टर्टलमिंट को “इंश्योरटेक स्टार्ट-अप ऑफ द ईयर”सम्मान से सम्मामनित किया गया

मुंबई, 26 अगस्‍त, 2021: टर्टलमिंट, जो भारत का सबसे बड़ा इंश्‍योरटेक प्‍लेटफॉर्म है, को एंट्रेप्रिन्‍योर इंडिया द्वारा “11वें वार्षिक एंट्रेप्रिन्‍योर अवार्ड्स 2021” में “इंश्‍योरटेक स्‍टार्ट-अप ऑफ द ईयर अवार्ड” से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उपयोगी डिजिटल और अपस्किलिंग टूल के साथ बीमा सलाहकारों को सशक्त बनाकर देश में बीमा पैठ को बेहतर बनाने पर कंपनी के दीर्घकालिक जोर का सबूत है।

अपनी स्थापना के बाद के पांच वर्षों में, टर्टलमिंट ने ग्राहकों को उन बीमा उत्पादों तक पहुंचने और चुनने में सक्षम बनाया है जो समग्र रूप से उनकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। इसने स्वास्थ्य, जीवन और मोटर बीमा के लिए 50+ बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी की है। इसके अलावा, कंपनी 1,20,000 से अधिक बीमा सलाहकारों के साथ पीओएसपीके अपने मजबूत नेटवर्क के माध्यम से पूरे भारत में 1.5 मिलियन ग्राहकों की सेवा कर रही है।

टर्टलमिंट ने ऐसे कई टूल और पहलें लॉन्च की हैं, जिससे बीमा सलाहकारों के लिए बीमा उत्पादों को समझना, प्रासंगिक जानकारी तक पहुंच बनाना, क्लाइंट को विभिन्न समाधानों के बारे में शिक्षित करना और क्लाइंट को निर्बाध रूप से ऑनबोर्ड करना आसान हो गया है। टर्टलमिंट के बी2बी2सीमॉडल ने भारत के 19,000 पिन कोड में से 14,000+ से अधिक पिन कोड में सूक्ष्म उद्यमियों को सशक्त और बनाया है। इसके अतिरिक्त, इसके मोबाइल एप्लिकेशन बीमा सलाहकार के लिए वन स्टॉप शॉप के रूप में कार्य करते हैं। सलाहकार टर्टलमिंट के साथ पीओएसपी (प्वाइंट ऑफ सेल्स पर्सन) बनने के लिए मुफ्त ऑनलाइन प्रशिक्षण और प्रमाणन ले सकता है, सही नीतियों की तुलना और सिफारिश कर सकता है, अपने ग्राहकों के साथ शिक्षा सामग्री साझा कर सकता है, आसानी से और मिनटों में नीतियां जारी कर सकता है, और कई और लाभ प्राप्त कर सकता है।

सम्‍मान को लेकर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए, टर्टलमिंट के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, धीरेन्द्र माह्यावंशी ने कहा, “यह पुरस्कार अद्वितीय ऑफलाइन-ऑनलाइन मॉडल को अग्रणी बनाने के मामले में हमारे द्वारा चुने गए विकल्पों का एक सत्यापन है और यह ऐसे समय में प्राप्त हुआ है जब हमने अपने पीओएसपी नेटवर्क पर 1,20,000 बीमा सलाहकारों के ऐतिहासिक आंकड़े को पार कर लिया है। हमने हमेशा विश्वास किया है, और विश्वास करना जारी रखा है, कि भारत बीमा सलाहकारों को सही उपकरणों के साथ सशक्त बनाकर ही अपनी बीमा पैठ में सुधार कर सकता है। यात्रा अभी अभी शुरू हुई है और हम बीमा सलाहकारों को सशक्त बनाने और भारत में बीमा पैठ बढ़ाने में और भी बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद करते हैं।”

टर्टलमिंट की सफलता का आंशिक श्रेय इस तथ्‍य को भी दिया जा सकता है कि भारत में वैश्विक बीमा को हासिल करने में कंपनी दृढ़ रही है और इसने इस लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए सही समाधानों की परिकल्‍पना की है।

About Patrika Jagat