महिंद्रा ने एलसीवी ट्रक्स की नई फ्यूरियो7 रेंज लॉन्च की

मुंबई, 15 सितंबर, 2021: महिंद्रा’ज ट्रक एंड बस डिविजन (एमटीबी), जो महिंद्रा समूह का एक हिस्‍सा है, ने नये महिंद्रा फ्यूरियो7 के वाणिज्यिक लॉन्‍च की आज घोषणा की। फ्यूरियो7, हल्‍के वाणिज्यिक वाहनों (एलसीवी) की इनकी नवीनतम, आधुनिक रेंज है जिसके साथ ”अधिक माइलेज या ट्रक बैक” और पांच साल बाद ”गारंटीशुदा रीसेल वैल्‍यू” की अपूर्व दोहरी गारंटी है।

महिंद्रा ट्रक एंड बस ने वर्ष 2019 में लॉन्‍च किये गये अपने मौजूदा इंटरमीडिएट कॉमर्शियल व्‍हीकल ब्रांड – फ्यूरियो को बढ़ाकर बिल्‍कुल नये लाईट कॉमर्शियल व्‍हीकल रेंज, महिंद्रा फ्यूरियो7 के रूप में पेश किया है। यह रेंज तीन उत्पाद प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी: 4-टायर कार्गो, 6-टायर कार्गो एचडी और 6-टायर टिपर। यह रेंज लाइट कॉमर्शियल व्हीकल सेगमेंट्स में व्यवसाय की जरूरतों के हर एप्लिकेशन को कवर करेगी। यह सर्वोत्‍तम माइलेज, अधिक पेलोड और आरामप्रद, सुविधाजनक एवं सुरक्षित बेंचमार्क केबिन के साथ उच्च लाभप्रदता के फ्यूरियो ब्रांड के वादे को पूरा करेगी। इसमें सबसे उन्नत टेलीमैटिक्स तकनीक: महिंद्रा आईमैक्स का भी दावा है।

महिंद्रा फ्यूरियो7 लाइट कॉमर्शिरूल व्‍हीकल रेंज, फ्यूरियो आईएलसीवी प्रोडक्‍ट रेंज विकास का हिस्‍सा है जो पिछले छ: वर्षों में महिंद्रा के 500 से अधिक इंजीनियर्स और 180 सप्‍लायर्स एवं 650 करोड़ रु. के निवेश के संकेंद्रित प्रयासों का परिणाम है। फ्यूरियो रेंज को एमटीबी के बेहद सफल और लोकप्रिय ‘माइलेज गारंटी’ वाले भारी वाणिज्यिक वाहनों की ब्‍लेज़ो X रेंज के बाद लॉन्‍च किया गया है। माइलेज गारंटी ने ब्‍लेजो X को एचसीवी सेगमेंट में सबसे अधिक माइलेज वाली ट्रक के रूप में स्‍थापित करने में मदद की है।

इस अवसर पर, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के मुख्‍य परिचालन अधिकारी, ऑटोमोटिव सेक्‍टर, वीजय नाकरा ने कहा, ‘अधिक माइलेज या ट्रक वापस’ और पांच साल बाद गारंटीशुदा रीसेल वैल्‍यू के अभूतपूर्व ग्राहक प्रस्‍ताव के साथ एलसीवी ट्रक्‍स की नई फ्यूरियो7 रेंज, इंडस्‍ट्री में एक लैंडमार्क है। यह इस सेगमेंट के प्रति हमारी गंभीर वचनबद्धता की झलक देते हुए और हमारे उत्‍पादों में विश्‍वास पैदा करते हुए उत्‍कृष्‍टता और ग्राहकोन्‍मुखता की दृष्टि से नया बेंचमार्क कायम करेगी।”

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के बिजनेस हेड, कॉमर्शियल व्‍हीकल्‍स, जलज गुप्‍ता के मुताबिक, ”महिंद्रा फ्यूरियो7 को एलसीवी ग्राहकों की अपूर्ण आवश्‍यकताओं को ध्‍यान रखते हुए डिजाइन किया गया है। इस श्रेणी के ग्राहकों की राय से हमें पता चला कि वो ऐसी ट्रक चाहते हैं जिससे अधिक कमाई हो, स्‍वामित्‍व की कुल लागत (टीसीओ) कम हो, सर्वोत्‍तम वारंटी ऑफर हो, मेंटनेंस कम से कम हो, सुरक्षाप्रद एवं आरामदेह हो – इन सभी को मिलाकर वो एक ऐसी ट्रक चाहते थे जिससे कारोबार को न के बराबर जोखिम हो और उनके मन को संपूर्ण सुकून मिले। ग्राहकों के लिए विभिन्‍न प्रस्‍तावों और बेहद प्रतिस्‍पर्द्धी शुरुआती मूल्‍य पेशकश के अपने बेजोड़ पैकेज वाला, महिंद्रा फ्यूरियो7 में वो सारी खूबियां मौजूद हैं। हम अधिक माइलेज या ट्रक वापस और पांच साल बाद गारंटीशुदा रीसेल वैल्‍यू की अपनी गारंटी को लेकर बेहद आश्‍वस्‍त हैं और यह इंडस्‍ट्री के लिए एक परिभाषक पल है। यह हमारे ग्राहकों को अधिक संपन्‍न बनाने के हमारे उद्देश्‍य को पूरा करने में हमारी मदद करेगा।”

About Manish Mathur