आईएनएमआरसी राउण्ड 1 में होण्डा के राजीव सेथु ने हासिल किया डबल पोडियम

चेन्नई, 23 अगस्त, 2021ः आज 2021 इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप के पहले राउण्ड के अंतिम दिन के साथ मद्रास मोटर रेस टैªक पर पर्दा गिर गया।
अपनी पॉइन्ट्स टैली को लगातार बढ़ाते हुए आईडेमिट्सु होण्डा एसके 69 रेसिंग टीम के राजीव सेथु ने निरंतर अच्छा परफोर्मेन्स देते हुए टीम के लिए डबल पोडियम हासिल किया। नेशनल चैम्पियनशिप के साथ आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप में उर्जा से भरपूर कवीन क्विंटल एनएसएफ250आर ओपन क्लास में टॉप पॉज़िशन पर रहे जबकि सीबीआर150आर नोविस क्लास में रक्षित एस देव और प्रकाश कामथ ने डबल 1-2 हासिल किया।
नई शुरू की गई होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस में देश के दिग्गज राइडरों ने शानदार परफोर्मेन्स दिया। एक के बाद एक लगातार जीत दर्ज करते हुए चेन्नई के केविन कन्नन कैटेगरी में सबसे आगे रहे जबकि सुधीर सुधाकर दूसरे स्थान पर रहे।
पहले राउण्ड की रेस के आखिरी दिन के बारे में बात करते हुए श्री प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा.लिमिटेड ने कहा, ‘‘आईडेमिट्सु होण्डाएसके69 रेसिंग टीम ने नेशनल चैम्पियनशिप के पीएस165सीसी में 2 पोडियम के साथ पहला राउण्ड खत्म किया। इस राउण्ड में राजीव सेथु के अच्छे प्रदर्शन के कारण वे चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर रहे। इसी बीच, केविन कन्नन ने भी नई होर्नेट 2.0 कैटेगरी में बाईक की क्षमता के प्रदर्शन में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। हमारे 26 युवा राइडरों ने आज शानदार परफोर्मेन्स दिया। एनएसएफ 250आर के राइडर सार्थक चवन ने आज की रेस में 10 पॉज़िशन्स के बेहतरीन जम्प के साथ अपना लोहा साबित कर दिया। मुझे विश्वास है कि आगामी राउण्ड्स में में भी हमारे राइडर इसी जोश, उत्साह और क्षमता के साथ अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।’’

एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप- प्रोस्टॉक 165 सीसी
आईडेमिट्सु होण्डा एसके 69 रेसिंग टीम के अनुभवी राइडर राजीव सेथु ने इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप प्रो-स्टॉक 165 सीसी कैटेगरी की दूसरी रेस में निडरता के साथ परफोर्मेन्स दिया। वे चैकर्ड फ्लैग तक पहुंचने तक पहले पॉज़िशन पर आने के लिए निरंतर कोशिश करते रहे, राजीव आज लीडर से सिर्फ 0.47 सैकण्ड पीछे रहे और दूसरे स्थान पर रेस फिनिश की। वहीं उनके साथी सेंथिल कुमार ने आखिरी लैप में बढ़त ली और पांचवे पॉज़िशन पर फिनिश लाईन क्रॉस की।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप- एनएसएफ 250आर और सीबीआर150आर कैटेगरी
एनएसएफ 250आर की दूसरी रेस में मोटो 3 मशीन पर रेस करते हुए चेन्नई के कवीन क्विंटल सबसे प्रभावशाली रहे, उन्हें 9.863 सैकण्ड्स की ज़बरदस्त बढ़त ली। पुणे के सार्थक चवन आखरी पॉज़िशन से रेस शुरू करने के बाद कुल 15ः01.335 के समय के साथ पोडियम पर दूसरे स्थान पर रहे। सार्थक के पीछे वरूण एस तीसरे स्थान के लिए मुकाबला कर रहे थे, लेकिन वे छठे लैप में क्रैश कर गए थे। वरूण के क्रैश के बाद बैंगलुरू के सैम्युल मार्टिन और चेन्नई के ज्यॉफ्री इमेन्युल के बीच तीसरे स्थान के लिए मुकाबला हुआ, जो क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहे।
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर नोविस कैटेगरी में 14 युवा राइडरों ने जैसे टैªक पर आग लगा दी। चेन्नई के रक्षिथएस देव ने एक बार फिर से से 6.313 सैकण्ड की बढ़त के साथ रेस जीत ली। उनके बाद बोकारो स्टील सिटी के प्रकाश कामथ दूसरे स्थान पर रहे। तीसरे स्थान के लिए मुकाबला ज़बरदस्त था। शुभांकर जोशी और थियोपॉल लिएंडर आखिरी लैप में क्रैश कर गए। उनके क्रैश के बाद श्याम बाबू पोडियम पर तीसरे स्थान पर रहे।

होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस का पहला राउण्ड
होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस की दूसरी रेस में हर लैप के साथ आंकड़े बदलते रहे। अल्विन संुदर पांचवे पॉज़िशन से शुरूआत करने के बाद पहले ही लैप में तीसरे स्थानपर आ गए और सुधीर सुधाकर और कवीन कन्नन के साथ तीन तरफ़ा साईड-बाय-साईड रोमांचक रेस जारी रखी। ज़बरदस्त मुकाबले के बीच चेन्नई के केविन कन्नन दिल्ली के सुधीर सुधाकरसे सिर्फ 0.010 सैकण्ड आगे रहे। पांच साल बाद टैªक पर उतरने वाले अल्विन सुंदर ने 2ः12.371 के सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम के साथ तीसरे पॉज़िशन पर रेस समाप्त की।

About Manish Mathur