स्टेलांटिस ने की भारत में सिट्रॉइन और जीप के लिए नए ब्रांड हैड के नामों की घोषणा

चेन्नई/मुंबई, 31 जुलाई, 2021- इसी साल अप्रेल महीने में भारत में स्टेलांटिस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में रोलांड बूचारा के नाम की घोषणा के बाद कंपनी ने आज भारत में अपने संचालन के लिए लीडरशिप लाइन में नई नियुक्तियों की घोषणा की है।

सौरभ वत्स और निपुण जे महाजन अब भारत में क्रमशः सिट्राॅइन ब्रांड और जीप ब्रांड के लिए जिम्मेदार होंगे।

अपनी नई भूमिका में सौरभ वत्स भारत में सिट्रॉइन के लिए सेल्स, मार्केटिंग, आफ्टर सेल्स, प्रोडक्ट प्लानिंग और पीआर कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे। 25 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ उद्योग के दिग्गज सौरभ 2018 में सीनियर डायरेक्टर – मार्केटिंग एंड कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस के रूप में पीएसए में शामिल हुए। भारत में सिट्रॉइन ब्रांड और सी5 एयरक्रॉस एसयूवी के लॉन्च के लिए अनूठी रणनीति तैयार करने और लागू करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

जीप ब्रांड के लिए निपुण महाजन भारत में सेल्स, मार्केटिंग, आफ्टर सेल्स, प्रोडक्ट प्लानिंग और पीआर कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे। निपुण को ऑटोमोटिव उद्योग में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है और वे 5 वर्षों तक जीप ब्रांड के साथ वाइस प्रेसीडेंट- सेल्स आॅपरेशंस एंड नेटवर्क डेवलपमेंट के पद पर कार्य कर चुके हैं। उन्होंने भारत में जीप ब्रांड को लॉन्च करने और जीप कंपास के 50,000 यूनिट की  बिक्री की उपलब्धि हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सौरभ और निपुण भारत में स्टेलांटिस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर रोलैंड बूचारा को सीधे रिपोर्ट करेंगे। यह नया इंटीग्रेटेड आॅर्गनाइजेशन स्ट्रक्चर 7जून, 2021 से प्रभावी है।

भारत में स्टेलांटिस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर रोलांड बूचारा कहते हैं, ‘‘मुझे सौरभ और निपुण का हमारी भारतीय नेतृत्व टीम में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। ये नियुक्तियां दरअसल निर्बाध एकीकरण की उसी प्रक्रिया का एक हिस्सा है, जो स्टेलांटिस के जन्म के बाद से अच्छी तरह से चल रही हैं। सौरभ और निपुण दोनों के साथ न सिर्फ शानदार उपलब्धियां जुड़ी हैं, बल्कि वे अपने साथ इंडस्ट्री का बेहतर और व्यापक अनुभव भी लाते हैं, जिससे हमारे ग्राहकों, भागीदारों और समूह को समग्र रूप से बहुत लाभ होगा।’’

स्टेलांटिस के बारे में

स्टेलांटिस दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी और मोबिलिटी प्रोवाइडर के तौर पर प्रतिष्ठित है। कंपनी का एक स्पष्ट विजन है- विशिष्ट, किफायती और विश्वसनीय मोबिलिटी साॅल्यूशंस के साथ यात्रा करने की स्वतंत्रता प्रदान करना। समूह की समृद्ध विरासत और व्यापक भौगोलिक उपस्थिति के अलावा, इसकी सबसे बड़ी ताकत इसके स्थायी प्रदर्शन, अनुभव की गहराई और दुनिया भर में काम करने वाले कर्मचारियों की व्यापक प्रतिभा में निहित है। स्टेलांटिस अपने व्यापक और प्रतिष्ठित ब्रांड पोर्टफोलियो का लाभ उठाएगा, जिसकी स्थापना दूरदर्शी लोगों ने की थी, जिन्होंने माक्विस को जुनून और प्रतिस्पर्धी भावना से भर दिया था जो कर्मचारियों और ग्राहकों से समान रूप से बात करते हंै। स्टेलांटिस सभी हितधारकों के साथ-साथ उन समुदायों के लिए अतिरिक्त मूल्य पैदा करते हुए सबसे बड़ा नहीं, सबसे बड़ा बनने की इच्छा रखता है जिसमें यह संचालित होता है।

 

 

About Manish Mathur