स्थानीय युवाओं को उनके कौशल को विकसित करने और बढ़ाने के लिए सशक्त बनाने के लिए एनटीपीसी और तकनीकी शिक्षा विभाग के बीच समझौता ज्ञापन

एनटीपीसी लिमिटेड एवं तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास और रोजगार विभाग, मध्यप्रदेश सरकार के बीच एनटीपीसी खरगोन परियोजना की आरएंडआर योजना के तहत खरगोन जिले की सनावद तहसील के ग्राम बेड़िया में शासकीय आईटीआई की स्थापना हेतु भोपाल में दिनांक 03.09.2021 को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

समझौता ज्ञापन पर श्री संजय मदान, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पश्चिमी क्षेत्र II और दक्षिणी क्षेत्र) और श्री जितेंद्र सिंह राजे (आईएएस), निदेशक, कौशल विकास, मध्यप्रदेश सरकार ने श्री एम के सिंह, मुख्य महाप्रबंध क एनटीपीसी खरगोन की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन के अनुसार एनटीपीसी अपने सामुदायिक विकास बजट से  13.70 करोड़ रुपये इंफ्रास्ट्रक्चर, बिल्डिंग, वर्कशॉप, हॉस्टल, स्टाफक्वार्टर फर्नीचर, लैब उपकरण एवं मशीनरी, लैंडस्केपिंग आदि के लिए आबंटित करेगा।

आईटीआई मध्यप्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जायेगी जिसमें इलेक्ट्रीशियन, फिटर, वेल्डर, मोटर मैकेनिक, रेफ्रिजरेशन और एसी एवं सीओपीए जैस 06 ट्रेड सम्मिलित होंगे।

एनटीपीसी की यह पहल स्थानीय युवाओं के कौशल विकास एवं उन्हें सशक्त बनाने में सहायक होगी।

About Manish Mathur