नायका ने शुरू किया द ग्लोबल स्टोर; अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी, स्किनकेयर ब्रांड्स भारत में मुहैया कराने के लिए नायका की पहल

मुंबई,  07 जुलाई, 2021:  भारत का अग्रणी ब्यूटी और फैशन ईकॉमर्स प्लेटफार्म नायका ने हाल ही में द ग्लोबल स्टोर शुरू किया है। क्रॉस-बॉर्डर ईकॉमर्स प्लेटफार्म के ज़रिये भारतीय ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी ब्रांड्स मुहैया करने के उद्देश्य से नायका ने यह पहल की है। नायका मोबाईल ऍप्लिकेशन पर द ग्लोबल स्टोर का लाभ उठाया जा सकता है।

द ग्लोबल स्टोर में सभी ब्रांड्स आयात पर लगाए गए सभी भारतीय ईकॉमर्स नियमों का पूरा पालन करते हुए एक समाविष्ट कीमत प्रदर्शित करेंगे, जिसमें सभी कस्टम्स, ड्यूटीज़ और कर शामिल होंगे। सरकारी नियमों के अनुसार ग्राहकों को अपनी केवाईसी जानकारी देनी होगी। ग्राहकों द्वारा ऑर्डर की गयी चीजों को ऑफशोर फुलफिलमेंट सेंटर से सीधे ग्राहकों के घरों पर 7 से 20 दिनों में पहुंचाया जाएगा।

द ग्लोबल स्टोर के ज़रिए नायका अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स के अधिकृत रिटेलर्स का मज़बूत नेटवर्क भारत में लेकर आ रहा है। सत्यता और प्रामाणिकता का अपना वचन निभाने के लिए नायका हर ब्रांड के अधिकार सिर्फ एक ही वेंडर को दे रहा है।

द ग्लोबल स्टोर में यूएस, दक्षिण कोरिया, फ़िनलैंड, ऑस्ट्रेलिया और दुबई जैसे दुनिया भर के देशों से कई लेबल्स उपलब्ध हैं। इन ब्रांड्स को वैश्विक ट्रेंड्स के अनुसार बहुत ही सोच-समझ कर चुना गया है। स्किनकेयर से जुड़ी खास ज़रूरतों, कलात्मक सुंदरता, मिनरल्स पर आधारित मेकअप, बालों के लिए पौधों से बनाए गए प्राकृतिक उत्पादों और विज्ञान पर आधारित शुद्ध सुंदरता के उत्पादों पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है।

द ग्लोबल स्टोर पर कुछ प्रमुख ब्रांड्स में हाल ही में लॉन्च किया गया डॉ बार्बरा स्टर्म (संघटक विज्ञान और गुणकारी पौधों के अर्क की शक्ति को मिलाकर #SturmGlow देने वाला लक्ज़री स्किनकेयर), पुर कॉस्मेटिक्स (मिनरल पर आधारित मेकअप और स्किनकेयर समाधान – कॉस्मेटिफायज़ हॉटेस्ट ब्रांड्स ऑफ़ 2020), बटर लंदन (शुद्ध घटकों से बने नेल उत्पाद जिन्हें कई पुरस्कारों से नवाज़ा गया है), कॉमेडिक्स स्किनकेयर (लक्ज़री शुद्ध स्किनकेयर उत्पाद जिन्हें कई सेलिब्रेटीज़ जैसे कि किम कार्दशियन, हेले बीबर, विक्टोरिया बेकहम, डेमी मूर इस्तेमाल करते हैं), एर्नो लैज़लो स्किनकेयर (मैरीलीन मोनरो और ऑड्रे हेपबर्न के गुप्त ब्यूटी वेपन्स समझे जाने वाले शुद्ध विज्ञान पर आधारित लक्ज़री स्किनकेयर उत्पाद), रहुआ (अमेज़न के वर्षा वनों से प्रेरित होकर बनाए गए उच्च गुणवत्ता के हेयरकेयर उत्पाद) और रोडिअल (विशेष ट्रीटमेंट्स देने वाले वैश्विक लक्ज़री स्किनकेयर) आदि शामिल हैं।

नायका के प्रवक्ता ने अधिक जानकारी देते हुए कहा, “नायका पर द ग्लोबल स्टोर शुरू करके हमें बहुत ख़ुशी हो रही है। अलग-अलग श्रेणी के अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स के लिए मांग बढ़ती जा रही है लेकिन भारतीय मार्केट में आने के लिए इन ब्रांड्स को पहले कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। भारतीय मार्केट में आने के लिए उत्सुक वैश्विक ब्रांड्स और सबसे बढ़िया, उच्चतम गुणवत्ता के ब्रांड्स से खरीदारी करने के लिए इच्छुक खरीदारों के बीच की दूरी को प्रभावी ढंग से कम करना इस प्लेटफार्म का उद्देश्य है। द ग्लोबल स्टोर के जरिए नायका अपने ग्राहकों को कई अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स उपलब्ध कराते हुए उन्हें अपनी पसंद के उत्पाद चुनने की स्वतंत्रता, प्रामाणिकता और सुविधा प्रदान करना जारी रखा है।”      

About Patrika Jagat