विजिट करें- www.icicibank.com

ट्विटर पर हमें फॉलो करें- www.twitter.com/ICICIBank

 

मीडिया के प्रश्नों के लिए लिखें-

corporate.communications@icicibank.com

आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के बारे में

आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड  (BSE: ICICIBANK, NSE: ICICIBANK and NYSE:IBN) देश में निजी क्षेत्र का अग्रणी बैंक है। 31 मार्च, 2021 को बैंक की समेकित कुल संपत्ति 15,73,812 करोड़ रुपए थी। आईसीआईसीआई बैंक की सहायक कंपनियों में भारत की अग्रणी निजी क्षेत्र बीमा, परिसंपत्ति प्रबंधन और प्रतिभूति ब्रोकरेज कंपनियां और देश की सबसे बड़ी निजी इक्विटी फर्में शामिल हैं। यह भारत सहित 15 देशों में मौजूद है।

 

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बारे में

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) का गठन 15 जुलाई, 1974 को हुआ था। एचपीसीएल एक महारत्न सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइज (सीपीएसई) और एक एसएंडपी प्लैट्स टॉप 250 ग्लोबल एनर्जी कंपनी है। वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान कंपनी की वार्षिक सकल बिक्री 2,69,243 करोड़ रुपए रही। एचपीसीएल की भारत में 18 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी है और देश में पेट्रोलियम उत्पादों की रिफाइनिंग और मार्केटिंग के क्षेत्र में इसकी मजबूत उपस्थिति है। 2020-21 के दौरान एचपीसीएल ने 10,664 करोड़ रुपए का कर के बाद लाभ (पीएटी) दर्ज किया।

About Patrika Jagat