आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने लॉन्च किया आईसीआईसीआई डायरेक्ट मार्केट्स ऐप

मुंबई, 25 अगस्त, 2021- निवेश, सुरक्षा और ऋण उत्पादों की पेशकश करने वाले डिजिटल फाइनैंशियल सुपरमार्केट आईसीआईसीआई डायरेक्ट को संचालित करने वाली कंपनी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (आई-सेक) ने आज आईसीआईसीआई डायरेक्ट मार्केट्स ऐप लॉन्च करने की घोषणा की। यह एक नया ट्रेडिंग ऐप है जो अपने सरल, तेज और सहज यूआई और यूएक्स (यूजर इंटरफेस और यूजर एक्सपीरियंस) डिजाइन के साथ ट्रेडिंग का एक बेहतर अनुभव प्रदान करने का वादा करता है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट मार्केट्स का लक्ष्य शेयरों की खरीदारी और बिक्री को बेहद आसान और परेशानी मुक्त बनाना है। इन अर्थों में यह ऐप तेजी से डिजिटल तरीकों को अपनाने के इस युग में लोगों के ट्रेडिंग करने के तरीके को नए सिरे से परिभाषित कर सकता है।

आईसीआईसीआई डायरेक्ट मार्केट्स अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ विश्लेषणात्मक टूल्स के साथ आता है, जिनमें प्रमुख हैं- एडवांस्ड चार्टिंग, ऑप्शन चेन पर ओपन इंटरेस्ट ग्राफ, इंटीग्रेटेड रिसर्च और लाइव प्रॉफिट एंड लॉस मॉनिटरिंग। निवेशक केवल स्वाइप करके स्टॉक खरीद या बेच सकते हैं। ऐप बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए बायोमेट्रिक-आधारित लॉगिन के साथ इंटीग्रेटेड किया गया है और ग्राहकों को स्टॉक, इंडेक्स, एफ एंड ओ कॉन्ट्रैक्ट्स के साथ अपनी खुद की वॉचलिस्ट बनाने की अनुमति देकर विशेष निजी अनुभव हासिल करने में सक्षम बनाता है।

ऐप की लॉन्चिंग पर बोलते हुए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के हैड- रिटेल इक्विटी श्री विशाल गुलेचा ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई डायरेक्ट ट्रेडिंग अनुभव को बेहतर और सरल बनाने में विश्वास करता है और मानता है कि टैक्नोलॉजी के जरिये ही बदलाव करना संभव है। एक ऐसा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म बनाने के प्रयास में जो न केवल आज की आवश्यकताओं को पूरा करता है बल्कि कल की तकनीकी प्रगति को पूरा करने के लिए पर्याप्त लचीला भी है, हमने आईसीआईसीआई डायरेक्ट मार्केट्स ऐप बनाया है। इसे बनाने से पहले हमने बड़े पैमाने पर ग्राहकों से भी परामर्श किया और उनकी प्रतिक्रियाएं हासिल की हैं और विशेष रूप से मिलेनियल्स की राय को महत्व दिया है। ग्राहकों की संतुष्टि हासिल करने के लिए बदलते समय के साथ नए प्रयोग करना हमारे लिए सर्वाेच्च प्राथमिकता रही है और हम एआई-आधारित परेशानी मुक्त ट्रेडिंग एक्सपीरियंस का निर्माण करने की परिकल्पना करते हैं।’’

ऐप ईएटीएम (शेयरों की बिक्री पर तत्काल लिक्विडिटी), मार्जिन के रूप में शेयरों के साथ कैशलेस ट्रेडिंग और एमटीएफ (मार्जिन ट्रेड फंडिंग) विकल्प जैसे अन्य टूल्स के साथ आता है। ऐप केवल तीन चरणों में सभी संबंधित गतिविधियों को समेकित करके संपूर्ण खरीद और बिक्री प्रक्रिया को सरल बनाता है। ग्राहक कंसोलिडेटेड पोजीशन व्यू के साथ एक ही बार में एसेट क्लास में स्थिति की निगरानी कर सकते हैं। ऐप बेहतर निवेश के लिए वन क्लिक पोर्टफोलियो के साथ-साथ इक्विटी और डेरिवेटिव्स में आईसीआईसीआई डायरेक्ट रिसर्च के सर्वश्रेष्ठ परिणाम उपलब्ध कराता है।

 

About Manish Mathur