पीएनबी मेटलाइफ ने आशा मुरली को चीफ एक्चुअरी और प्रोडक्ट्स ऑफिसर नियुक्त किया

मुंबई, 30 अगस्त, 2021- देश की प्रमुख निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक पीएनबी मेटलाइफ ने आशा मुरली को चीफ एक्चुअरी और प्रोडक्ट्स ऑफिसर नियुक्त किया है। वे कंपनी की अपॉइंटेड एक्चुअरी भी होंगी। वे एमडी और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव को रिपोर्ट करेंगी।

आशा कंपनी के एक्चुअरिअल प्रेक्टिसेज की देखरेख के लिए जिम्मेदार होगी, जिसमें पॉलिसी मूल्यांकन और कंपनी के लिए जोखिम और पूंजी ढांचे को मजबूत करना और विकसित करना शामिल है। एक्चुअरिअल प्रेक्टिसेज पर रणनीति बनाने के साथ, वह ग्राहकों की नई और उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए नए और अभिनव प्रोडक्ट ऑफरिंग पेश करने में सहायक होंगी।

उनकी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए पीएनबी मेटलाइफ के एमडी और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हम आशा मुरली को पीएनबी मेटलाइफ परिवार के हिस्से के रूप में पाकर खुश हैं। आशा एक मजबूत जोखिम और वित्तीय ढांचे का निर्माण करके हमारी एक्चुअरिअल प्रेक्टिसेज को और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। वह हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो में अधिक विविधता और व्यापकता लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी, विशेष रूप से इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान ‘सबसे पहले ग्राहक’ के हमारे आदर्श वाक्य को ध्यान में रखते हुए। निश्चित तौर पर .विभिन्न व्यवसायों में उनके अनूठे अनुभव पीएनबी मेटलाइफ को मूल्यवान परिप्रेक्ष्य प्रदान करेंगे।’’

आशा आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से पीएनबी मेटलाइफ में शामिल हुईं और उन्हें एक्चुरिअल, निवेश और संचालन कार्यों में फैले उद्योग में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वे बीमा अनुबंधों (अंतरराष्ट्रीय वित्तीय रिपोर्टिंग मानकों) से संबंधित नए मानक पर आईआरडीएआई द्वारा स्थापित कार्य समूह का हिस्सा रही हैं और वर्तमान में इंस्टीट्यूट ऑफ एक्चुअरीज ऑफ इंडिया के जीवन बीमा संबंधी सलाहकार समूह की सदस्य हैं। वह इंस्टीट्यूट ऑफ एक्चुअरीज ऑफ इंडिया और इंस्टीट्यूट और फैकल्टी ऑफ एक्चुअरीज की फेलो सदस्य हैं।

About Patrika Jagat