भारत के माननीय राष्ट्रपति ने किया राष्ट्रपति संपदा में एसबीआई शाखा का उद्घाटन

नई दिल्ली, 27 जुलाई, 2021- भारत के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने नई दिल्ली में एसबीआई के प्रेसिडेंट्स एस्टेट में एक नई शाखा खोली है। शाखा का उद्घाटन भारत के माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने किया। इस अवसर पर देश की प्रथम महिला सविता कोविंद और माननीय केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण और माननीय वित्त राज्य मंत्री डॉ भागवत किशनराव कराड भी मौजूद रहे।

यह शाखा राष्ट्रपति संपदा के सभी निवासियों को सभी प्रकार की बैंकिंग सेवाएं प्रदान करेगी। शाखा सुरक्षित जमा लॉकर, एटीएम, नकद जमा मशीन और सेल्फ सर्विस पासबुक प्रिंटर भी प्रदान करेगी।

राष्ट्रपति के सचिव श्री के. डी. त्रिपाठी, एसबीआई के अध्यक्ष श्री दिनेश खारा, एसबीआई के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) श्री सी. एस. सेट्टी और एसबीआई के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उद्घाटन समारोह में मौजूद थे।

एसबीआई के अध्यक्ष श्री दिनेश खारा ने इस अवसर पर कहा, ‘‘एसबीआई के लिए प्रेसिडेंट्स एस्टेट में शाखा खोलना सम्मान की बात है। शाखा का उद्घाटन करने के लिए हम माननीय राष्ट्रपति जी के आभारी हैं। शाखा के माध्यम से ग्राहकों को सुविधाजनक और निर्बाध बैंकिंग सेवाएं प्रदान की जाएंगी। प्रेसिडेंट्स एस्टेट की शाखा एसबीआई के लिए मुकुट में जड़े रत्न के समान है।’’

एसबीआई के पास 22,000 शाखाओं और 60,000 एटीएम/सीडीएम के साथ सबसे बड़ा नेटवर्क है और बैंक अपने 2.5 लाख कर्मचारियों के माध्यम से 45 लाख ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। बैंक की शाखाएं और एटीएम पूरे देश में फैले हुए हैं, जिनमें लद्दाख के लेह जिले के दिस्कित और खारदुंगला जैसे दूरदराज के इलाके भी शामिल हैं।

About Manish Mathur