रेटगेन ने मायहोटलशॉप के अधिग्रहण हेतु करार किया; गेस्ट एक्विजिशन में होटलों को मिलेगी मदद

मुंबई, 23 सितंबर, 2021:रेटगेन ट्रैवल टेक्‍नोलॉजिज लिमिटेड, जो ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी के लिए SaaSसमाधान प्रदाता है, ने जर्मनी में शुरू की गयी कंपनी, मायहोटलशॉप के अधिग्रहण हेतु डेफिनिटिव करार किया है। मायहोटलशौप, होटलों को बेहतर प्रत्‍यक्ष मेहमान अधिग्रहण में सहायता करता है। मायहोटलशॉप और रेटगेन अब साथ मिलकर ऊंचे रिटर्न्‍स पर अधिक ग्राहकों तक पहुंचने में होटलों की मदद करेंगे।

यह समझौता आतिथ्य और यात्रा उद्योग के लिए अग्रणी राजस्व अधिकतमकरण मंच बनने के रेटगेन के मिशन के अनुरूप है। फ़ोकसराइट के अनुसार, कोविड-19 ने ग्राहक इंटरैक्शन के डिजिटलीकरण में तेजी लाई है, 10 में से 9 यात्री ऑनलाइन यात्रा से जुड़े हैं। शोध से यह भी पता चलता है कि अधिकांश यात्री एक ही स्रोत से खरीदारी और बुकिंग नहीं करते हैं, अधिकांश ऑनलाइन खरीदार ओटीए पर खोज करते हैं और होटल वेबसाइटों पर बुकिंग करते हैं। बिचौलियों सहित कई चैनलों के बीच, मेटासर्च और ओटीए होटल इष्टतम वितरण रणनीति बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जो उन्हें अधिक बुकिंग और कम अधिग्रहण लागत को चलाने में मदद करता है।

इससे होटलों को अलग-अलग प्रणालियों से दूर जाने की आवश्यकता बढ़ जाती है और एक एकल प्रदाता होता है जो उन्हें अतिथि अधिग्रहण पर बेहतर नियंत्रण प्राप्त करने और एक चैनल पर निर्भरता कम करने में मदद कर सकता है। मायहोटलशॉप मेटासर्च प्रकाशकों और अन्य यात्रा उत्पादों के लिए रिपोर्टिंग, बोली प्रबंधन और अभियान खुफिया मंच प्रदान करता है जो होटल आपूर्तिकर्ताओं, ओटीए और एजेंसी ग्राहकों को उच्च रिटर्न पर अधिक ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम बनाता है।

करार के बारे में बताते हुए, रेटगेन के संस्‍थापक, भानु चोपड़ा ने कहा, ”हम उलरिच और मायहोटलशॉप टीम का रेटगेन फैमिली में स्‍वागत करते हैं। इस विलय सेएक प्रमुख चुनौती का सामना करने में मदद मिलेगी, जिससे उद्योग कोविड के बाद की दुनिया जूझ रहा है और जिसमें डिजिटलीकरण में वृद्धि हुई है। पहले डिजिटल बनने की आवश्यकता तेजी से अराजक होती जा रही है और हमारा लक्ष्य होटलों के लिए अपनी अधिग्रहण रणनीति का प्रबंधन करना और उन्हें नए राजस्व को अनलॉक करने में सक्षम बनाना है।”

मायहोटलशॉप के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी और संस्‍थापक, उलरिच कास्‍टनर ने बताया, ”रेटगेन के रूप में हमें एक ऐसा भागीदार मिला है जो हमें वैश्विक स्तर पर हमारी तकनीक और व्यापार मॉडल को बढ़ाने में मदद करेगा और साथ ही साथ हमारी कंपनी के ब्रांड और संस्कृति को बनाए रखेगा। हमारे लोग, ग्राहक और साझेदार इस तथ्य पर भरोसा करते हैं कि हम वही हैं जो हम हैं। उनके लिए उतना ही महत्वपूर्ण है कि हम अपने विकास पथ को बनाए रखें, होटलों के लिए मेटा और ऑनलाइन मार्केटिंग स्पेस में आगे रहें। हम व्यक्तिगत होटलों और मध्यम आकार की श्रृंखलाओं के लिए अग्रणी मार्केटिंग सॉफ्टवेयर बनने की इच्छा रखते हैं और रेटगेन के साथ विलय से हमें एक मजबूत प्रौद्योगिकी ढांचे के भीतर इस दृष्टि को और बढ़ाने में मदद मिलेगी।”

About Manish Mathur