विश्व पर्यटन दिवस की तैयारियों में आर्ट ऑफ लिविंग का ऐतिहासिक स्थानों पर योग,ध्यान ,सत्संग साधना आयोजित

 

Editor – Dinesh Bharadwaj

जयपुर, 24 सितंबर। आगामी विश्व पर्यटन दिवस की तैयारियों के तहत आर्ट ऑफ लिविंग ग्रुप जयपुर के विभिन्न ऐतिहासिक स्थानों पर जाकर योग,ध्यान ,सत्संग साधना आयोजित कर रहा है उसी के तहत आज सुबह 6:39 से 8:30 जलमहाल एवं हवामहल पर आयोजन हुआ ।
देश के अलग अलग हिस्सों से बंगलौर , पानीपत, रामपुर, मेरठ, बरैली, कोटा गुड़गांव और उदयपुर से आए 30 लोगों ने भाग लिया और जयपुर की सांस्कृतिक विरासत को देखा। यह कार्यक्रम आर्ट ऑफ लिविंग के इंटरनेशनल योग प्रशिक्षक महेश शर्मा एवं अभिषेक सोती द्वारा करवाया जा रहा है। यह कार्यक्रम 26 सितंबर तक चलेगा जिसके अंतर्गत जलमहल, हवामहल,आमेर किला , नाहरगढ़,मंडावा हवेली एवं श्री श्री रविशंकर आश्रम पर कार्यक्रम होंगे।

योग प्रशिक्षक महेश शर्मा ने बताया कि सांस्कृतिक ऐतिहासिक स्थानों पर जाकर योग ,ध्यान साधना के माध्यम से पर्यटन के साथ साथ आध्यात्मिक अभ्यासों के महत्व को भी बढ़ावा मिलेगा, जिसकी कोरोना काल के बाद अत्यंत आवश्यकता है।

इस कार्यक्रम के आयोजन में गौरव गुप्ता,  दिलीप, गजेन्द्र एवं अमित का पूर्ण सहयोग रहा ।कल 25 सितंबर को यही कार्यक्रम प्रातः 7:30 बजे जलेब चौक औऱ आमेर किले पर होगा।

 

About Manish Mathur