मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज लिमिटेड ने सेबी के यहाँ डीआरएचपी दाखिल किया

मुंबई, 18 अगस्त, 2021: मेडप्लस हैल्थ सर्विसेज लिमिटेड (“मेडप्लस’’ या ‘’कंपनी’’), जो वित्त वर्ष 2021 में 1) परिचालन से राजस्व की दृष्टि से, 2) और 31 मार्च, 2021 को स्टोर्स की संख्या की दृष्टि से भारत का दूसरा सबसे बड़ा फार्मेसी रिटेलर है, ने सेबी के यहाँ अपना डीआरएचपी दाखिल किया।

मेडप्लस की स्थापना 2006 में गंगादी मधुकर रेड्डी, एमडी और सीईओ द्वारा की गई थी। उन्होंने एक विश्वसनीय फार्मेसी रिटेल ब्रांड के रूप में इस दृष्टि से इसकी स्थापना की थी जो वास्तविक दवाएं प्रदान करे और प्रौद्योगिकी का उपयोग करके आपूर्ति श्रृंखला में अक्षमताओं को कम करके ग्राहक को बेहतर मूल्य प्रदान करे। मेडप्लस ओमनी-चैनल प्लेटफॉर्म की पेशकश करने वाला भारत का पहला फ़ार्मेसी रिटेलर भी था। इसका रिटेल स्टोर नेटवर्क लगातार बढ़ रहा है। कंपनी अपने स्टोर नेटवर्क को बढ़ाने पर मजबूती से ध्यान दिये हुए है। कारोबार के शुरू में हैदराबाद में 48 स्टोरों के संचालन से लेकर 31 मार्च, 2021 को तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में फैले 2,000 से अधिक स्टोर के साथ भारत के दूसरे सबसे बड़े फार्मेसी रिटेल नेटवर्क का संचालन करता है।

आईपीओ में मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज लिमिटेड के ₹2 अंकित मूल्य के कुल ₹16,387.16 मिलियन तक के इक्विटी शेयर्स शामिल हैं (“ऑफर”)। ऑफर में कुल ₹6,000 मिलियन तक का फ्रेश इश्यू (“फ्रेश इश्यू”) और ₹10,387.16 मिलियन तक का ऑफर फॉर सेल (“ऑफर फॉर सेल”) शामिल है।  ऑफर फॉर सेल में लोन फ्युरो इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (“प्रोमोटर सेलिंग शेयरहोल्डर”) के कुल ₹4,500 मिलियन तक के इक्विटी शेयर्स, पीआई ऑपर्च्यूनिटीज फंड – I (“निवेशक विक्रेता शेयरधारक”) के कुल ₹5,000 मिलियन के इक्विटी शेयर्स, और अन्य विक्रेता शेयरधारक, जिनमें कई एंटिटीज और व्यक्तिगत विक्रेता शेयरधारक शामिल हैं, के ₹887.16 मिलियन के इक्विटी शेयर्स शामिल हैं।

ऑफर में पात्र कर्मचारियों (“कर्मचारी आरक्षण हिस्सा”) द्वारा सब्सक्रिप्शन के लिए आरक्षण भी शामिल है।

कंपनी ने शुद्ध आय का उपयोग अपनी अनुषंगी, ऑप्टिवल की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने; और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने का प्रस्ताव दिया है।

ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड हैं।

इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

About Manish Mathur