भारत सरकार की आईपीडीएस योजना के तहत बांदीपोरा के नुस्सो में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के एक भाग के रूप में 33/11kV 10 MVA सबस्टेशन का हुआ उद्घाटन

बांदीपोरा, 27 जुलाई, 2021ः भारत सरकार की आईपीडीएस योजना के तहत बांदीपोरा के नुस्सो में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के एक भाग के रूप में 33/11kV 10 MVA डट। सबस्टेशन का उद्घाटन किया गया। पावर फाइनैंस कोरपोरेशन आईपीडीएस योजना के लिए नोडल एजेन्सी है।
भारत की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के तहत उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया था।
परियोजना का उद्घाटन श्री रोहित कंसल, प्रधान सचिव (विद्युत), जम्मू और कश्मीर, डॉ बशरत कयूम, एमडी- केपीडीसीएस, डॉ ओवैस अहमद, डीसी- बांदीपोरा द्वारा वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से किया गया, इस अवसर पर श्री आर ढिल्लों, सीएमडी, पीएफसी और श्री पीके सिंह, निदेशक (वाणिज्यिक) और प्रोजेक्ट्स (अतिरिक्त प्रभार)-पीएफसी भी मौजूद थे। उद्घाटन समारोह में पीएफसी और आरईसीपीडीसीएल (परियोजना को कार्यान्वित करने वाले एजेन्सी) के वरिष्ठ दिग्गज भी मौजूद थे।

आईपीडीएस योजना के तहत रु 3.85 करोड़ की मंज़ूरी के साथ जीआईएस सबस्टेशन को अनुमोदन मिला था, इससे निशात बांदीपोरा, बाघी बांदीपोरा, नुस्सो लंकरेशर, पपचन और आस-पास के क्षेत्रों के 2400 परिवारों को फायदा होगा। इसके अलावा सबस्टेशन के कारण सर्दियों में विद्युत की आपूर्ति की कटौती 6 घण्टे से कम होकर 2 घण्टे हो जाएगी।
जीआईएस सबस्टेशन यह भी सुनिश्चित करेगा कि अजर स्टेशन को भी विद्युत में 450 ।उचे की राहत मिले।

About Manish Mathur