एल एंड टी कंस्ट्रक्शन ने अपने विभिन्न व्यवसायों के लिए हासिल किए महत्वपूर्ण अनुबंध

मुंबई, 20 जुलाई, 2021- एलएंडटी की निर्माण इकाई एलएंडटी कंस्ट्रक्शन ने अपने विभिन्न व्यवसायों के लिए भारत और विदेशों में कई ऑर्डर हासिल किए हैं।

पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन

पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को लद्दाख क्षेत्र में सिस्टम को मजबूत करने से जुड़ी 220 केवी ट्रांसमिशन लाइन के निर्माण का ऑर्डर मिला है। इस प्रणाली के डिजाइन और निष्पादन में हिमस्खलन वाले क्षेत्रों, पहाड़ी इलाकों और कंडक्टरों की आइस लोडिंग शामिल है।

अयोध्या शहर में शहरी बिजली वितरण के लिए एकीकृत विद्युत विकास योजना के तहत एक और टर्नकी ऑर्डर प्राप्त हुआ है।

दुबई शहर में, संबंधित केबल कार्यों के साथ 132/11केवी सबस्टेशन को डिजाइन, आपूर्ति, निर्माण, स्थापित, परीक्षण और कमीशन करने का आदेश प्राप्त हुआ है।

इसके अतिरिक्त, अफ्रीका में दो ट्रांसमिशन लाइन पैकेज का आॅर्डर भी सुरक्षित किया गया है।

थाईलैंड में एक नए गैस इंसुलेटेड सबस्टेशन और संबंधित सबस्टेशन एक्सटेंशन की आपूर्ति और निर्माण से जुड़ा एक पैकेज हासिल किया गया है। ये कार्य ट्रांसमिशन सिस्टम की सुरक्षा को बढ़ाएंगे और देश के ऊपरी उत्तरी हिस्सों में बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने में सहायता करेंगे।

भवन और कारखाने

फैक्ट्री व्यवसाय ने भारत के एक प्रमुख सीमेंट निर्माता से महाराष्ट्र के डोलवी में 1.8 एमटीपीए ग्राइंडिंग यूनिट के निर्माण के लिए एक प्रतिष्ठित ऑर्डर प्राप्त किया है। कार्यक्षेत्र में सिविल, मैकेनिकल और उपकरण स्थापना कार्य शामिल हैं।

पृष्ठभूमिः

लार्सन एंड टुब्रो ईपीसी प्रोजेक्ट्स, हाई-टेक मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस में जुटी एक भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है। कंपनी दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में काम करती है। एक मजबूत, ग्राहक केंद्रित

दृष्टिकोण और उच्च-श्रेणी की गुणवत्ता के लिए निरंतर प्रयासों के बूते एल एंड टी पिछले आठ दशकों से अपने प्रमुख व्यवसायों में अगुवा की स्थिति बनाए रखने में कामयाब रही है।

About Manish Mathur