वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी ने जून 2021 के दौरान सेल्स में 310 फीसदी की ज़बरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की

वड़ोदरा, 07 जुलाई, 2021ः कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते अप्रत्याशित चुनौतियों के बावजूद, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्राण्ड ‘जॉय ई-बाईक’ के अग्रणी निर्माताओं में से एक- वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ;(BSE Code: 538970)  ने जून 2021 में बिक्री के सकारात्मक रूझान दर्ज किए हैं।

निजी परिवहन एवं इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बढ़ती मांग के मद्देनज़र, वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी ने 938 युनिट्स की बिक्री के साथ 310 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी दर्ज की है। कंपनी ने जून 2020 में 223 युनिट्स बेचीं थीं।

कंपनी ने पिछले महीने (मई 2021) की तुलना में भी सेल्स में 91 फीसदी की अच्छी बढ़ोतरी दर्ज की है, जब कंपनी ने कुल 479 युनिट्स बेची थीं।

देश भर में लो एवं हाई-स्पीड मॉडल्स के लिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बढ़ती मांग के चलते कंपनी ने वित्तीय वर्ष 22 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के दौरान 1,889 युनिट्स की बिक्री दर्ज की है।

कारोबार की मजबूत स्थिति पर बात करते हुए श्रीमति शीतल भालेराव, सीओओ-वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने कहा, ‘‘ थ्।डम् प्प् और फिर गुजरात सरकार द्वारा घोषित सब्सिडी एवं प्रोत्साहनों के चलते देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग अचानक तेज़ी से बढ़ गई है। ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, कई राज्यों में ये रु 100 के आंकड़े को पार कर चुकी हैं, ऐेसे में बड़ी संख्या में उपभोक्ता इलेक्ट्रिक वाहनों के हाई एवं लो स्पीड मॉडल्स की ओर रूख कर रहे हैं। इसके अलावा कोविड-19 के चलते लगे प्रतिबंधों में राहत मिलने के साथ भी हमारे कारोबार में बढ़ोतरी हो रही है। अब हमारे सभी टचपॉइन्ट्स अपने-अपने राज्यों द्वारा निर्दिष्ट प्रोटोकॉल्स के साथ अपना संचालन कर रहे हैं। इन सकारात्मक रूझानों को देखते हुए हमें विश्वास है कि आने वाले महीनों में भी मांग बढ़ने के साथ हम इसी तरह बढ़ोतरी दर्ज करते रहेंगे।’’

वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड के बारे मेंः वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड, ब्राण्ड जॉय ई-बाईक के तहत इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेन्ट में अग्रणी ऑटो निर्माता कंपनी है। यह अपने ब्राण्ड व्योम इनोवेशन्स के माध्यम से होम अप्लायन्स बाज़ार की ज़रूरतों को भी पूरा करता है। इलेक्ट्रिक वाहन के निर्माण के क्षेत्र में बीएसई पर पहली सूचीबद्ध कंपनी होने के नाते, यह मुख्य रूप से भारत के इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेन्ट को बढ़ावा देने तथा परिवहन के स्वच्छ एवं हरित विकल्पों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रयासरत है, जो पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव ला सकें। जॉय ई-बाईक्स के माध्यम से कंपनी ईंधन पर चलने वाले पारम्परिक वाहनों का हरित विकल्प उपलब्ध कराती है। वहीं दूसरी ओर व्योम इनोवेशन्स उपभोक्ताओं के लिए उर्जा प्रभावी होम अप्लायन्सेज़ पेश करती है, इसका उद्देश्य भी हरित प्रणाली को बढ़ावा देना ही है। कंपनी का फुटप्रिन्ट भारत के 25 प्रमुख शहरों में फैला है और यह देश भर में अपने विस्तार के लिए तत्पर है।

About Manish Mathur