मेरा तिरंगा-मेरा गौरव अभियान का शुभारम्भ घर-घर पर तिरंगा लहराएगा 15 अगस्त को

Editor – Dinesh Bharadwaj
जयपुर 5 अगस्त। ‘‘मेरा तिरंगा-मेरा गौरव अभियान’’ का शुभारंभ आज राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने किया। इस अवसर पर सचिन पायलट ने कहा है कि मेरा तिरंगा-मेरा गौरव अभियान में अधिक से अधिक लोगो की भागीदारी हो और 15 अगस्त को हर घर पर तिरंगा फहराया जाये। इससे अच्छी बात कुछ हो नहीं सकती है।
संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष एवं तिरंगा अभियान के संयोजक पं. सुरेश मिश्रा ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी ‘‘मेरा तिरंगा-मेरा गौरव’’ अभियान चलाया जाएगा, क्योंकि कोरोना काल चल रहा है। ऐसे में सार्वजनिक कार्यक्रम कम हो रहे है। ऐसी परिस्थिति मे जयपुर शहर में हर घर पर तिरंगा लहराए, इसलिए पुरे जयपुर शहर में 10 हजार परिवारों को निशुल्क तिरंगा वितरित किया जायेगा।
इस अभियान से जुड़ने के लिये संस्कृति युवा संस्था के प्रधान कार्यालय पंचवटी झखोरेष्वर मार्ग बनीपार्क जयपुर पर भी संपर्क किया जा सकता है।
इस अभियान का शुभारंभ आज राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने किया और इस अवसर पर कहा है कि राष्ट्रीय भावना से ओत-प्रोत ऐसे कार्यक्रम करना युवाओं में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति भावना बढाता है।
इस अवसर पर सर्व ब्राह्मण महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष संदीप भातरा, जयपुर नगर निगम के पूर्व पार्षद मुकेश शर्मा, कांग्रेस के अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के सचिव विक्रम स्वामी, यष स्वामी, मुथरेश शर्मा सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे।

About Manish Mathur