राजस्थान क्रिकेट संघ की वार्षिक साधारण सभा संपन्न

Editor – Dinesh Bharadwaj
जयपुर 22 सितम्बर ,  आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा के अनुसार जयपुर में आरसीए अकादमी परिसर में आयोजित राजस्थान क्रिकेट संघ की वार्षिक साधारण सभा आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
आरसीए सचिव के अनुसार वार्षिक साधारण सभा में प्रस्तावित एजेंडों को सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास किया जिसमे मुख्य रूप से  राजस्थान हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस दिनेश चंद सोमानी को आरसीए का नया Ombudsman नियुक्त करना।
राजस्थान हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस श्री रामचंद्र सिंह झाला को आरसीए के एथिक्स ऑफिसर के पद पर यथावत रखा गया।
जयपुर में बनने वाले आरसीए के नए विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद उससे सम्बंधित सभी आवश्यक प्रक्रिया के बाद जल्द से जल्द स्टेडियम निर्माण की प्रक्रिया शुरू करना। राजस्थान के पूर्व खिलाडियों की आर्थिक सहायता हेतु पेंशन स्किम का आरसीए कार्यकारिणी द्वारा रिव्यू  कर अमल में लाना।
राजस्थान क्रिकेट संघ की पूर्व मीटिंग्स के मिनिट्स के साथ आरसीए सचिव व कोषाध्यक्ष की वार्षिक रिपोर्ट्स को मंजूरी देना ।
सभी सदस्यों ने बीसीसीआई द्वारा जयपुर को अलॉट किये गए अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए आरसीए अध्यक्ष व बीसीसीआई का आभार जताया व मैचों के मेजबानी से सम्बंधित सभी कमेटियों के गठन हेतु आरसीए अध्यक्ष को अधिकृत किया।
आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने AGM के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा की हमें ख़ुशी है की बीसीसीआई ने लगभग 8 वर्षों के बाद राजस्थान क्रिकेट संघ को अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी सौंपी है जिसके लिए हम बीसीसीआई अध्यक्ष श्री सौरव गांगुली व सचिव जय शाह का आभार व्यक्त करते हैं।  राजस्थान क्रिकेट संघ को अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ आईपीएल की मेजबानी का अवसर प्राप्त हो इसके लिए में पूर्व में बीसीसीआई अध्यक्ष श्री सौरव गांगुली से मुंबई में व सचिव जय शाह से अहमदाबाद में  मुलाक़ात कर चर्चा की साथ ही कुछ समय पर्व ही दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात कर चर्चा की थी।

About Manish Mathur