फैशन ब्रांड नंदनी क्रिएशन लिमिटेड एनएसई इमर्ज से एनएसई के मुख्य बोर्ड में माइग्रेट हुई

 

Editor – Dinesh Bharadwaj

जयपुर, 2 सितंबर 2021: भारत की लीडिंग टेक्सटाइल कंपनी, नंदनी क्रिएशन लिमिटेड, जिसे बाजार में “जयपुर कुर्ती डॉट कॉम” के नाम से जाना जाता है, ने गुरुवार को जयपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर के एनएसई इमर्ज से एनएसई के मुख्य बोर्ड में माइग्रेट होने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि सितंबर 2021 का महीना नंदनी क्रिएशन लिमिटेड और उसके निवेशकों के लिए बहुत खास है।

एनएसई इमर्ज से एनएसई के मुख्य बोर्ड में माइग्रेट होने की घोषणा के बारे में अधिक जानकारी देते हुए, नंदनी क्रिएशन लिमिटेड ने बताया कि कंपनी को 10,033,950 इक्विटी शेयर्स के माइग्रेशन के लिए 31.08.2021 को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड से मंजूरी मिल गई है। एनएसई-एसएमई प्लेटफॉर्म से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड के मुख्य बोर्ड में शेयर 02.09.2021 से लिस्ट हो गई।
बीते महीने में कंपनी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए एनएसई पर अपने सिंबल को एनएसई पर “नंदनी” से “जयपुरकुर्ति” कर दिया था। साथ ही, नंदनी क्रिएशन लिमिटेड ने निवेश, ऑफलाइन एक्सपेंशन, रिटेल स्टोर प्लान और हायरिंग के बारे में अपनी योजनाओं घोषणा की थी।

नंदनी क्रिएशन लिमिटेड ने हाल ही में, अपने वित्त वर्ष 2021 के वित्तीय परिणामों की घोषणा की थी, जहां वित्त वर्ष 2021 के लिए स्टैंडअलोन प्रॉफिट आफ्टर टैक्स (पीएटी) 140% बढ़कर रु 1.78 करोड़ रहा, जो की वित्त वर्ष 2020 में रु 74 लाख रहा था। कंपनी का वित्त वर्ष 2021 में सेल्स टर्नओवर रु 46.09 करोड़ रहा, जो वित्त वर्ष 2020 में रु 43.73 करोड़ था।

महत्वपूर्ण घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, नंदनी क्रिएशन लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री अनुज मुंधड़ा ने कहा, “हमे यह घोषणा करते हुए बहुत गर्व और ख़ुशी महसूस हो रही है की हम एनएसई के मुख्य बोर्ड में माइग्रेट कर रहे है। पिछले 2 साल से कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए यह कदम कंपनी के सफर में एक बड़ा मील का पत्थर है। यह निश्चित रूप से हमारी कंपनी और हमारे स्टेकहोल्डर्स के लिए गर्व का क्षण है, जिन्होंने हमे हमेशा सपोर्ट किया है। एनएसई के मुख्य बोर्ड पर ट्रेडिंग से कंपनी की ज्यादा विज़िबिलिटी होगी और हम सभी स्टेकहोल्डर्स को हाई वैल्यू प्रदान कर सकेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “हम फैशन इंडस्ट्री में 18 से अधिक वर्षों से हैं, और हमारी विश्वसनीय ब्रांड “जयपुरकुर्ती डॉट कॉम” ने अपने ग्राहकों को उनके अनुसार सबसे आधुनिक डिज़ाइन और बढ़िया क्वालिटी के एथनिक वियर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। और हम आगे भी सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता पर खरा उतरना जारी रखेंगे।”

एक्सपेंशन पर टिप्पणी करते हुए, अनुज मुंधड़ा ने आगे कहा, “हम वर्ष 2023 के अंत तक रिटेल स्टोर्स की कुल संख्या को 20-25 तक ले जाने की ओर काम कर रहे है और इस श्रृंखला में कुछ महीने पहले 2 ऑफ़लाइन स्टोर पहले ही खोले जा चुके हैं। नंदनी क्रिएशन लिमिटेड के ऑफ़लाइन एक्सपेंशन के लिए राजस्थान के प्रमुख शहरों का चयन किया जा चुका हैजिसमें,  कोटा, सीकर, जोधपुर, उदयपुर, भीलवाड़ा, गंगानगर, नीमराना और अलवर शामिल हैं। इसके अलावा, वित्तीय वर्ष 2022-23, नंदनी क्रिएशन लिमिटेड पुणे, गुड़गांव, इंदौर और दिल्ली जैसे बड़े शहरों पर भी अपने स्टोर्स खोलेगा।”

About Manish Mathur