होण्डा इंडिया फाउन्डेशन ने नागरिकों के लिए आयोजित किया सामुदायिक टीकाकरण अभियान एवं स्वास्थ्य जांच शिविर

गुरूग्राम, 20 सितम्बर, 2021ः कोविड-19 के खतरे को कम करने के प्रयासों में स्थानीय समुदायों को योगदान देते हुए, होण्डा इंडिया फाउन्डेशन (भारत में सभी होण्डा ग्रुप कंपनीज़ की सीएसआर शाखा) ने कोविड आईसोलेशन सेंटर, नौरंगपुर, गुरूग्राम (हरियाणा) में दो दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर एवं सामुदायिक टीकाकरण अभियान का आयोजन किया। इससे पहले कोविड की दूसरी लहर के दौरान, होण्डा इंडिया फाउन्डेशन ने हरियाणा और राजस्थान में अस्थायी कोविड केयर सेंटर स्थापित किए थे।
डॉक्टर्स फॉर यू (अखिल भारतीय मानवतावादी संगठन) से प्रशिक्षित डॉक्टरों एवं मेडिकल स्टाफ विशेषज्ञों की निगरानी में इस शिविर का आयोजन हरियाणा सरकार एवं ज़िला प्रशासन के स्वास्थ्य निर्देशों को ध्यान में रखते हुए किया गया। इस अवसर पर डॉ संदीप गुप्ता, चीफ़ मेडिकल ऑफिसर, प्राइमरी हेल्थ सर्विसेज़, कसन, मनेसर, गुरूग्राम (हरियाणा) भी मौजूद थे।
दो दिवसीय स्वास्थ्य जांच एवं टीकाकरण शिविर में 900 से अधिक लोग आए। आस-पास के समुदायों में रहने वालेे 500 से अधिक नागरिकों ने इस स्वास्थ्य जांच सुविधा का लाभ उठाया। प्रोग्राम के दौरान टीकाकरण अभियान के तहत तकरीबन 450 लोगों को कवर किया गया।
कोविड-19 के खिलाफ़ देश की लड़ाई में योगदान देने और स्वास्थ्यसेवाओं की दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखते हुए इन सेंटरों ने नौरंगपुर (हरियाणा) और तापुकारा (राजस्थान) के 1,200 निवासियों को प्राथमिक चिकित्सा सेवाएं, निःशुल्क ओपीडी कन्सलटेशन और दवाएं उपलब्ध कराईं हैं।
नागरिकों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य को सुनिश्चित करते हुए होण्डा इंडिया फाउन्डेशन के कोविड केयर सेंटर, सामुदायिक टीकाकरण अभियान एवं स्वास्थ्य जांच शिविर अब तक 2,100 से अधिक लोगों को स्वास्थ्यसेवाएं एवं अन्य सहयोग प्रदान कर चुके हैं। समाज के प्रति ज़िम्मेदार कॉर्पोरेट होने के नाते होण्डा सभी हितधारकों एवं समुदायों की सुरक्षा और कल्याण के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

होण्डा इण्डिया फाउन्डेशन (एचआईएफ) के बारे में
होण्डा इण्डिया फाउन्डेशन भारत में सभी होण्डा ग्रुप कंपनीज़-होण्डा कार्स इण्डिया लिमिटेड, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड, होण्डा इंडिया पावर प्रोडक्ट्स लिमिटेड, होण्डा आर एण्ड डी (इण्डिया) प्राइवेट लिमिटेड और होण्डा एक्सेस इण्डिया- की सीएसआर शाखा है। फाउन्डेशन, सड़क सुरक्षा, पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवा को बढ़ावा देने के लिए कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तदायित्व पहलों पर ध्यान केन्द्रित करता है। होण्डा विश्वस्तर पर ऐसी कंपनी बनने के लिए तत्पर है ‘जिसे समाज प्राथमिकता दे’ और अपनी सामाजिक गतिविधियों केे माध्यम से दुनिया भर के लोगों को सेवाएं प्रदान कर स्थायी समाज के निर्माण में योगदान देती है।

About Patrika Jagat